26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में अगले एक सप्ताह तक शिक्षा विभाग की सभी छुट्टियां स्थगित, अवकाश के लिए केके पाठक से लेनी होगी अनुमति

शिक्षा विभाग ने आदेश निकाला है कि अगले एक सप्ताह तक सभी प्रकार के अवकाश स्थगित रहेंगे. किसी भी आकस्मिक स्थिति में अवकाश के लिए अपर मुख्य सचिव से अनुमति लेनी होगी.

बिहार के शिक्षा विभाग ने एक नया आदेश निकाला है. जिसके तहत अगले एक सप्ताह तक सभी प्रकार के अवकाश स्थगित रहेंगे. किसी भी आकस्मिक स्थिति में अवकाश के लिए विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक से अनुमति लेनी होगी. इस आशय का पत्र सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी व कार्यक्रम पदाधिकारियों को विभाग के प्रशासन निदेशक सुबोध कुमार चौधरी ने जारी किया हैं.

हर पदाधिकारी को प्रति सप्ताह दस-दस कॉलेजों का करना होगा निरीक्षण

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने अपने अधीनस्थ अफसरों मसलन सभी निदेशकों, सचिव, उप निदेशक, उप सचिव और विशेष कार्य पदाधिकारियों को प्रत्येक सप्ताह कम से कम दस कॉलेजों / डिग्री कॉलेजों का निरीक्षण करने को कहा है. वे शनिवार या अपनी सुविधानुसार किसी भी दिन निरीक्षण पूरा करके प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे.

क्या लिखा है अपर सचिव के पत्र में

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने सभी जिला पदाधिकारियों को लिखा है कि जो भी शिक्षक 13 जुलाई को स्कूल में अनुपस्थित मिलें, उन्हें तत्काल निलंबित किया जाए. साथ ही अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए नियोजन इकाई को लिखा जाए. के के पाठक ने जिला अधिकारियों को लिखा है कि जो शिक्षक अन्य लोगों को भड़काने का काम कर रहे हैं, उनके खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज करायी जाए.

Also Read: बिहार: धरना में शामिल होने वाले शिक्षकों पर होगी कार्रवाई, केके पाठक का आदेश- भड़काने वाले शिक्षकों पर हो FIR

11 जुलाई को अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों की मांगी जानकारी

बुधवार की देर शाम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक में अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने सभी डीइओ से 11 तारीख को अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों की जानकारी मांगी. हालांकि कुछ ही जिलों में मुकम्मल जानकारी दी गयी. अधिकतर ने कहा कि ऐसे शिक्षकों की पहचान की जा रही है. पाठक ने जल्दी से जल्दी ऐसे शिक्षकों की पहचान करने के लिए कहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें