27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Asia Cup 2023 में हाइब्रिड मॉडल पर पाकिस्तान के मंत्री ने फिर बोला BCCI पर हमला, अब करने लगे यह मांग

एशिया कप 2023 के आयोजन को लेकर अब तक पाकिस्तान ने अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं की है. वह हाइब्रिड मॉडल को लेकर लगातार बीसीसीआई पर हमले कर रहा है. पाकिस्तान अब वर्ल्ड कप के अपने मैच भारत के इतर कहीं ओर कराने की मांग कर रहा है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के कार्यकारी अध्यक्ष जका अशरफ आईसीसी वनडे विश्व कप में अपने देश के मैचों को तथस्थ देश में कराने पर जोर दे रहे हैं. भारत अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा. पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस हफ्ते डरबन में आईसीसी की बैठक में इस पर चर्चा होगी. पाकिस्तान में खेल प्रभारी मंत्री एहसान मजारी ने कहा, ‘जका अशरफ इस मुद्दे को उठायेंगे कि विश्व कप में पाकिस्तान के मैच तटस्थ स्थानों पर क्यों नहीं खेले जा सकते.

जय शाह ने कही थी यह बात

हाल ही में एशिया कप के तारीखों का ऐलान किया गया और इसे हाइब्रिड मॉडल पर आयोजित किये जाने की पुष्टि की गयी. टूर्नामेंट के अधिकतर मुकाबले श्रीलंका में खेले जायेंगे, जबकि पाकिस्तान अपने मैच अपने घर में खेलेगा. पिछले साल के अंत में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने स्पष्ट तौर पर कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. तब पीसीबी ने ही एशिया कप के लिए हाइब्रिड मॉडल का प्रस्ताव दिया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया.

Also Read: Asia cup 2023 के हाइब्रिड मॉडल पर पलटा पाकिस्तान, PCB चीफ और खेल मंत्री ने घर में खेलने का अलापा राग
पीसीबी ने की यह मांग

अब, जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एक नया अध्यक्ष मिल गया है तक पाकिस्तान की नौटंकी फिर शुरू हो गयी है. मजारी ने कहा कि अगर भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर सकती, तो हम भी वर्ल्ड कप के लिए भारत की यात्रा नहीं कर सकते. एशिया कप का आधिकारिक कार्यक्रम अब तक घोषित नहीं हुआ है, लेकिन बताया गया है कि 31 अगस्त से 17 सितंबर के बीच चार मैच पाकिस्तान में और नौ मैच श्रीलंका में खेले जायेंगे.

पाकिस्तान को भी सुरक्षा की चिंता

पीसीबी ने आईसीसी और बीसीसीआई को यह भी सूचित किया है कि विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी सरकारी मंजूरी के अधीन है. पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने शोपीस इवेंट में देश की भागीदारी पर निर्णय लेने के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है. पीटीआई के अनुसार, अशरफ और पीसीबी के मुख्य परिचालन अधिकारी सलमान तासीर डरबन में हैं, जहां वे सुरक्षा कारणों से एशिया कप के लिए अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेजने के भारत के रुख पर चर्चा करेंगे.

15 अक्टूबर में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान

मजारी ने कहा, ‘अगर भारत एशिया कप के लिए अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेजना चाहता तो मैं चाहता हूं कि हमारे विश्व कप मैच तटस्थ स्थानों पर हों. अगर भारतीय बोर्ड के अनुसार उन्हें पाकिस्तान में सुरक्षा संबंधी समस्याएं हैं, तो हम भारत में सुरक्षा स्थिति पर भी सवाल उठा सकते हैं.’ मजारी उस उच्च स्तरीय समिति का हिस्सा हैं, जिसकी अध्यक्षता विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी करेंगे. मजारी ने कुछ दिन पहले दैनिक द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए इसी तरह की चिंता जतायी थी. भारत और पाकिस्तान के बीच अहम मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें