20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा : नड्डा ने बनायी BJP की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी, TMC मणिपुर भेजेगी 4 सदस्यीय टीम

पश्चिम बंगाल में संपन्न हुए पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा में हुई मौतों की जांच के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक टीम को ममता बनर्जी के तृणमूल शासित प्रदेश में भेजने का ऐलान किया. जवाब में तृणमूल ने भी मणिपुर में अपनी 4 सदस्यीय कमेटी भेजने की घोषणा कर दी. पढ़ें पूरी रिपोर्ट.

बंगाल पंचायत चुनाव में हुई हिंसा पर अब राजनीति तेज हो गयी है. पंचायत चुनाव के लिए रविवार (8 जुलाई 2023) को वोटिंग हुई. इस दौरान जमकर हिंसा हुई, जिसमें आधिकारिक तौर पर 10 लोगों की मौत की पुष्टि हुई, जबकि अनधिकृत रूप से 18 लोगों की मौत हो गयी. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बंगाल चुनाव में हिंसा की जांच के लिए चार सदस्यीय जांच कमेटी भेजने का फैसला किया. इसके जवाब में तृणमूल कांग्रेस ने चार सदस्यीय कमेटी मणिपुर भेजने का ऐलान कर दिया.

जेपी नड्डा ने बनायी 4 सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग कमेटी

दरअसल, रविवार को बंगाल में पंचायत चुनाव में हिंसा के बाद सोमवार को 696 बूथ पर फिर से वोटिंग करानी पड़ी. केंद्रीय बलों की निगरानी में आज की वोटिंग कल की तुलना में शांतिपूर्ण रही. हालांकि, चुनावी हिंसा में आज भी दो लोगों की मौत की सूचना है. चुनाव खत्म होने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चार सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनायी, जो बंगाल में चुनावी हिंसा पर अपनी रिपोर्ट देगी.

रविशंकर प्रसाद भाजपा की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के संयोजक

जेपी नड्डा ने इस कमेटी में रविशंकर प्रसाद, डॉ सत्यपाल सिंह, डॉ राजदीप रॉय और रेखा वर्मा को शामिल किया है. केंद्रीय मंत्री रहे रविशंकर प्रसाद को इस कमेटी का संयोजक बनाया गया है. डॉ सत्यपाल मलिक सांसद हैं और मुंबई पुलिस के कमिश्नर रह चुके हैं. राजदीप रॉय और रेखा वर्मा दोनों सांसद हैं. रेखा वर्मा भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं.

डेरेक ओ ब्रायन के नेतृत्व में मणिपुर जायेंगे टीएमसी नेता

भाजपा ने बंगाल चुनाव में हिंसा पर फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनायी, तो जवाब में तृणमूल कांग्रेस ने भी ऐलान कर दिया, वह चार सदस्यीय कमेटी मणिपुर भेजेगी. यह कमेटी मणिपुर में जारी हिंसा पर अपनी रिपोर्ट देगी. तृणमूल कांग्रेस की कमेटी में डेरेक ओ ब्रायन, कल्याण बनर्जी, काकोली घोष दस्तीदार और डोला सेन को शामिल किया गया है. ये सभी 14 जुलाई को मणिपुर जायेंगे.


Also Read: NIA की बड़ी कार्रवाई, विस्फोटक मामले में तृणमूल कांग्रेस प्रार्थी मनोज घोष को किया गिरफ्तार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें