30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Watch: ईशान किशन ने शुभमन गिल के साथ किया Prank, वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज से पहले मस्ती करते दिखे भारतीय खिलाड़ी

भारत लगभग एक महीने के ब्रेक के बाद फिर से अपना अभियान बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू करेगा. दौरे का पहला टेस्ट बुधवार से शुरू होगा. रोहित शर्मा ने स्पष्ट कर दिया है कि उनके साथ ओपनर की भूमिका में यशस्वी जायसवाल रहेंगे. शुभमन गिल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे.

करीब एक महीने के ब्रेक के बाद भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर एक्शन में नजर आयेगी. भारत बुधवार से दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज से भिड़ेगी. वनडे विश्व कप क्वालीफायर से अप्रत्याशित रूप से बाहर होने के बाद मेजबान टीम यह साबित करने के लिए उत्सुक होगी कि वे अभी भी विश्व क्रिकेट में प्रासंगिक हैं. वहीं भारतीय टीम भी कुछ चुनौतियों से घिरी हुई है. चेतेश्वर पुजारा के बाहर होने से भारतीय शीर्ष क्रम में युवाओं को खुद को साबित करने का मौका होगा.

जायसवाल के सामने बड़ी चुनौती

अनुभवी केमार रोच, शैनन गेब्रियल, अलजारी जोसेफ और जेसन होल्डर के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ युवा यशस्वी जायसवाल के लिए बड़ी चुनौती होगी. बुधवार को शुरू होने वाले मुकाबले से एक दिन पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने आधिकारिक फोटो सेशन में खूब मस्ती की. सेशन में युवा ईशान किशन, शुभमन गिल के साथ मजाक करते हुए देखे गये. को मस्ती करते देखा जा सकता है.

Also Read: IND vs WI: पहले टेस्ट में शुभमन गिल नहीं करेंगे ओपनिंग, कप्तान रोहित शर्मा ने दिये संकेत
तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे शुभमन गिल

मैच से पहले रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन पर चर्चा करते हुए कहा कि दाएं और बाएं हाथ के संयोजन के साथ यशस्वी जायसवाल उनके ओपनिंग पार्टनर होंगे और शुभमन गिल को नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जायेगा. रोहित ने खुलासा किया कि गिल कोच राहुल द्रविड़ से कई बार कह चुके हैं कि उन्हें नंबर तीन पर बल्लेबाजी करना पसंद है और वह घरेलू सीरीज में कई बार ऐसा कर चुके हैं.

जडेजा और अश्विन पर होगी नजरें

भारत का नया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र पिछले दो संस्करणों की तुलना में एक तरह से कठिन कार्य होगा. चोटिल जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में अनुभवी मोहम्मद शमी को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है. ऐसे में तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व मोहम्मद सिराज कर सकते हैं. शार्दुल ठाकुर को उनका भरपूर साथ देना होगा. स्पिन में भारत रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा पर पूरा भरोसा दिखायेगा.

मुकेश, उनादकट और नवदीप में से किसी एक को मिलेगा मौका

यह देखना दिलचस्प होगा कि वेस्टइंडीज रविचंद्रन अश्विन (474 विकेट) और रवींद्र जड़ेजा (268) की चालाकी और कलात्मकता का मुकाबला कैसे करता है. इन दोनों ने लगभग 750 टेस्ट विकेट चटकाये हैं. भारत के लिए तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी में से किसी एक को चुनना आसान काम नहीं होगा. भारत अपने नये चक्र की शुरुआत एक शानदार जीत के साथ करना चाहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें