30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हैप्पी बर्थडे धोनी : अगर आप धोनी के दोस्त हैं और वे आपका फोन नहीं उठाते, तो न हों नाराज, ये है वजह…

महेंद्र सिंह धोनी विश्व के महानतम क्रिकेटर अपना जन्मदिन मना रहे हैं. रांची में उनके बहुत से दोस्त हैं, जिन्हें इस बात का मलाल रहता है कि धोनी अब पहले की तरह उनसे नहीं मिलते. फोन पर बात नहीं करते. लेकिन, इस बात का खुलासा एक पूर्व क्रिकेटर ने किया है कि वह अपने दोस्तों से क्यों बात नहीं कर पाते.

महेंद्र सिंह धोनी (Happy Birthday MS Dhoni) आपके दोस्त हैं. आप उन्हें फोन करते हैं और वे फोन नहीं उठाते, तो जाहिर सी बात है, मन में दो बातें आती होंगी. धोनी बहुत बड़ा आदमी बन गया है, अब हमारा फोन नहीं उठाता. या धोनी हमें भूल गया. लेकिन, यह सच नहीं है. धोनी यारों के यार हैं. अपने सीनियर्स और अपने दोस्तों की आज भी उतनी ही इज्जत करते हैं, जितनी पहले करते थे. कुछ मजबूरियां होती हैं, जिसकी वजह से महेंद्र सिंह धोनी वह अपने दोस्तों का भी फोन रिसीव नहीं कर पाते.

अब साल में एक या दो बार मिलता हूं धोनी से

महेंद्र सिंह धोनी के सीनियर टीम मेट रह चुके अंशुमन राज बताते हैं कि पहले हम साथ खेलते थे. अब काफी दिनों तक बात नहीं होती. मुलाकात नहीं होती. साल में एक या दो बार कभी मुलाकात हो पाती है. मेरा बेटा जिद करता है, तो उसे स्टेडियम ले जाता हूं, वहीं मुलाकात होती है. यह सच है कि धोनी आज लीजेंड बन गया है, लेकिन उसके मन में अपने सीनियर्स और अपने दोस्तों के लिए आज भी वही सम्मान है.

बड़ों का बहुत सम्मान करते हैं महेंद्र सिंह धोनी

आज भी जब मिलता है, तो कभी मेरा नाम लेकर नहीं बुलाता. भैया ही बोलता है. अंशुमन राज बताते हैं कि एक दिन मुलाकात हुई, तो उन्होंने धोनी से कह दिया- तुम बड़े आदमी हो गये हो. आजकल हमारा फोन भी नहीं उठाते. इस पर धोनी ने अपना फोन उनके हाथ में रख दिया. कुछ ही देर में कई फोन आये. दो से तीन मिनट के अंदर अंशुमन ने धोनी का फोन वापस कर दिया. कितना फोन आता है. मैं नहीं रख सकता.

दो-तीन मिनट में फोन से परेशान हो गये धोनी के सीनियर

इस पर धोनी ने कहा- भैया. दो-तीन मिनट में आप परेशान हो गये. अब आप ही बताइए कि इतने फोन कॉल आते हैं. मैं कैसे समझूं कि आपने फोन किया है. मुझे यह भी पता नहीं होता कि आप कब फोन करेंगे. यह सच है कि मैं अब बहुत से फोन नहीं उठाता, क्योंकि सारे फोन जरूरी नहीं होते. अंशुमन राज ने वह कहानी भी बतायी, जब धोनी ने उनके फोन से उनकी (अंशुमन) की बहन से बात की.

जब धोनी की बात सुन रो पड़ीं अंशुमन की बहन

अंशुमन की बहन ने फोन पर जब धोनी से कहा कि तुम बड़े आदमी हो गये हो, हमें भूल गये. तो धोनी ने हंसकर जवाब दिया था. हां, मैं आपलोगों को भूल गया. लेकिन, पटना में मेरी एक दीदी रहती हैं, जो मुझे चिकन चिली बनाकर खिलाती थी. इस पर अंशुमन की बहन भावुक हो गयीं और उनकी आंखों में आंसू आ गये. अंशुमन बताते हैं कि धोनी आज जिस मुकाम पर है, उसके लिए सबसे कॉन्टैक्ट रख पाना संभव भी नहीं है.

Also Read: Happy Birthday Dhoni: इसके आगे की तू दास्तां मुझसे सुन…, प्रभात खबर के साथ सुनिए एमएस धोनी के पसंदीदा गाने

रात में दोस्तों से मिलने जाते हैं एमएस धोनी

महेंद्र सिंह धोनी के इस सीनियर खिलाड़ी ने यह भी बताया कि धोनी अपने दोस्तों से मिलने के लिए रात में छुप-छुपकर जाता है. अगर दिन में वह निकल जाये, तो उसके फैंस चारों ओर से घेर लेंगे. ऐसे में कई तरह की दिक्कतें आ जाती हैं. इसलिए वह लगातार सभी से भेंट-मुलाकात नहीं कर पाता. लेकिन, किसी के लिए उसके मन में आदर और सम्मान कम नहीं हुआ है.

Also Read: Happy Birthday MS Dhoni: शेन वार्न के सपने में आते थे सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी के शॉट्स से हैरान रह गये विस्टन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें