22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gorakhpur: पीएम मोदी के आगमन को लेकर ट्रैफिक डायवर्जन, शहर में नहीं आएंगी रोडवेज बसें, ट्रेन रूट चेंज

Gorakhpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर शहर में रोडवेज बसें प्रवेश नहीं करेंगी. लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, दिल्ली, देवरिया और कुशीनगर रूट पर चलने वाली बसें चंपा देवी पार्क से संचालित की जाएंगी.

गोरखपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 7 जुलाई को गोरखपुर आ रहे है. पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए दोपहर 1:00 बजे से शाम 4:30 बजे तक शहर में रोडवेज की बसें प्रवेश नहीं कर सकेंगी. बसों को चिन्हित जगह पर ही रोक दिया जाएगा, ताकि शहर के अंदर जाम की स्थिति ना बने. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर एयरपोर्ट पर आने के बाद सीधे सड़क मार्ग से गीता प्रेस जाएंगे. गीता प्रेस के कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी गोरखपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे, जहां वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

जानें मुख्य बातें

लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, दिल्ली, देवरिया और कुशीनगर रूट पर चलने वाली बसें चंपा देवी पार्क से संचालित की जाएंगी. वहीं सोनाली रोड पर चलने वाली बसें बरगदवा और महाराजगंज रूट पर चलने वाली बसें मेडिकल कालेज के आसपास चिन्हित स्थान पर रोक दी जाएगी. इस दौरान शहर में ऑटो और रिक्शा का संचालन भी प्रतिबंधित रहेगा. परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि बसों का संचालन सुनिश्चित कराने के लिए विभाग के संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देशित कर दिया गया है.

Also Read: अलीगढ़: कुरान शरीफ जलाने से आहत पूर्व मेयर ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- दोषियों पर कार्रवाई के लिए डाले जोर
गोरखपुर रेलवे स्टेशन सज धजकर तैयार

वहीं गोरखपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए ट्रेनों का संचालन भी नियमित कर दिया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम प्लेटफार्म 1 पर होना है. जानकारों के मुताबिक कार्यक्रम के दौरान प्लेटफॉर्म नंबर पांच तक ट्रेनों का संचालन लगभग ठप रहेगा. प्लेटफार्म नंबर 7 से लेकर 9 पर ट्रेनों को नियंत्रित कर चलाया जाएगा. यात्रियों को कोई असुविधा ना हो इसके लिए उनके आवागमन के लिए मार्ग निर्धारित कर दिया जाएगा. पीएम मोदी के आगमन को लेकर रेलवे स्टेशन को दुल्हन की तरह सजाया गया है.

रिपोर्ट- कुमार प्रदीप,गोरखपुर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें