26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंगाल पंचायत चुनाव : मतगणना जारी, भाजपा ने टीएमसी पर बोला हमला, ममता बनर्जी को कहा निर्ममता बंद्योपाध्याय

बंगाल में पंचायत चुनाव के बाद मतगणना के बीच भाजपा नेता संबित पात्रा ने सूबे की मुखिया ममता बनर्जी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोला है. ममता बनर्जी को निर्ममता बंद्योपाध्याय करार देते हुए संबित पात्रा ने पूछा कि ममता जी क्या यही आपका लोकतंत्र है?

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के बाद मतों की गणना जारी है. बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा के बाद मतगणना के दौरान भी कई जगह से हिंसा की खबरें आयीं. दक्षिण 24 परगना में बूथ के बाहर बम फटने की खबर है. कई जगह हिंसक झड़प हुई है. इस बीच, पंचायत चुनावों में हिंसा के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. कहा कि पश्चिम बंगाल में सरकार प्रायोजित हिंसा हो रही है, जिसमें लोग मारे जा रहे हैं.

संबित पात्रा ने ममता बनर्जी से पूछा – क्या यही आपका लोकतंत्र है?

नयी दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने ममता बनर्जी को निर्ममता बंद्योपाध्याय करार दिया. उन्होंने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो से पूछा कि ममता बनर्जी जी क्या यही आपका लोकतंत्र है. अगर भाजपा शासित किसी राज्य में ऐसी कोई घटना हुई होती, आज पटना, बेंगलुरु और अन्य राज्यों में हाथों में हाथ डालकर तस्वीरें खिंचवाने वाले लोग हंगामा खड़ा कर देते. आज सब चुप हैं.

राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान पर भाजपा का तंज

संबित पात्रा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में सिर्फ भाजपा के कार्यकर्ताओं को नहीं मारा गया है. जिन लोगों की हत्या हुई है, उसमें कांग्रेस और वाम दलों के कार्यकर्ता भी हैं. बंगाल में कांग्रेस नेता कह रहे हैं कि हमारे कार्यकर्ताओं को मारा गया है, लेकिन देश भर में मोहब्बत की दुकान खोलने वाले राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर मौन साध लिया है.

सत्ता के लिए राहुल को कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हत्या भी मंजूर : संबित पात्रा

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि बंगाल पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा पर राहुल गांधी का मुंह नहीं खुल रहा है, क्योंकि वह येन-केन-प्रकारेण देश की सत्ता चाहते हैं. वे देश पर शासन करना चाहते हैं. यही वजह है कि बंगाल में लोकतंत्र की हत्या हो रही है और राहुल गांधी ने मौन साध रखा है. अगर कांग्रेस कार्यकर्ता भी मारे जा रहे हैं, तो राहुल गांधी को मंजूर है, क्योंकि अगर अभी चुप रहेंगे, तो सत्ता मिलने की संभावना ज्यादा है. इसलिए उन्हें कांग्रेसियों की हत्या भी मंजूर है.

पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद से अब तक 38 मरे

बता दें कि 8 जून 2023 को पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद से ही बंगाल में हिंसा का दौर शुरू हो गया. 8 जुलाई 2023 को मतदान के दिन भी जमकर हिंसा हुई. सिर्फ एक दिन में 18 लोगों के मारे जाने की खबर है. हालांकि, आधिकारिक तौर पर 10 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है. चुनाव की घोषणा से 696 बूथों पर पुनर्मतदान तक 38 लोगों की मौत हुई. मतगणना के दिन भी कई जगह पर हिंसक झड़प हुई. तोड़फोड़ और बमबाजी की भी सूचना है.

Also Read: Bengal Panchayat Chunav Result 2023 LIVE : मतगणना के बीच बंगाल में हिंसा जारी, कहीं मारपीट-बमबारी, कहीं आगजनी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें