25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Indian Railways: बकरियों की मौत का बदला लेने के लिए किया था वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव, तीन गिरफ्तार

यूपी में गोरखपुर से लखनऊ के लिए रवाना हुई वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी की यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी देश के अलग-अलग हिस्सों में इसे पत्थरबाजी के जरिए निशाना बनाया गया है.

Lucknow: यूपी में गोरखपुर से लखनऊ जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस (22549) पर मंगलवार को हुए पथराव के मामले का खुलासा हो गया है. पहले माना जा रहा था कि पथराव अराजक तत्वों ने किया था. लेकिन, मामले में गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों के खुलासे से पुलिस भी हैरान रह गई.

इस प्रकरण में पिता और उसके दो पुत्र गिरफ्तार किए गए हैं. पुलिस ​पूछताछ में सामने आया कि विगत 9 जुलाई को लखनऊ से अयोध्या जाते समय वंदे भारत एक्सप्रेस की चपेट में आकर रौनाही थाना क्षेत्र के लखौरी निवासी मुन्नू पासवान की छह बकरियों की कटकर मौत हो गई थी.

इस घटना के बाद से मुन्नू बेहद आक्रोशित था. इसी वजह से जब 11 जुलाई को वंदे भारत एक्सप्रेस लखनऊ की तरफ जा रही थी, तब उसने अपने पुत्रों अजय कुमार और विजय कुमार के साथ सोहावल और देवरा कोट के बीच ट्रेन पर पथराव किया.

Also Read: लखनऊ एयरपोर्ट से अब रात में भी उड़ान भर सकेंगे विमान, DGCA की चेतावनी के बाद इस वजह से अब तक लगा था प्रतिबंध

इन लोगों के हमले से वंदे भारत एक्सप्रेस के कोच संख्या सी 1, सी 3 और एग्जीक्यूटिव कोच के चार खिड़कियों के शीशे चटक गए. अचानक हुई इस घटना से यात्री घबरा गए और कोच के अंदर अफरातफरी मच गई. गनीमत रही कि घटना में किसी यात्री को चोट नहीं आई है.

शुरुआत में इसे अराजक तत्वों की करतूत माना जा रहा था. रेलवे सुरक्षा बल ने पथराव को लेकर कंट्रोल रूम को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस पड़ताल में जुट गई. आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद मामले का खुलासा हुआ.

हालांकि वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी की यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले बीती 26 फरवरी को मैसूर चेन्नई वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी हुई थी. यह घटना कृष्णराजपुरम और बेंगलुरु छावनी रेलवे स्टेशन के बीच हुई थी.

आंध्र प्रदेश के तिरुपति जिले में अभी वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव किया गया था. इसके अलावा केरल में भी वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी की गई थी. इससे पहले वंदे भारत एक्सप्रेस के ई1 कोच पर पथराव किया गया था. यह ट्रेन दिल्ली से देहरादून जा रही थी. 18-19 जून को इस ट्रेन पर पत्थरबाजी की गई थी.

वंदे भारत ट्रेन 9 जुलाई से प्रतिदिन गोरखपुर से लखनऊ के बीच चल रही है. विगत सात जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गोरखपुर जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 से पूर्वोत्तर रेलवे की पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें