26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रधानमंत्री पर अशोभनीय टिप्पणी मामले में आरोपी को थाने से छोड़ा, भाजपाइयों ने थाने में जमकर किया हंगामा

थाना प्रभारी प्रवेश राणा से भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारियों की जमकर नोकझोंक हुई. युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. मोदी- योगी के साथ धार्मिक नारे भी लगाए गये.

अलीगढ़ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं पर भारतीय जनता युवा मोर्चा ने थाने का घेराव कर हंगामा किया. थाना प्रभारी प्रवेश राणा से भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारियों की जमकर नोकझोंक हुई. युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की वही मोदी योगी के साथ धार्मिक नारे भी लगाए गये. सोशल मीडिया पर युवक द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर अभद्र टिप्पणी की गई थी.भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने दो दिन पहले शिकायती प्रार्थना पत्र दिया था. पुलिस ने इस घटना को गंभीरता से नहीं लिया और हल्की धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी युवक को थाने से छोड़ दिया.

गगन कुमार के नाम धारा 268, 505 के तहत मुकदमा दर्ज

दरअसल भारतीय जनता युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अशोभनीय टिप्पणी के मामले में कार्रवाई की मांग की थी. थाना क्वार्सी प्रभारी ने फेसबुक आईडी के आधार पर गगन कुमार के नाम धारा 268, 505 के तहत मुकदमा दर्ज किया था. गगन पर आरोप है कि अपनी फेसबुक आईडी पर पीएम मोदी को लेकर अशोभनीय फोटो और पोस्ट डाली थी. वहीं, भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने नामजद आरोपी को जेल भेजने की मांग रखी थी. हल्की धाराओं में पुलिस पर कार्रवाई का आरोप लगाकर भारतीय जनता युवा मोर्चा के लोगों ने थाना क्वारसी में जमकर हंगामा काटा.

आरोपी पर हल्की धाराएं लगाकर थाने से छोड़ा

भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष धर्मवीर सिंह लोधी ने बताया कि दो दिन पहले थाना क्वार्सी आकर पीएम पर अभद्र टिप्पणी के मामले में एफआईआर के लिए आये थे. धर्मवीर सिंह ने बताया कि प्रभारी मंत्री लक्ष्मीनारायण के निर्देश के बाद गगन नाम के युवक को अरेस्ट कर लिया, लेकिन दूसरे दिन छोड़ दिया. उसका मोबाइल भी जब्त नहीं किया. वही पीएम पर आपत्तिजनक पोस्ट फेसबुक से डिलीट नहीं कराई ग.ई उन्होंने कहा कि मोदी जी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी के मामले में कानूनी कार्यवाही हल्की धाराओं में दर्ज की गई.

भाजपा युवा मोर्चा ने की देशद्रोह की धारा लगाने की मांग

धर्मवीर सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री जनमानस के हैं और इस तरह की टिप्पणी पर देशद्रोह के तहत धारा 124 ए लगाने की मांग की थी. धर्मवीर सिंह ने कहा कि कुछ अधिकारी भाजपा के विरोध में काम कर रहे हैं. इसलिए हमें थाने में आकर प्रदर्शन करना पड़ रहा है. धर्मवीर सिंह ने कहा कि जब तक देशद्रोह की धारा लगाकर कार्रवाई नहीं होगी. तब तक प्रदर्शन करते रहेंगे. इस मामले को लेकर क्षेत्राधिकारी सिविल लाइन अशोक कुमार सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री पर अशोभनीय टिप्पणी की गई थी. जिस पर प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना को क्वार्सी पुलिस ने उचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया और आरोपी को हिरासत में लेकर विधिक कार्रवाई की गई थी. वही, घटना को लेकर विवेचनात्मक कार्यवाही प्रचलित है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें