26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

श्रावणी मेला: श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 1700 पुलिसकर्मी होंगे तैनात, मोबाइल पर की बात तो होगी कार्रवाई

पहलेजा से 85 से 90 किलोमीटर की दूरी तय करके बाबा गरीबनाथ पर जलाभिषेक करने आने वाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए जिले में 1700 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. इसमें 100 जवान, 400 पुलिस पदाधिकारी, 200 होमगार्ड व चौकीदार की तैनाती की गयी है.

मुजफ्फरपुर: श्रावणी मेला शुरू होते ही जिले के कांवरियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. पहलेजा से 85 से 90 किलोमीटर की दूरी तय करके बाबा गरीबनाथ पर जलाभिषेक करने आने वाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए जिले में 1700 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. इसमें 100 जवान, 400 पुलिस पदाधिकारी, 200 होमगार्ड व चौकीदार की तैनाती की गयी है. एसएसपी राकेश कुमार व सिटी एसपी अरविंद प्रताप सिंह ने श्रावणी मेले में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को शनिवार को डीएन हाइस्कूल में ब्रीफिंग की.

इमरजेंसी की स्थिति में ही मोबाइल का इस्तेमाल कर सकेंगे पुलिसकर्मी

इस दौरान पुलिस कर्मियों को कैसे सेवा की भावना के साथ अपनी ड्यूटी को निभाना है, इसकी जानकारी दी गयी. ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों को मोबाइल पर बातचीत करने व मोबाइल पर किसी भी तरह की एक्टिविटी करने पर पूरी तरह से रोक रहेगी. पुलिस कर्मियों को इमरजेंसी की स्थिति में ही मोबाइल का इस्तेमाल करना है. उनको बातचीत करने के लिए शहर में 14 प्वाइंट पर मैन पैक वायरलेस सिस्टम लगाया गया है. वहीं तीन प्वाइंट आरडीएस कॉलेज, जिला स्कूल मैदान व मंदिर परिसर के पास में स्टैटिक वायरलेस सिस्टम लगाया गया है. पुलिसकर्मी इसकी मदद से ही कंट्रोल रूम या एक प्वाइंट से दूसरे प्वाइंट पर बातचीत करेंगे. 1700 पुलिस जवानों में पड़ोसी जिले से होमगार्ड जवान व महिला सिपाही को बुलाया गया है.

Also Read: मुजफ्फरपुर: बैंक लोन बकायेदारों पर शिकंजा कसने की तैयारी, जारी होगा बॉडी वारंट, भेजा जायेगा नोटिस
अपने प्वाइंट पर चौकस रहने का निर्देश

एसएसपी राकेश कुमार ने जवानों से कहा कि श्रावणी मेला में आपकी ड्यूटी जहां भी लगी है, वहां पूरी ईमानदारी और भक्तिभाव के साथ करेंगे. श्रद्धालुओं के साथ मधुर व्यवहार व सेवा की भावना रखेंगे. स्वयंसेवकों के साथ समन्वय बनाकर शांतिपूर्ण माहौल में जलाभिषेक कराएंगे. जिन पुलिसकर्मी व पदाधिकारियों की ड्यूटी रूट डायवर्ट करने में लगी हुई है, वे अपने प्वाइंट पर चौकस रहेंगे. एक भी वाहन कांवरिया रूट में न घुसे, इसे सुनिश्चित करेंगे. सिटी एसपी अरविंद प्रताप सिंह, लाइन डीएसपी विपिन चंद्र शर्मा ने भी जवानों को उनकी ड्यूटी के महत्वपूर्ण बिंदुओं से अवगत कराया.

13 वाच टावर पर वीडियोग्राफर के साथ मौजूद रहेंगे जवान

श्रावणी मेला में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए 13 वाच टावर बनाये गये हैं. वहां, पुलिस पदाधिकारी व दंडाधिकारी के साथ वीडियोग्राफर की भी तैनाती की गयी है. मेला में आने-जाने वाले सभी तरह के लोगों की यहां वीडियोग्राफी होगी. इसमें गरीब स्थान मंदिर के सामने निकास क्षेत्र, छाता बाजार चौक, छोटी कल्याणी चौक, प्रभात सिनेमा चौक, हरिसभा चौक, पानी टंकी चौक, हाथी चौक, माखन साह चौक, पुरानी बाजार चौक, अघोरिया बाजार चौक, बजरंगबली चौक पोद्दार स्मृति भवन के पास, रामदयालु नगर रेलवे क्रॉसिंग के पास व जिला स्कूल के पास.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें