28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

MS Dhoni Birthday: ‘माही’ के खेल के साथ उनकी हेयरस्‍टाइल के भी कायल है लोग, देखें आकर्षक तस्वीरें

महेंद्र सिंह धोनी, जिन्हें पूरे भारत में क्रिकेट के दुनिया में 'कैप्टन कूल' के नाम से जाना जाता है, वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका नाम देश और विश्व के क्रिकेट इतिहास में गहरे निशान छोड़ा है. आज माही अपना 42वां जन्मदिन मनाया मना रहे हैं. वह, खेल के अलावा अपने बालों की स्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं.

Undefined
Ms dhoni birthday: 'माही' के खेल के साथ उनकी हेयरस्‍टाइल के भी कायल है लोग, देखें आकर्षक तस्वीरें 9

MS Dhoni Birthday: महेंद्र सिंह धोनी, भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान और विश्व के मशहूर क्रिकेटर, बेशक अपने खेल के जलवे के साथ ही अपने बालों की स्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं. अपने करियर के शुरुआती दिनों में उनको लंबे बालों की वजह से पहचाना जाता था, लेकिन विश्व कप 2011 में जीत के बाद उन्होंने कई हेयरस्टाइल अपनाई. उन्हें कैप्टन कूल भी कहा जाता है.

Undefined
Ms dhoni birthday: 'माही' के खेल के साथ उनकी हेयरस्‍टाइल के भी कायल है लोग, देखें आकर्षक तस्वीरें 10

एमएस धोनी ने एक के बाद एक कई हेयरस्टाइल को अपनाया है. एक बार तो धोनी ने फॉक्स हॉक हेयरस्टाइल को चुना था, जिसे सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया गया था. साथ ही कुछ लोगों ने ट्रोल करना भी शुरू कर दिया था.

Undefined
Ms dhoni birthday: 'माही' के खेल के साथ उनकी हेयरस्‍टाइल के भी कायल है लोग, देखें आकर्षक तस्वीरें 11

महेंद्र सिंह धोनी के लंबे बालों वाला लुक उनके फेंस को आज भी याद है. बता दें कि यह लुक को कई लोगों ने फॉलो किया था. लंबे समय तक लोगों के बीच माही का यह हेयरस्टाइल ट्रेंड में रहा था. धोनी के लंबे बालों का एक मुख्य कारण यह है कि वे उन्हें, अन्य क्रिकेटरों से अलग बनाते हैं. यह लुक उनकी फेंस को काफी आकर्षित करता था.

Undefined
Ms dhoni birthday: 'माही' के खेल के साथ उनकी हेयरस्‍टाइल के भी कायल है लोग, देखें आकर्षक तस्वीरें 12

धीरे-धीरे दौर बदला तो महेंद्र सिंह धोनी का लुक भी बदलने लगा. उन्होंने अपने करियर के दौरान कई अलग-अलग हेयरस्टाइल्स का प्रयोग किया. विभिन्न अवसरों पर अपने बालों को क्रॉप्ड यानी छोटे बनवा लिया.

Undefined
Ms dhoni birthday: 'माही' के खेल के साथ उनकी हेयरस्‍टाइल के भी कायल है लोग, देखें आकर्षक तस्वीरें 13

महेंद्र सिंह धोनी, भारतीय क्रिकेट की एक मशहूर और प्रशंसित व्यक्तित्व हैं. उनका खेल के साथ-साथ उनके स्टाइल और फैशन को भी लोग पसंद करते हैं. धोनी के हेयर स्टाइल भी उनके प्रशंसकों के बीच काफी लोकप्रिय है.

Undefined
Ms dhoni birthday: 'माही' के खेल के साथ उनकी हेयरस्‍टाइल के भी कायल है लोग, देखें आकर्षक तस्वीरें 14

महेंद्र सिंह धोनी, भारतीय क्रिकेट के वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने खेल के अलावा अपने बालों की स्टाइल के लिए भी बहुत प्रसिद्धता प्राप्त की है. धोनी के लंबे बाल उनके प्रशंसकों के बीच काफी प्रसिद्ध हुए हैं और उन्हें एक आदर्श दिखाई देते हैं.

Undefined
Ms dhoni birthday: 'माही' के खेल के साथ उनकी हेयरस्‍टाइल के भी कायल है लोग, देखें आकर्षक तस्वीरें 15

एमएसडी ने 2011 में Bald hairstyle यानी गंजा हेयरस्टाइल अपनाया था, जो अच्छी तरह से व्यवस्थित और आकर्षक दिखता था. हालांकि कुछ लोगों को धोनी का यह हेयरस्टाइल पसंद नहीं आया, फिर भी वह इसे करने में कामयाब रहे थे..

Undefined
Ms dhoni birthday: 'माही' के खेल के साथ उनकी हेयरस्‍टाइल के भी कायल है लोग, देखें आकर्षक तस्वीरें 16

खेल जगत के बेहतरीन खिलाड़ी और इंडिया टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आज यानी 7 जुलाई को जन्मदिन है. वह अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं. दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी का जन्म 7 जुलाई 1981 में झारखंड की राजधानी रांची में हुआ था. रांची शहर को माही यानी धोनी के नाम से जाना जाता है. आज माही ने इस छोटे शहर से निकल कर देश और विश्व के क्रिकेट इतिहास में गहरे निशान छोड़ा है. साथ ही अपने हेयर स्टाइल से लोगों को अपना दीवाना बनाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें