30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP News: भारी बारिश से आजमगढ़ के पास पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर धंसी सड़क, एक तरफ का आवगमन बंद

UP News: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर सड़क धंसने की घटना आजमगढ़ सदर तहसील क्षेत्र के कोठरा और मनचोभा गांव के पास हुई. इस दौरान सड़क पर एक तरफ का आवगमन बंद कर, दूसरी तरफ से दोनों तरफ की गाड़ियों का आवगमन शुरु किया गया.

लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ से गाजीपुर तक जाने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेसवे आजमगढ़ के पास धंस गयी है. सड़क पर बड़ा गड्ढा होने के कारण पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर एक तरफ से आवगमन बाधित हो गया. इसकी सूचना मिलते ही उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के कर्मचारी आनन फानन में मौके पर पहुंच कर धंसी हुई सड़क का मरम्मत का कार्य शुरु किया. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर सड़क धंसने की घटना आजमगढ़ सदर तहसील क्षेत्र के कोठरा और मनचोभा गांव के पास हुई. इस दौरान सड़क पर एक तरफ का आवगमन बंद कर, दूसरी तरफ से दोनों तरफ की गाड़ियों का आवगमन शुरु किया गया.

राजधानी से जिलों को जोड़ता है एक्सप्रेस-वे

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे 340.8 किमी लंबा है. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पूरब से गाजीपुर से राज्य की राजधानी लखनऊ के गोसाईगंज(चांद सराय) गांव को (आजमगढ़ और अयोध्या के माध्यम से) जोड़ता है. इसको बनाने में 22,494 करोड़ की लागत आई है. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे 6 लेन चौड़ा (दोनों तरफ तीन- तीन लेन) है. ये एक्सप्रेसवे पूर्व में गाजीपुर शहर को राजधानी लखनऊ से जोड़ता है. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे लखनऊ और गाजीपुर के बीच उत्तर प्रदेश के 9 जिलों बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ को जोड़ता है. इस हाईवे पर रोजाना लाखों गाड़िया गुजर होता है.

Also Read: रायबरेली एम्स के डॉक्टर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, प्रेमिका और उसके भाई को ठहराया मौत का जिम्मेदार
एक्सप्रेसवे पर धंसाव के बाद सपा ने लगाए ये आरोप

पूर्वांचल में इन दिनों भारी बारिश हो रही है. आजमगढ़ में एक्सप्रेस-वे का एक हिस्सा धंस जाने के कारण कुछ देर तक एक तरफ का आवगमन बाधित रहा. सड़क पर धंसाव की सूचना मिलने के बाद उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के कर्मचारियों ने मरम्मत कार्य शुरू कर दिया. सड़क पर धंसाव को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई. समाजवादी पार्टी ने भारी बारिश के बाद सड़क में आए धंसाव को लेकर एक्सप्रेसवे के निर्माण में सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें