27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘रात से ही कैफे में बैठे हैं’ BPSC की साइट स्लो होने से शिक्षक अभ्यर्थी परेशान, क्या बढ़ सकती है आवेदन की तिथि

Bihar BPSC Website Crashed: बिहार सरकार के द्वारा 1.70 लाख शिक्षकों की बहाली के लिए आवेदन मांगे गए थे. इसके लिए आवेदन 15 जून से शुरू हो गया था. इसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 12 जुलाई है. मगर साइट स्लो होने से लोगों परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Bihar BPSC Website Crashed: बिहार में नयी शिक्षक भर्ती नियमावली से जहां एक तरफ नियोजन से मुक्ति मिल गयी. वहीं, डोमिसाइल के मुद्दे पर छात्र आरपार के मूड में लग रहे हैं. जबकि, बड़ी संख्या में अभ्यर्थी फॉर्म भरने और परीक्षा की तैयारी में बेचैन दिख रहे हैं. इन सबके बीच एक ऐसी परेशानी भी सामने आ रही है, जिसने शिक्षक अभ्यर्थियों की रातों की नींद उड़ा दी है. शिक्षक अभ्यर्थी बताते हैं कि परीक्षा का फॉर्म भरने में उन्हें खास परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसका कारण बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) का साइट स्लो होना है. शुक्रवार को तो दोपहर के बाद साइट ठीक से खुला ही नहीं है. ऐसे में आलम ये है कि छात्र रातभर साइबर कैफे में इंतजार कर रहे हैं कि लोड कम होने के बाद उनका फार्म भरा जाए. ऐसे में अब छात्रों की मांग है कि आवेदन करने की तारीख बढ़ायी जाए.

फार्म भरने का चार्ज हजार रुपया

रात में परीक्षा फॉर्म भरने का साइबर कैफे में इंतजार कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों ने बताया कि वैसे परीक्षा फॉर्म भरने का साइबर कैफे वाले 200 रुपये चार्ज करते हैं. इसमें डाक्यूमेंट स्कैंनिग से लेकर फॉर्म भरने तक का चार्ज शामिल होता है. मगर, रात में दुकान खोलने के कारण फॉर्म भरने का चार्ज हजार रुपये तक वसूल रहे हैं. फॉर्म भरने के बाद कई छात्रों का पेयमेंट अटक गया है. मगर, इसकी जिम्मेदारी साइबर कैफे वाले नहीं लेते हैं. यानि, छात्र को फिर से परीक्षा फार्म का चार्ज देना होता है, पेयमेंट क्लीयर होने का इंतजार करना पड़ता है.

Also Read: Bihar Breaking News Live: बिहार में सियासी पारा फिर गरमाया, राजद MLC ने पदाधिकारियों पर साधा निशाना
आवेदन की आखिरी तारीख 12 जुलाई

बिहार सरकार के द्वारा 1.70 लाख शिक्षकों की बहाली के लिए आवेदन मांगे गए थे. इसके लिए आवेदन 15 जून से शुरू हो गया था. इसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 12 जुलाई है. अनुमान है कि इसके लिए करीब पांच लाख अभ्यर्थी फार्म भर सकते हैं. अब सरकार के द्वारा दूसरे राज्यों के अभ्यर्थियों को भी इस बहाली में शामिल होने का मौका दिया जा रहा है. ऐसे में आवेदकों की संख्या में वृद्धि होने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें