30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जारी रहेगी भ्रष्टाचार पर कार्रवाई, विपक्ष के तंज पर अमित शाह का पलटवार, कहा- भ्रम में हैं खुशियां मनाने वाले

ED प्रमुख संजय कुमार मिश्रा पर आये सुप्रीम कोर्ट के फैसले को विपक्षी नेता सरकार के चेहरे पर तमाचा मान रहे हैं. उन्होंने सरकार पर कटाक्ष भी किया है. वहीं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर पलटवार करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी मनाने वाले भ्रमित हैं.

ED Director: सुप्रीम कोर्ट ने आज यानी मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) प्रमुख संजय कुमार मिश्रा को दिए गए तीसरे सेवा विस्तार को अवैध करार दिया है. विपक्ष के नेता सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सरकार की हार के रूप में देख रहे हैं. साथ ही विपक्षी नेताओं के कई तरह के बयान सामने आ रहे हैं. इधर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्षी नेताओं के बयान पर पलटवार किया है. अमित शाह ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी मनाने वाले लोग भ्रम में हैं.

अमित शाह ने किया पलटवार
विपक्षी नेताओं के बयान पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर पलटवार करते हुए कहा कि ईडी मामले पर माननीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी मनाने वाले लोग विभिन्न कारणों से भ्रमित हैं. उन्होंने कहा कि सीवीसी अधिनियम में संशोधन (जो संसद की ओर से विधिवत पारित किए गए थे, को बरकरार रखा गया है) की शक्तियां ईडी उन लोगों पर प्रहार करेगा जो भ्रष्ट हैं और कानून के गलत पक्ष पर कायम हैं.

भ्रष्टाचार पर जारी रहेगा प्रहार- अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि ईडी एक ऐसी संस्था है जो किसी एक व्यक्ति से ऊपर उठती है और मनी लॉन्ड्रिंग के अपराधों और विदेशी मुद्रा कानूनों के उल्लंघन की जांच करने के अपने मुख्य उद्देश्य को प्राप्त करने पर केंद्रित है . इस प्रकार, ईडी निदेशक कौन है – यह महत्वपूर्ण नहीं है क्योंकि जो कोई भी इस भूमिका को ग्रहण करता है वह विकास विरोधी मानसिकता रखने वाले हकदार वंशवादियों के एक आरामदायक क्लब के बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार पर ध्यान देगा.

संजय मिश्रा को मिला था तीसरी बार सेवा विस्तार
गौरतलब है कि भारत सरकार के एक अधिसूचना के अनुसार 1984 बैच के भारतीय राजस्व सेवा अधिकारी का कार्यकाल 18 नवंबर, 2023 तक निर्धारित किया था. हालांकि उच्चतम न्यायालय ने ईडी प्रमुख संजय कुमार मिश्रा को तीसरा कार्यकाल विस्तार दिये जाने को अवैध ठहरा दिया. साथ ही उनका सेवा  विस्तार को 31 जुलाई तक के लिए सीमित कर दिया है.

Also Read: कैंसर की दवा पर नो टैक्स, सिनेमा हॉल में सस्ता खाना.. GST काउंसिल के बड़े फैसले, इन चीजों पर 28 फीसदी शुल्क

सरकार के चेहरे पर तमाचा- विपक्ष
बता दें, सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विपक्षी दलों ने स्वागत करते हुए सरकार पर कटाक्ष किया है.  कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर कहा है कि ये सरकार के चेहरे पर जोरदार तमाचा है. उन्होंने कहा कि सरकार के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने विराम लगा दिया. उन्होने इसे केन्द्र सरकार की बड़ी विफलता करार दिया है. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें