30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अखिलेश यादव ने सब्जियों की बढ़ती कीमत पर बीजेपी सरकार को घेरा, बोले- गरीब की थाली अब है खाली

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के ‘राज’ में वसूली और लूट के चलते जनता की जेब पर महंगाई का डाका पड़ रहा है. बाजार में किसी सब्जी की कीमत 40 रुपये प्रति किलो से कम नहीं है.

Lucknow : समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी के ‘राज’ में वसूली और लूट के चलते जनता की जेब पर महंगाई का डाका पड़ रहा है. सपा मुख्‍यालय से जारी एक बयान में अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कहा, ‘‘समाजवादी पार्टी मानती है कि महंगाई से मुक्ति पाने के लिए भाजपा को सत्ता से हटाना जरूरी हो गया है.

उन्होंने आगे कहा कि ” उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ”टमाटर हो या अदरक, परवल, शिमला मिर्च, हरी मिर्च हो या मशरूम सभी के दाम आसमान छूने लगे हैं.यही नहीं अरहर, चना की दाल और आटा-चावल भी महंगा हो गया है.” यादव ने सवाल उठाया कि ‘‘गरीब की थाली अब खाली है. सामान्य परिवार कैसे पाले? लोग क्या खाएं क्या बचाएं?”

जनता पिस रही महंगाई की चक्की में- अखिलेश

सपा प्रमुख ने कहा, ”जनता महंगाई की चक्की में पिस रही है और भाजपा सरकार कभी काशी, कभी गोरखपुर या अयोध्या में बड़े-बड़े बयानों की सौगात बांटने के साथ नए-नए जश्न मनाने में मगन है.” उन्‍होंने रोजमर्रा की चीजों की कीमत गिनाते हुए कहा, ”टमाटर 100 से 150 रुपये, परवल 100 से 120, लहसुन 200 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है. बाजार में किसी सब्जी की कीमत 40 रुपये प्रति किलो से कम नहीं है.’’ यादव ने कहा, ”जून महीने में अरहर, चना की दाल के दाम 12 फीसदी बढ़े हैं तो गेहूं के आटा की कीमत नौ फीसदी की दर से बढ़ी है. चावल के दाम 12 प्रतिशत बढ़ गए हैं.”

उन्‍होंने दावा किया, ”भाजपा सरकार महंगाई पर काबू पाने में पूरी तरह नाकाम साबित हुई है. डबल इंजन सरकार ने जनसामान्य को महंगाई की आग में जलाने और पूंजीघरानों की झोली भरने का काम किया है.” यादव ने आरोप लगाया, ”ये बड़े पूंजीघराने ही चुनाव में भाजपा के मददगार रहते हैं. अपने लाभ के लिए भाजपा बढ़े बैंक घाटे, कर्ज लेकर भाग रहे उद्योगपतियों के मामले में जरा भी चिंतित नहीं है. जनता भुगत रही है, भाजपा सरकार मस्त है.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें