24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

श्रावणी मेला: कांवरियों को निशुल्क भोजन करायेगा अन्नपूर्णा की रसोई, जरूरतमंदों को मिलेगा भोजन

यह गाड़ी पिछले कई माह से शहर में घूम-घूम कर जरूरतमंदों को भोजन करा रही थी, लेकिन सावन में प्रत्येक सप्ताह दो दिन कांवरिया मार्ग में रह कर शिव भक्तों को भोजन करायेगी. भोजन की गाड़ी में ऑटोमेटिक रोटी बनाने की मशीन लगी है.

मुजफ्फरपुर: सावन में कांवरिये को अन्नपूर्णा की रसाेई निशुल्क भोजन करायेगा. शनिवार से सोमवार तक रसोई की गाड़ी गोरौल में रहेगी. अन्य दिन वह पहले से निर्धारित जगहों पर जरूरतमंदों को भोजन करायेगी. मारवाड़ी युवा मंच ने इस सावन से इसकी पहल की है. वैसे यह गाड़ी पिछले कई माह से शहर में घूम-घूम कर जरूरतमंदों को भोजन करा रही थी, लेकिन सावन में प्रत्येक सप्ताह दो दिन कांवरिया मार्ग में रह कर शिव भक्तों को भोजन करायेगी. भोजन की गाड़ी में ऑटोमेटिक रोटी बनाने की मशीन लगी है. लोगों को गर्म रोटी और सब्जी और पानी उपलब्ध कराया जाता है. रसाेई के संचालन के लिये तीन स्टाफ गाड़ी पर रहते हैं.

सप्ताह में छह दिनों तक मिलेगा निशुल्क भोजन

सप्ताह में छह दिनों तक यह गाड़ी लोगों को निशुल्क भोजन करायेगी. इस कार्य में गणेश फाउंडेशन का भी सहयोग प्राप्त है. इस गाड़ी से एक बार में 300 लोगों को भोजन कराने की सुविधा है. भोजन बनाने में स्वच्छता का ध्यान रखा जाता है. मंच के अध्यक्ष आकाश कंदोई ने कहा कि हमलोगों ने महीने में छह हजार लोगों को भोजन कराने का लक्ष्य रखा है. गणेश सेवा ट्रस्ट के संस्थापक अशोक बाजोरिया ने मारवाड़ी युवा मंच को गाड़ी प्रदान की है. निशुल्क भोजन गाड़ी की कुल लागत लगभग 15 लाख आयी. इसका मॉडिफिकेशन भी मुजफ्फरपुर में ही कराया गया है. इसमें लगे उच्च गुणवत्ता वाली ऑटोमेटिक रोटी मशीन जयपुर से मंगवायी गयी है.

Also Read: भागलपुर से वंदे भारत चलाने का बोर्ड को भेजा गया प्रस्ताव, अगरतल्ला राजधानी ट्रेन के परिचालन की भी चल रही बात
अन्नपूर्णा की रसाेई गाड़ी की जगह

यह गाड़ी पिछले कई माह से शहर में घूम-घूम कर जरूरतमंदों को भोजन करा रही थी, लेकिन सावन में प्रत्येक सप्ताह दो दिन कांवरिया मार्ग में रह कर शिव भक्तों को भोजन करायेगी. भोजन की गाड़ी में ऑटोमेटिक रोटी बनाने की मशीन लगी है. लोगों को गर्म रोटी और सब्जी और पानी उपलब्ध कराया जाता है. रसाेई के संचालन के लिये तीन स्टाफ गाड़ी पर रहते हैं.

सोमवार – रेलवे स्टेशन

मंगलवार – इमलीचट्टी

बुधवार – गंगा पेट्रोल पंप, अखाड़ाघाट

गुरुवार – रामकिशन मिशन ,बेला

शुक्रवार – अहियापुर

शनिवार – गोरौल

रविवार – गोरौल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें