25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs WI: आर अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पंजा खोल रिकॉर्ड्स की लगाई झड़ी, पढ़ें कैसे किया कमाल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच डोमेनिका में खेले जा रहे पहले टेस्ट में टीम के स्टार ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने कमाल का प्रदर्शन किया. अश्विन ने मैच के पहले दिन ही अपने फिरकी का जादू दिखाते हुए 5 विकेट अपने नाम किया.

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच डोमेनिका में खेले जा रहे पहले टेस्ट में टीम के स्टार ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) ने कमाल का प्रदर्शन किया. अश्विन ने मैच के पहले दिन ही अपने फिरकी का जादू दिखाते हुए वेस्टइंडीज के सामने विकेट का पंजा खोला. अपने 5 विकेट के साथ अश्विन ने कई बड़े रिकॉर्ड्स को भी अपने नाम किया. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि अश्विन ने डोमेनिका में क्या-क्या बड़े रिकॉर्ड्स बनाए.

700 इंटरनेशनल विकेट्स किए पूरे

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर आर अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में अपने क्रिकेट करियर के 700 इंटरनेशनल विकेट पूरे कर लिए. उन्होंने यह मुकाम अपने 351वीं पारी में पूरा किया. अश्विन दुनिया के दूसरे सबसे तेज 700 इंटरनेशनल विकेट पूरे करने वाले गेंदबाज बने. अश्विन से आगे श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन हैं. उन्होंने 308 पारियों में यह मुकाम हासिल किया था.

टेस्ट में 33वीं बार झटका 5 विकेट

आर अश्विन ने 5 विकेट लेते हुए डोमेनिका टेस्ट को खुद के लिए खास बना लिया. यह उनके टेस्ट करियर का 33वां पांच विकेट हॉल था. अपने इस पांच विकेटों के साथ उन्होंने इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (32 बार) को पीछे छोड़ दिया. आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार पांच विकेट लेने का रिकॉर्ड मुथैया मुरलीधरन (67 बार) के पास है.

पिता-पुत्र दोनों का लिया विकेट

आर अश्विन ने डोमेनिका में एक और खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. दरअसल, वह पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं. जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में पिता और पुत्र दोनों का विकेट लिया है. दरअसल, अश्विन ने डोमेनिका टेस्ट की पहली पारी में तेजनारायण चंद्रपॉल को आउट करते ही यह खास उपलब्धि हासिल कर ली. आपको बता दें इससे पहले साल 2011 में वेस्टइंडीज टूर के दौरान अश्विन ने तेजनारायण के पिता दिग्गज कैरेबियाई बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल का विकेट लिया था.

Also Read: IND vs WI, 1st Test: पहले दिन भारत ने कसा वेस्टइंडीज पर शिकंजा, अश्विन और जायसवाल चमके

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें