26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कपड़ों के रंग से जुड़ा है आपके किस्मत का कनेक्शन, बैचलर्स न पहने इस रंग के कपड़े

Vastu Tips for Clothes: जिस तरह वास्तु शास्त्र में घर के लिए नियम बताए गए हैं, उसी तरह कपड़ों के रंग को लेकर भी कुछ नियम दिए गए हैं. अगर हम वास्तु नियमों के अनुसार कपड़े पहनते हैं तो इससे हमें विशेष लाभ मिलता है. आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र में कपड़ों के रंग को लेकर क्या कहा गया है.

Vastu Tips for Clothes: शास्त्रों में इंसान से जुड़े सभी चीजों को लेकर कुछ नियम और कानून बनाएं गए है. हर क्रिया के कोई न कोई नियम जरूर है. हम कैसे खाते है, कैसे सोते हैं, कैसे चलते हैं, क्या पहनते है से लेकर कहां रहते हैं. इन सभी क्रियाओं का असर हमारे किस्मत और हमारी जींदगी पर गहरा प्रभाव डालता है. जिस तरह वास्तु शास्त्र में घर के लिए नियम बताए गए हैं, उसी तरह कपड़ों के रंग को लेकर भी कुछ नियम दिए गए हैं. अगर हम वास्तु नियमों के अनुसार कपड़े पहनते हैं तो इससे हमें विशेष लाभ मिलता है. आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र में कपड़ों के रंग को लेकर क्या कहा गया है.

कपड़े कब खरीदें

वास्तु शास्त्र में कपड़े खरीदने के लिए सोमवार और शुक्रवार को शुभ दिन बताया गया है. वहीं मंगलवार और शनिवार को कपड़ों की खरीदारी करना वर्जित है. इससे वास्तु दोष उत्पन्न हो सकता है.

रंग कैसा होना चाहिए

अगर आप जीवन में सुख, शांति और सकारात्मक विचार बनाए रखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सफेद चीजों का चयन करना चाहिए. इसके साथ ही सफेद रंग नकारात्मक सोच से भी बचाता है. वहीं धन और संतान प्राप्ति के लिए पीले रंग के कपड़े पहनने चाहिए. सफलता पाने के लिए पीले रंग के कपड़े पहनना भी शुभ माना जाता है. बैचलर्स को काला रंग कम पहनना चाहिए. क्योंकि इससे शादी करने में देरी होती है. वहीं गुलाबी, नारंगी और हल्के रंग पहनने से विवाह के योग जल्दी बनते हैं.

अशुभ माने जाते हैं ऐसे कपड़े

वास्तु शास्त्र के अनुसार कपड़े पहनते समय कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है. एक ही कपड़े बार-बार पहनने से स्वास्थ्य और धन पर असर पड़ता है. वास्तु शास्त्र में गंदे कपड़े पहनना भी शुभ नहीं माना जाता है. पूजा करने और गंदे कपड़े पहनने से आर्थिक स्थिति पर असर पड़ सकता है. बिना धुले कपड़े पहनने से जीवन में आर्थिक परेशानियां आती हैं.

Also Read: Vastu Tips: घर में सुख शांति के लिए मुख्य दरवाजे पर बांधें इस पौधे की जड़, जानें क्या कहता है वास्तु शास्त्र
Also Read: Vastu Tips For Roti: रोटी बनाते समय इन नियमों का करें पालन, नहीं तो घर में आ सकती है दरिद्रता
Also Read: Vastu Tips For Peaceful Life: लाइफ में शांति के लिए बेडरूम में करें ये बदलाव, बनी रहेगी खुशियां

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारी पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले डॉक्टरी सलाह जरूर लें. प्रभात खबर इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें