24.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर : श्रावणी मेला शुरू होने के 5 दिन बाद भी बिजली पोलों की नहीं हुई रैपिंग, सता रहा हादसे का भय

श्रावणी मेला शुरू हुए पांच दिन बीत गये, लेकिन बिजली विभाग की ओर से अब तक बिजली पोलों को प्लास्टिक से कवर करने का काम पूरा नहीं किया जा सका है. इलाके में कई होटल, रेस्टोरेंट, सब्जी दुकानें, महिला पुलिसकर्मियों का आवासन आदि हैं, बावजूद बिजली विभाग गंभीर नहीं है. इससे हादसे का भय सता रहा है.

Deoghar News: श्रावणी मेला के अंतर्गत कांवरिया पथ सहित संपूर्ण मेला क्षेत्र में बिजली पोलों पर स्पाइरल लाइट लगाये जाने के बाद मोटे प्लास्टिक से कवर करने (रैपिंग) का काम अबतक पूरा नहीं हो सका है. मेला शुरू हुए पांच दिन बीत गये, लेकिन बिजली विभाग की ओर से मेला क्षेत्र के सत्संग चौक से लेकर डढ़वा नदी तक, नगर थाना से वीआइपी चौक तक व देवघर कॉलेज से जटाही मोड़ तक बिजली पोलों को प्लास्टिक से कवर करने का काम पूरा नहीं किया जा सका है. इस इलाके में कई होटल, रेस्टोरेंट, प्रतिष्ठान, सब्जी दुकानें, महिला पुलिसकर्मियों का आवासन आदि हैं, बावजूद इसमें बिजली विभाग गंभीरता नहीं दिखा रहा है. इससे हादसे का भय सता रहा है.

विभाग के अनुसार, मेला क्षेत्र खासकर कांवरिया रूटलाइन में भीड़ की बढ़ती संभावनाओं को देखते हुए नंदन पहाड़ फिल्टरेशन प्लांट के रास्ते चमारीडीह, कुमैठा मार्ग में पालों को प्लास्टिक से कवर किया जा रहा है तथा उधर का काम समाप्त होने के बाद ही सत्संग से डढ़वा के बीच बिजली पोलों को कवर किया जायेगा. इस संबंध में विद्युत अधीक्षण अभियंता अशोक कुमार उपाध्याय ने बताया कि जल्द ही सत्संग चौक से डढ़वा इलाके में भी बिजली पोलों को प्लास्टिक से कवर करने का काम पूरा कर लिया जायेगा. इस बाबत उन्होंने विभागीय पदाधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिये हैं.

रैपिंग को फाड़ देने की मिल रही शिकायत

अधीक्षण अभियंता अशोक कुमार उपाध्याय ने आम लोगों व प्रशासन से अपील की है कि बिजली पोलों पर स्पाइरल लाइट लगाये जाने पर किसी तरह का करंट प्रवाहित नहीं हो, इसके लिए बिजली विभाग की ओर से रैपिंग कर कवर्ड किया गया है, मगर कुछ इलाकों में रैपिंग को फाड़ दिये जाने की शिकायत मिल रही है. इस तरह का असामाजिक काम नहीं करें, वरना कोई भी घटना घट सकती है. साथ ही आम लोगों व प्रशासन से भी अपील है कि सुरक्षा के लिहाज से उस पर नजर रखना उनकी भी जिम्मेवारी है. यदि कोई इस तरह की गड़बड़ी करते पकड़ा गया, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

Also Read: देवघर : श्रावणी मेले के दौरान राशन के साथ सब्जी-फल भी हुए महंगे, 20 रुपये वाला बैंगन हुआ 100 के किलो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें