25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP News: एसडीएम ज्योति मौर्य केस में बढ़ीं मनीष दुबे की मुश्किलें, निलंबित करने के साथ विभागीय जांच शुरू

एसडीएम ज्योति मौर्य के मामले में DG होमगार्ड बीके मौर्य ने मनीष दुबे को सस्पेंड करने और उनके खिलाफ FIR दर्ज करने की सिफारिश की है. डीआईजी की जांच रिपोर्ट के आधार पर डीजी होमगार्ड ने शासन को अपनी संस्तुति भेज दी है.

लखनऊ. एसडीएम ज्योति मौर्य के साथ अफेयर मामले में बड़ी खबर सामने आ रही है. पहले से विवाहित एसडीएम के कथित प्रेमी और महोबा के होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे को सस्‍पेंड कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश होम गार्ड के डीजी विजय कुमार ने एसडीएम ज्योति मौर्य मामले पर कहा कि डीआईजी होम गार्ड प्रयागराज ने जांच के बाद सबूत इकट्ठा किए गए और उसके आधार पर मनीष दुबे को निलंबित करने और उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू करने का आदेश दिया गया है.

ज्‍योति मौर्य के पति आलोक कुमार ने लगाया था हत्या की साजिश का आरोप

बता दें कि ज्‍योति मौर्य के पति आलोक कुमार ने आरोप लगाया था कि एसडीएम बनने के बाद उनकी पत्‍नी और मनीष दुबे के बीच अफेयर शुरू हो गया. इसलिए अब उनकी पत्‍नी उनके साथ रहना नहीं चाहती हैं. आलोक ने दोनों पर अपनी हत्‍या की साजिश का भी आरोप लगाया था. मनीष दुबे और एसडीएम ज्योति मौर्य का मामला विवाहेतर संबंधों के कारण चर्चा में बना हुआ है. बीते कई दिनों से इस मामले में जिस तरह के खुलासे हुए हैं, उन्हें प्रशासनिक छवि खराब होने के तौर पर देखा जा रहा है.

निलंबित करने के साथ विभागीय जांच शुरू

जानकारी के अनुसार DG होमगार्ड BK Maurya ने मनीष दुबे को सस्पेंड करने और उनके खिलाफ FIR दर्ज करने की सिफारिश की है. डीआईजी की जांच रिपोर्ट के आधार पर डीजी होमगार्ड ने शासन को अपनी संस्तुति भेज दी है. DG ने कहा एसडीएम ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य की हत्या की साजिश की ऑडियो जांच कराने के लिए एफआईआर दर्ज कर जांच की जाए. डीआईजी होमगार्ड संतोष सिंह ने अपनी जांच रिपोर्ट डीजी होमगार्ड बीके मौर्या को सौंप दी है. जिसमें मनीष दुबे को सस्पेंड (Suspend) करने की संस्तुति कर दी गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें