21.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अलीगढ: डीएम एसएसपी ने खेरेश्वर धाम का किया निरीक्षण, बोलें- कावड़ियों को जलाभिषेक करने में नहीं होगी समस्या

अलीगढ़ में सिद्ध पीठ खेरेश्वर महादेव मंदिर में जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. पर कांवड़ियों और श्रद्धालुओं के जलाभिषेक करने में कोई समस्या न आएं, इसको लेकर

Aligarh : अलीगढ़ में सिद्ध पीठ खेरेश्वर महादेव मंदिर पर कांवड़ियों और श्रद्धालुओं के जलाभिषेक करने में कोई समस्या न आएं, इसको लेकर जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. सावन महीने के अवसर पर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से भी प्राचीन सिद्ध पीठ खेरेश्वर मंदिर धाम पर व्यवस्थाओं की जानकारी ली गई. इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि कावड़ियों और श्रद्धालुओं को जलाभिषेक करने में किसी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी जाएगी.

मंदिर पर निगरानी के निर्देश

खेरेश्वर मंदिर भ्रमण के दौरान उन्होंने व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करते हुए मंदिर क्षेत्र के आसपास लगातार निगरानी करने के निर्देश दिए है. किसी प्रकार की आपत्तिजनक वस्तु एवं व्यक्ति के संदेह पर तत्काल प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. कांवड़ियों एवं श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की समस्या नहीं होने दी जाएगी. उन्होंने मंदिर प्रबंधन के कहा कि मंदिर परिसर में साफ सफाई सुनिश्चित कराने के साथ व्यवस्थित तरीके से कावड़ियों एवं श्रद्धालुओं द्वारा जलाभिषेक कराया जाएगा. अधिशासी अधिकारी एवं बीडीओ अपने अपने क्षेत्रों के मंदिरों में व्यवस्थाओं को एक बार अवश्य जांच लें.

श्रद्धालुओं को बेरिकेटिंग लगाकर होंगे दर्शन

एसएसपी कला निधि नैथानी ने स्पष्ट किया कि खुराफातियों, अराजक तत्वों पर पैनी निगाह रखी जा रही है. कांवड़ यात्रा, जलाभिषेक एवं पूजा-अर्चना में किसी प्रकार का व्यवधान या विघ्न डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुलिस क्षेत्राधिकारी निरंतर भ्रमणशील रहते हुए आयोजकों से संबंध बनाए रखें. इस मौके पर एसडीएम कोल रवि शंकर, पुलिस क्षेत्राधिकारी रजनी सहित अन्य पुलिस प्रशासनिक अधिकारी साथ थे.

एसएसपी कलानिधि नैथानी द्वारा खेरेश्वर चौराहा एवं आस-पास के क्षेत्र में पैदल गस्त किया गया. सड़क दुर्घटनाओं से बचाव हेतु उचित दिशा-निर्देश दिये गये. उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं को बेरिकेटिंग लगाकर कतार में दर्शन हेतु प्रवेश कराया जाये. जिससे जलाभिषेक करने में कोई परेशानी न हो, मन्दिर के अन्दर भीड़ एकत्रित न होने दी जाएं. श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था हेतु पर्याप्त पुलिस प्रबन्ध किया जाये.

रिपोर्ट- आलोक, अलीगढ़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें