25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

श्रावणी मेला 2023: सावन के तीसरे दिन 30000 से ज्यादा कांवरियों ने उठाया जल, बाबाधाम के लिए हुए रवाना

सावन के तीसरे दिन गुरुवार को भोलेनाथ पर जलार्पण के लिए सुलतानगंज से लगभग 30 हजार से अधिक कांवरिया बाबाधाम के लिए रवाना हुआ. इस दौरान बोल बम के जयकारे से कांवरियां पथ भोले के रंग में रंग गया.

श्रावणी मेला 2023: भगवान शंकर का प्रिय महीना सावन चल रहा है. इस पावन महीने के तीसरे दिन गुरुवार को जलार्पण के लिए सुलतानगंज से लगभग 30 हजार से अधिक कांवरिया बाबाधाम के लिए रवाना हुए. इस दौरान पवित्र उत्तर वाहिनी गंगा तट पर सुबह से दोपहर तक केशरिया वस्त्र पहने कांवरियां बोल बम के जयकारे लगाते हुए अजगैवीनगरी से बाबा धाम की ओर रवाना हुए. कांवरियों के जयकारे से पूरा माहौल बोल बम के रंग में रंग गया.

30 हजार से अधिक कांवरियां गंगाजल लेकर हुए रवाना 

गुरुवार को मौसम सुहाना के कारण कांवरियों ने आनंद के साथ बाबा नगरी के लिए प्रस्थान किया. सरकारी आंकड़े के तहत शाम चार बजे तक 222 डाक बम में एक महिला और 17486 सामान्य कांवरिया ने पवित्र उत्तर वाहिनी गंगा तट गंगाजल भरा. लेकिन शाम के बाद देर रात तक कांवरियों का जत्था बाबाधाम को जाते देखे गये. लगभग 30 हजार से अधिक कांवरियां गंगाजल लेकर बाबा धाम के लिए रवाना हुए. वाहन से भी हजारों कांवरिया बाबाधाम को रवाना हुए. सुलतानगंज से बाबाधाम जाने का सिलसिला लगातार जारी है.

महाशिविर में सांस्कृतिक कार्यक्रम

श्रावणी मेला में कांवरिया पथ स्थित धांधी-बेलारी महाशिविर में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जा रहा है. इसके लिए जिला प्रशासन की प्राधिकृत समिति ने 87 कलाकारों व एक उद्घोषक का चयन किया है. चयनित कलाकार 31 अगस्त तक नियमित रूप से सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे. कलाकारों को पारिश्रमिक भी दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें