30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमुई में पुलिस जवान की दबंगई! फ्री में जामुन नहीं देने पर फेंकी आदिवासी महिला की टोकरी, जुटी लोगों की भीड़ तो..

जमुई के कचहरी चौक पर एक पुलिस जवान ने जामुन बेच रही एक महिला की टोकरी को रास्ते पर फेंक दिया. महिला का कहना है कि फ्री में जामुन नहीं देने की वजह से जवान ने ऐसा किया. इस घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई, जिस वजह से पुलिस जवानों ने 400 रुपये देकर मामला रफा दफा करने को कहा.

जमुई शहर के कचहरी चौक पर उस समय अफरा तफरा का माहौल बन गया जब एक पुलिस जवान द्वारा जामुन बेच रही आदिवासी महिला की भरी टोकरी को सड़क पर फेंक दिया गया. महिला की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने फ्री में पुलिस जवान को जामुन नहीं दिया. इस घटना के बाद कचहरी चौक पर स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई. मामला बढ़ता देख पुलिस के जवानों ने महिला को चार सौ रुपए हर्जाना के रूप में दिया और मामला रफा दफा करने को कहा.

कमीशन नहीं देने पर फेंकी जामुन की टोकरी 

जानकारी के अनुसार कैदी वाहन चालक के पुलिस जवान महेश सिंह रोज की तरह कैदी लेकर जमुई कोर्ट आए. उसके बाद कचहरी चौक पर जामुन बेच रही आदिवासी महिला से कमीशन के तौर पर जामुन मांगा. महिला फ्री में जामुन नहीं देंगे पर अड़ गई. उसके बाद पुलिस जवान महेश सिंह ने दबंगई दिखाते हुए जामुन से भरी टोकरी को सड़क पर फेंक दिया और उसे पैरो से रौंद दिया. इस दौरान पुलिस और पब्लिक के बीच थोड़ी देर के लिए गहमा गहमी भी हुई.

पुलिस जवान पर हर दिन तंग करने का आरोप 

जामुन बेचने वाली पीड़ित आदिवासी महिला संझली मरांडी और सरिता सोरेन बरहट थाना क्षेत्र के ताराकुरा गांव से 15 किमी का सफर कर अपने छोटे से दूधमुहे बच्चे को लेकर जामुन बेचने कचहरी चौक पर हर दिन आती है. पीड़ित महिला ने बताया कि वो 10 किलो जामुन लेकर बेचने के लिए थी. लेकिन, पुलिस गाड़ी का ड्राइवर मेरा जामुन जबरदस्ती उठाने लगा. जब मैंने मना किया तो उसने सारा जामुन उठाकर सड़क पर फेंक दिया. महिला ने आगे बताया कि वह हर दिन हम लोगों को तंग कर एक दो किलो जामुन फ्री में लेकर चला जाता था.

Also Read: गोपालगंज में जमीन विवाद में मारपीट और पथराव, पिता-पुत्री समेत एक ही परिवार के पांच घायल
दोषी पाये जाने पर होगी उचित कार्रवाई 

वहीं इस मामले में पुलिस जवान महेश सिंह ने सफाई देते हुए कहा कि कैदी वाहन को लाने ले जाने में दिक्कत होती थी. इसी को लेकर महिला की टोकरी हटाने को लेकर कहा था. जामुन की टोकरी हटाने के दौरान जामुन पलटकर रोड पर गिर गया. मामले को लेकर मुख्यालय डीएसपी अभिषेक सिंह ने कहा है कि अगर पुलिस के जवान या वाहन चालक द्वारा इस तरह का व्यवहार किया गया है तो जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें