20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: कटिहार में नदी व नहर में डूबने से 3 बच्चों की मौत, मोतिहारी में तिलावे नदी पार कर रहे अधेड़ की गयी जान

Bihar News: कटिहारी और मोतिहारी में नदी व नहर में डूबकर 4 लोगों की मौत हुई है. मृतकों में 3 बालक तो एक अधेड़ शामिल है. नहाने के दौरान कटिहार के बरंडी नदी में व एक नहर में डूबकर तीन बालकों की मौत हुई जबकि मोतिहारी में अधेड़ को नदी पार करने की कोशिश महंगी पड़ी.

Bihar News: मानसून के आगमन ने नदियों के जलस्तर को बढ़ा दिया है. वहीं डूबने से मौत की घटनाएं अब बढ़ गयी हैं. कटिहार और मोतिहारी में हुए अलग-अलग हादसों में 3 बालक समेत 4 लोगों की मौत हुई है. कटिहार में बरंडी नदी की धार में दो बच्चे डूब गए जबकि एक बच्चे की मौत नहर में डूबने से हो गयी. मोतिहारी में एक अधेड़ की जान चली गयी.

बरंडी नदी में डूबे बच्चे

कटिहार के कुरसेला प्रखंड क्षेत्र के मधेली गांव के समीप गुरुवार को बरंडी नदी की धार में डूबकर दो बच्चों की मौत हो गयी. मौत की खबर सुनते ही मधेली बांधटोला गांव में कोहराम मच गया. जिसने भी घटना के बारे में सुना वह बरंडी नदी की ओर दौड़ पड़े. नदी के धार से मृत बच्चे का शव बाहर आते ही परिवारजनों के मातम से माहौल गमगीन हो उठा.

नदी में स्नान करने के दौरान हादसा

मृत बच्चों के निकट परिजनों ने बताया कि दोनों बच्चे नदी में स्नान करने गये थे. स्नान करने के क्रम में बच्चों का पांव गहरे पानी में चला गया और बच्चे नदी में डूब गये. घटना की जानकारी पर तकरीबन आधा घंटा बाद स्थानीय गोताखोरों की सहायता से नदी से बच्चों को निकालने पर मृत पाया गया. मृत बच्चे के परिजनों ने घटना की जानकारी संबंधित अंचल कार्यालय और थाना को दी. बरारी पुलिस ने मधेली पहुंच कर आवश्यक कानूनी प्रक्रिया के बाद शव को पोस्टर्माटम के लिए कटिहार भेज दिया.

परिजनों में पसरा मातम

नदी में डुबे मृत किशोर यशवंत कुमार (8) पिता प्रवीण यादव कुरसेला प्रखंड क्षेत्र के बरारी थाना का निवासी बताया गया. बरंडी धार में डूबा दुसरा मृत किशोर ब्रेजेश कुमार (12) पिता लालू यादव मधेली बांध का निवासी बताया गया. आठ वर्षीय यशवंत एक भाई बहन में पिता का इकलौता पुत्र था. जबकि बारह वर्षीय ब्रजेश पिता के तीन पुत्रों में सबसे छोटा था.

मोतिहारी में अधेड़ नदी में डूबा

वहीं कटिहार के फलका थाना क्षेत्र की हथवाड़ा पंचायत के बालुटोला गांव का रहने वाला बालक गुलफराज नहर में बारिश की पानी से नहाने चला गया जहां नहर में डूबकर उसकी मौत हो गयी. जबकि मोतिहारी में लखौरा थाना क्षेत्र के बहुआरी गांव में तिलावे नदी पार करने के दौरान एक अधेड़ रेखा साहनी की मौत हो गयी. खेती करके लौटने के दौरान नदी को पार करने की भूल से उसकी जान ले ली.

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें