28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : मध्यप्रदेश पेशाब कांड के विरोध में आदिवासी संगठनों का महाजुटान, BJP कार्यालय का किया घेराव

रांची में आदिवासी समाज के कई संगठनों के द्वारा बीजेपी प्रदेश कार्यालय का घेराव किया गया. यूनिफॉर्म सिविल कोड और मध्यप्रदेश पेशाब कांड के विरोध में आज जमकर नारेबाजी हुई. बता दें कि मध्यप्रदेश से बीते दिनों एक वायरल वीडियो ने विवाद शुरू कर दिया था.

BJP Office Gherao : रांची में आदिवासी समाज के कई संगठनों के द्वारा बीजेपी प्रदेश कार्यालय का घेराव किया गया. यूनिफॉर्म सिविल कोड और मध्यप्रदेश पेशाब कांड के विरोध में आज बीजेपी ऑफिस के बाहर जमकर नारेबाजी हुई . बता दें कि मध्यप्रदेश से बीते दिनों एक वायरल वीडियो ने नया विवाद शुरू कर दिया है. बीजेपी के कथित कार्यकर्ता प्रवेश शुक्ला ने द्वारा एक आदिवासी समुदाय के युवक पर पेशाब करने का वीडियो वायरल हुआ, जिसके बाद देश के कई इलाकों में विरोध शुरू हो गया. रांची में भी विरोध की यह चिंगारी पहुंची. साथ ही यूनिफॉर्म सिविल कोड के खिलाफ भी आदिवासी और मुस्लिम समाज के कुछ संगठनों ने विरोध जताते हुए बीजेपी ऑफिस के बाहर जमकर नारेबाजी की.

‘सरकार को कानून लेकर आना चाहिए’

कार्यालय के 100 मीटर के दायरे में सैंकड़ों लोगों ने करीब दो घंटे तक नारेबाजी की और प्रवेश शुक्ला को फांसी देने की मांग की. इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने कहा कि ”आज के जमाने में कैसे कोई किसी मनुष्य पर पेशाबकर सकता है. ऐसी घटना की निंदा करने से केवल कुछ नहीं होगा, इसपर कार्रवाई होनी चाहिए. साथ लोगों ने यह भी कहा कि ऐसी घटना दुबारा न हो इसके लिए सरकार को कानून लेकर आना चाहिए.”

Also Read: लातेहार : सामूहिक दुष्कर्म के चार आरोपी गिरफ्तार, दोस्त का कपड़ा लौटाने गढ़वा गयी थी दोनों नाबालिग

यूनिफॉर्म सिविल कोड का भी विरोध

साथ ही लोगों ने यूनिफॉर्म सिविल कोड का भी विरोध किया. उग्र प्रदर्शनकारियों ने कहा कि ”यूनिफॉर्म सिविल कोड के विरोध में आज हम यहां पहुंचे और सरकार की इस नीति को लागू नहीं होने देंगे.” इस दौरान कई प्रदर्शनकारियों ने कहा कि राज्य के जितने भी बीजेपी नेता आदिवासी समाज से आते है उन्हें इस मामले पर सोचना चाहिए और खुद भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे देना चाहिए. पुलिस के द्वारा बेरिकेडिंग लगाकर इन लोगों को रोक दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें