26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP News: लखनऊ के शॉपिंग मॉल में चोरी का खुलासा, मैनेजर ने ही निकला चोर, यहां पढ़ें यूपी की छोटी-बड़ी खबरें

UP News: देवरिया में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार खेत में धान की रोपाई करते समय यह हादसा हुआ. पूरा मामला बघौचघाट थाना क्षेत्र के मस्जिदया का है.

लखनऊ. इटावा से अब तक की बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां पर नहर में डूबने से किशोर की मौत हो गयी. नहाने गए किशोर की नदी में डूबकर मौत हुई है. यह घटना थाना इकदिल क्षेत्र के कककरपुर क्षेत्र की बतायी जा रही है. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी यहां आपको यूपी की हर छोटी-बड़ी अपडेट मिलेगी.

पहली बार ट्रैक पर दौड़ी आगरा की मेट्रो ट्रेन

आगरा की मेट्रो ट्रेन ट्रैक पर आज मंगलवार को पहली बार दौड़ी. मंगलवार को पहली बार मेट्रो का मेन लाइन पर ट्रायल किया गया. मेट्रो को ट्रैक पर देखकर सड़क पर चलने वाले लोग भी रुक गए. तमाम लोगों ने ट्रैक पर दौड़ती हुई मेट्रो का वीडियो भी बनाया और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर भी किया.

गंगा और यमुना का जलस्तर खतरे के निशान के करीब

अलीगढ़ में यमुना के बढ़ते जलस्तर का निरीक्षण करने के लिए एडीएम वित्त एवं राजस्व मीनू राणा महाराजगंज और किशनगढ़ पहुंची. दरअसल यमुना के किनारे एक दर्जन से अधिक गांव पड़ते हैं. यमुना का जलस्तर बढ़ने से इन गांवों में भी पानी घुस आता है.

लखनऊ के शॉपिंग मॉल में चोरी का खुलासा

लखनऊ के शॉपिंग मॉल में चोरी का खुलासा पुलिस ने किया है. शॉपिंग मॉल के मैनेजर ने ही चोरी की घटना को अंजाम दिया था. 22 लाख से ज्यादा रुपये की चोरी की थी.

एटा में शराब पार्टी में विवाद के बाद व्यक्ति की हत्या

एटा में शराब पार्टी में विवाद के बाद व्यक्ति की हत्या कर दी गयी. बताया जा रहा है कि 4 दोस्त शराब पार्टी कर रहे थे, इसी बीच विवाद शुरू हो गया. दोस्तों ने ही पीट-पीटकर हत्या कर दी. तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. थाना बागवाला क्षेत्र के गांव अचलपुर की घटना है.

मथुरा में पेट्रोल पंप लूट की घटना का पुलिस ने 6 घंटे में किया खुलासा

मथुरा जिले के थाना मगोर्रा क्षेत्र में एक भाजपा नेता के पेट्रोल पंप पर तीन बदमाशों ने हथियार समेत धावा बोल दिया. पेट्रोल पंप पर जमकर लूटपाट की. पंप पर मौजूद कर्मचारियों के साथ मारपीट और गाली गलौज की. फायरिंग करते हुए पंप से 20000 लूट कर फरार हो गए. लूट की घटना की जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और जांच-पड़ताल में जुट गई. वहीं पुलिस ने लूट की घटना का खुलासा मात्र 6 घंटे में ही कर दिया और लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया.

अलीगढ़ में अराजक तत्वों ने हनुमान जी के पांच मंदिरों की मूर्ति पर पोती कालिख, मुकदमा दर्ज

अलीगढ़ में शरारती तत्वों ने हनुमान जी की मूर्ति को काले पेंट से पोत दिया. इस घटना से स्थानीय समुदाय में आक्रोश फैल गया. इस मौके पर बजरंग दल और भारतीय हिंदू सेना के कार्यकर्ता भी पहुंच गए. घटना की सूचना पुलिस को दी गई. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने हनुमान जी प्रतिमा को सही कराया. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

सहारनपुर स्थित पावधोई नदी में नहाते समय युवक डूबा

सहारनपुर स्थित पावधोई नदी में नहाते समय एक युवक पानी में डूब गया. मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम युवक को तलाशने में जुट गयी. राकेश टाकीज पुल पर पावधोई नदी में युवक डूब गया है. थाना कोतवाली नगर के अंतर्गत का यह मामला है.

सीबीआई ने पोस्ट मास्टर को किया गिरफ्तार

गोंडा के बड़गांव डाकघर के पोस्ट मास्टर को शिकायतकर्ता से साढ़े 12 हजार रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने पर सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. सीबीआई ने एक शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

मैरिज एनिवर्सरी मनाने हिमाचल गए दंपत्ति 2 दिन से लापता

आगरा से हिमाचल प्रदेश में मैरिज एनिवर्सरी सेलिब्रेट करने गया एक दंपत्ति 2 दिन से लापता है. जो व्यक्ति और उसकी पत्नी लापता है. वह व्यक्ति गुड़गांव की मेक माय ट्रिप कंपनी में सीनियर मैनेजर के पद पर कार्यरत है. 5 जुलाई को वह अपनी पत्नी के साथ तीर्थ वैली गया था.

कौशांबी सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौके पर मौत

कौशांबी में भीषण सड़क हादसा हुआ है. अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवार को टक्कर मार दी. हादसे में बाइक सवार युवक की मौके पर मौत हो गयी है. हादसे में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. अझुवा जीटी रोड सोसाइटी के पास की घटना है.

बांदा में संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से युवक की मौत

बांदा में संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से युवक की मौत हो गयी. अपर पुलिस अधीक्षक, फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी. पुलिस ने मौके से अवैध तमंचा भी बरामद किया है. वहीं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. नरैनी कोतवाली अंतर्गत शंकर बाजार की घटना है.

मैनपुरी में आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत

मैनपुरी में आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत हो गयी है. घटना के दौरान किसान धान की रोपाई कर रहा था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया. यह घटना थाना घिरोर के गांव प्राणनाथ की है.

लखनऊ एयरपोर्ट पर रात की उड़ानें कल से शुरू होगी

लखनऊ एयरपोर्ट पर रात की उड़ानें कल से शुरू हो जाएगी. इसके साथ 4 अन्तरराष्ट्रीय उड़ानों की भी शुरुआत होगी. हवाई क्षेत्र विकास के लिए रनवे रात में बंद रखा जाता था. रात 9.30 बजे से सुबह 6 बजे तक रनवे बंद रहता था. अब वापस रनवे 24 घंटे के लिए चालू हो जाएगा. अबूधाबी और दुबई के लिए 4 उड़ानें कल से शुरू होंगी. मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु के लिए उड़ानें बढ़ने की संभावना है.

पीलीभीत में खाना बनाते समय सिलेंडर में लगी आग, 3 लोग झुलसे

पीलीभीत में खाना बनाते समय सिलेंडर में आग लग गई. आग की चपेट में आने से 3 लोग गंभीर झुलस गए. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. आग से घर में रखा सामान जलकर राख हो गया. बता दें पूरा मामला गजरौला इलाके के बिहारीपुर गांव का है.

सीएम योगी की कैबिनेट बैठक संपन्न, 17 प्रस्तावों पर लगी मुहर

सीएम योगी ने लोकभवन में कैबिनेट की बैठक रखीं. इस बैठक में 17 प्रस्तावों पर मुहर लगी. जिसमें दो बिजली के प्लांट प्रस्ताव को मंजूरी मिली.


आगरा से हिमाचल घूमने गए पति-पत्नी दो दिन से लापता

आगरा से हिमाचल घूमने गए पति-पत्नी दो दिन से लापता. मैरिज एनिवर्सरी सेलिब्रेट करने हिमाचल गए थे. दो दिन से संपर्क न होने से परिवार परेशान. दोनों ट्रेवल्स की गाड़ी से गए थे हिमाचल प्रदेश. आगरा के रोहता स्थित सेंथिया एस्टेट कॉलोनी निवासी.

अयोध्या में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव, टूटे खिड़कियों के शीशे

अयोध्या में वंदे भारत एक्सप्रेस पर अराजक तत्वों द्वारा पथराव किया गया है. इस दौरान ट्रेन की कई सारी खिड़कियों के शीशे टूट गए हैं. बता दें अभी हाल ही में गोरखपुर से लखनऊ के लिए वंदे भारत को शुरू किया गया है.

गोंडा के नए पुलिस अधीक्षक बनें आईपीएस अंकित मित्तल

गोंडा के पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर को हटा दिया गया है. उनकी जगह आईपीएस अंकित मित्तल को तैनाती दी गई है.

लोकभवन में सीएम योगी की कैबिनेट बैठक जारी

सीएम योगी ने लोकभवन में कैबिनेट की बैठक रखी है. CM योगी की अध्यक्षता में चल कैबिनेट बैठक जारी है. एक दर्जन से अधिक प्रस्तावों पर बैठक में चर्चा. कैबिनेट की बैठक के बाद मंत्रिपरिषद की बैठक होगी. राजस्व, पर्यटन, कारागार, खाद्य प्रसंस्करण विभाग के प्रस्ताव कई अहम प्रस्तावों को कैबिनेट से आज मंजूरी मिलेगी.

वाराणसी में पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर हमले के मामले में आज कोर्ट में होगी सुनवाई

वाराणसी में पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर हमले का मामले में आज कोर्ट में सुनवाई होगी. सपा विधायक अभय सिंह कोर्ट में पेश होंगे. मुख्य आरोपी हैं सपा विधायक अभय सिंह. वाराणसी के एमपी एमएलए कोर्ट में सुनवाई होंगी. मामले में दोपहर लगभग 12 मामले में सुनवाई. टकसाल सिनेमा हॉल के पास हुआ था हमला.

बांदा में नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म का मामला, अभियुक्त समेत 9 गिरफ्तार

बांदा में नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म का मामला. अभियुक्त समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया. नाबालिग के निकाह की तैयारी कर रहे थे. युवक और मौलाना सहित 9 लोग गिरफ्तार. बबेरू कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का मामला.

अयोध्या में कुत्ते के भौंकने पर युवक ने मौत के घाट उतारा

अयोध्या में कुत्ते के भौंकने पर युवक ने मौत के घाट उतारा. युवक ने डंडे से पीट-पीटकर कुत्ते की हत्या की. कुत्ते के शव को रस्सी से बांधकर घसीटा. कुत्ते को घसीटते सीसीटीवी फुटेज से खुलासा. आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर तलाश में पुलिस जुटी. रिकाबगंज स्थित बल्लाहाता का मामला बताया जा रहा है.

अमरोहा में आवारा पशुओं का आतंक जारी, सांड़ के हमले से किसान की मौत

अमरोहा जिले में आवारा पशुओं का आतंक जारी. आवारा सांड़ के हमले से किसान की मौत. सांड इससे पहले भी कई लोगों पर हमला कर चुका है. जिला प्रशासन आवारा पशुओं को पकड़ने में नाकाम रहा. बता दें पूरा मामला अमरोहा के थाना रहरा के गांव पोरारा का है.

पीलीभीत में सवारी भरी ट्रैक्टर ट्रॉली गहरी खाई में पलटी, कई लोग घायल

पीलीभीत में सवारी भरी ट्रैक्टर ट्रॉली गहरी खाई में पलट गई. ट्रैक्टर ट्राली में 2 दर्जन से अधिक लोग सवार थे. ट्राली के नीचे दबे लोगों में चीख पुकार मची. 6 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए. बता दें घटना बीसलपुर इलाके के गोवल के पास की है.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया है. यूपी समेत अधिकतर राज्यों में बारिश का कहर.यूपी सहित देश के अधिकतर राज्यों में भारी बारिश व बाढ़ के कारण आम जनजीवन काफी प्रभावित है. काफी जान-माल व पशुधन की हानि हुई है. शहरों का बुरा हाल है, किन्तु ग्रामीण इलाकों में लोगों के मकान गिरने व फसल की व्यापक बर्बादी आदि के कारण हालात काफी गंभीर व चिन्ताजनक है.


हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला आज आएंगे देवरिया

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला आज देवरिया आएंगे. बुद्ध स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शिरकत करेंगे. रतसिया कोठी के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे. आज सुबह 11 बजे रतसिया कोठी पहुंचेंगे. प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए.

आगरा में अनियंत्रित होकर खाई में पलटी ट्रैक्टर ट्रॉली, कई लोग घायल

आगरा में अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर ट्रॉली खाई में पलट गई. मौके पर चीख-पुकार मच गई. ट्रैक्टर ट्रॉली सवार कुछ लोग घायल हो गए. पुलिस ने रेस्क्यू कर घायलों को बाहर निकाला. घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा. बता दें पूरी घटना खेरागढ़ के दूधाधारी पुलिस चौकी की है.

गाजियाबाद में भीषण सड़क हादसा, निजी स्कूल की बस और कार में भिड़ंत, 6 की मौत

गाजियाबाद में मंगलवार सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया है. दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर नोएडा के एक निजी स्कूल की बस और कार में जोरदार भिड़ंत हो गई. हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई.


आगरा में जर्जर बेकरी की बिल्डिंग भरभरा कर गिरी, दो युवक घायल

आगरा के थाना शाहगंज क्षेत्र में पुरानी और जर्जर हो चुकी एक बेकरी की बिल्डिंग भरभरा कर गिर पड़ी. बिल्डिंग के बाहर खड़े दो युवक इस घटना का शिकार हो गए और घायल हो गए. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया और दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया है. जहां उनका इलाज चल रहा है.

SDM ज्योति मौर्य और मनीष दुबे की बढ़ी मुश्किलें

एसडीएम ज्योति मौर्य मामले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. डीजी को डीआईजी प्रयागराज रेंज ने रिपोर्ट सौंप दी है. सूत्रों की माने तो रिपोर्ट में कमांडेंट मनीष दुबे दोषी साबित हुए हैं. कमांडेंट का निलंबन हो सकता है. दोनों की कॉल रिकॉर्ड ने बढ़ाई मुश्किलें। पीसीएस ज्योति के खिलाफ मिले तथ्यों को शासन को भेजा जाएगा.

अमेठी में आज केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी का कार्यक्रम

अमेठी में आज केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी का कार्यक्रम है. स्मृति इरानी सुबह 10 बजे जगदीशपुर विधानसभा पहुंचेंगी. जगदीशपुर विधानसभा के कैमा गांव पहुंचेंगी. 10.45 बजे पर दक्खिन गांव पहुंचेगी. 11.30 बजे पर थौरी पहुंचकर जन संवाद करेंगी. जनसंवाद कर लोगों की समस्याओं को सुनेंगी. दोपहर 12.15 बजे पीछूती गांव पहुंचेगी. 1 बजे देवकली गांव में जन संवाद करेंगी. 3.45 बजे पर लखनऊ के लिए रवाना होगी.

देवरिया में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत

देवरिया में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार खेत में धान की रोपाई करते समय यह हादसा हुआ. पूरा मामला बघौचघाट थाना क्षेत्र के मस्जिदया का है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें