30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीएम नीतीश कुमार ने कहा- बिहार में बीजेपी खरीद-फरोख्त की फिराक में, सावधान रहें महागठबंधन के विधायक

महागठबंधन विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों से सत्र के दौरान मौजूद रहने को कहा. मुख्यमंत्री ने महागठबंधन विधायकों को भाजपा की गिद्ध दृष्टि से सावधान रहने को कहा. मणिपुर और महाराष्ट्र का उदाहरण देते हुए कहा कि बिहार में भाजपा इस तरह की पूरी कोशिश करेगी, इससे सचेत रहने की जरूरत है.

बिहार की छह दलों की महागठबंधन सरकार और इसके सभी विधायक एकजुट हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधायकों की सभी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया . सोमवार को बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र के आरंभ होने के तुरंत बाद हुई महागठबंधन विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों से सत्र के दौरान मौजूद रहने को कहा. मुख्यमंत्री ने महागठबंधन विधायकों को भाजपा की गिद्ध दृष्टि से सावधान रहने को कहा. मणिपुर और महाराष्ट्र का उदाहरण देते हुए कहा कि बिहार में भाजपा इस तरह की पूरी कोशिश करेगी, इससे सचेत रहने की जरूरत है. बैठक में महागठबंधन के सभी विधायकों ने हाथ उठा कर एकजुट रहने का संकल्प लिया.

सरकार की नीतियों को सदन में गंभीरतापूर्वक रखने के निर्देश

सत्ताधारी दल के मुख्य सचेतक मंत्री श्रवण कुमार ने बताया कि बैठक में महागठबंधन में शामिल जदयू, राजद, कांग्रेस, भाकपा माले, भाकपा, माकपा के सभी सदस्य शामिल हुए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में मुख्य रूप से वर्तमान बिहार विधान मंडल दल के सत्र में सरकार की नीतियों, कार्यक्रमों को सदन में गंभीरतापूर्वक रखने के निर्देश दिये गये. इसके साथ ही पूरे सत्र के दौरान सदन की बैठकों में सदस्यों को उपस्थित रहने के संबंध में चर्चा हुई.

महागठबंधन दल के नेताओं ने राखी अपनी बात 

बैठक में महागठबंधन दल के सभी नेताओं द्वारा अपनी बात रखी गयी. विधायकों को यह बताया गया कि घटक दल के सभी सदस्य निश्चित रूप से सदन में उपस्थित रहेंगे. विधानमंडल में सकारात्मक चर्चा में भाग लेंगे तथा विपक्ष द्वारा उठायी गयी बातों का मुस्तैदी पूर्वक जबाव देंगे. इसके पहले विधानमंडल का मॉनसून सत्र आरंभ हो गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव व वन पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव एक ही साथ एक ही गाड़ी से विधानसभा भवन पहुंचे.

Also Read: CSBC Constable Result: बिहार मद्य निषेध सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा का रिजल्ट घोषित, ऐसे करें चेक
एमएलसी सुनील सिंह को कहा : क्या आप भाजपा के टच में हैं

राजद के एमएलसी सुनील सिंह को महागठबंधन से अलग लाइन पर बयानबाजी करने पर नसीहत भी सीएम ने दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि क्या आप भाजपा के टच में हैं. आप भाजपा से लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहते हैं. सीएम ने कहा कि क्या आपको भाजपा लोकसभा का टिकट दे देगी. बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों की राय सुनी है. सबों की राय पर अमल करने की भी बात की है. जिन लोगों ने जो भी बातें उठायी हैं, मुख्यमंत्री ने सबके संतोषजनक समाधान का आश्वासन दिया. महागठबंधन विधायक दल की बैठक में सभी विधायकों ने एकस्वर से महागठबंधन में एकता की बात कही और हर हाल में एकजुट रहने का संकल्प लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें