25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

JLR की डिमांड तेज, Tata Motors ने पेश किये आंकड़े

टाटा मोटर्स (Tata Motors) के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) (Jaguar Land Rover, JLR) की गाड़ियां इन दिनों खूब डिमांड में हैं.

Tata Motors JLR Sales : टाटा मोटर्स (Tata Motors) के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) (Jaguar Land Rover, JLR) की गाड़ियां इन दिनों खूब डिमांड में हैं. JLR की खुदरा बिक्री 30 जून को समाप्त पहली तिमाही में पिछले वर्ष की समान तिमाही की तुलना में 29 प्रतिशत बढ़कर 1,01,994 इकाई रही. टाटा मोटर्स ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि यह वृद्धि चिप और अन्य आपूर्ति बाधाओं में निरंतर सुधार को दर्शाती है.

चेरी जगुआर लैंड रोवर चाइना (Chery Jaguar Land Rover) संयुक्त उद्यम (जेवी) को छोड़कर, थोक बिक्री पहली तिमाही में 93,253 इकाई रही थी. पीटीआई – भाषा की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने बताया है कि रेंज रोवर, रेंज रोवर स्पोर्ट और डिफेंडर की मांग विशेष रूप से मजबूत बनी हुई है, जो ऑर्डर बुक का 76 प्रतिशत हिस्सा है.

Also Read: JLR EV: ऑल-इलेक्ट्रिक ब्रांड के रूप में डेवलप हो रहा जगुआर, 2025 में आयेगा नया मॉडल

JLR नये प्लैटफॉर्म पर भी काम कर रही है, जो जगुआर ब्रांड के तहत 2024 में आने के लिए चार दरवाजे वाली GT के साथ ईवी में इस्तेमाल होगा. वहीं, आगामी ईएलआर प्लैटफॉर्म पर आधारित रेंज रोवर ईवी के 2025 में आने की उम्मीद है. JLR ने हाल ही में एक नये लोगो और ‘हाउस ऑफ ब्रांड्स’ रणनीति के साथ अपने वैश्विक पुनर्गठन अभ्यास का ऐलान किया. इसमें सब-ब्रांड रेंज रोवर, डिफेंडर, डिस्कवरी और जगुआर को एक छतरी के नीचे लाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें