24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips: आपको को कंगाल बना देंगी घर के बाथरूम में रखी ये चीजें, इन्हें तुरंत बाहर फेक दें

Vastu Tips: ऐसी चीजों के बारे में जान लें जो घर के बाथरूम में गलती से भी नहीं रखने चाहिए. ये चीजें विनाशकारी होती हैं और घर के लोगों की उन्नति और प्रगति को रोकती हैं.

Vastu Tips: हम जहां रहते हैं वहां के आसपास की हर चीज का हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. सनातन धर्म के लोग भी अपने घर को वास्तु के हिसाब से बनवाते हैं ताकि उनके ऊपर वास्तु दोष का प्रभाव ना पड़े और वह खुशहाल जीवन व्यतित कर पाएं. घर का नक्शा से लेकर घर के अंदर की सजावट तक की सारी चीजें वास्तु को प्रभावित करती है जो हमारे ऊपर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रभाव डालती है. हम वास्तु के जानकारों या फिर ज्योतिष से मिलकर वास्तु की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं उनके द्वारा दिए गए सुझावों को मानकर वास्तु के नकारात्मक प्रभाव से बच सकते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार बाथरूम पूरे घर में सबसे ज्यादा नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह करता है. ऐसे में बाथरूम से जुड़े कुछ जरूरी वास्तु टिप्स आपको जरूर जानने चाहिए. आगे पढ़ें वास्तु के अनुसार ऐसी कौन सी चीजें हैं जो बाथरूम में नहीं रखनी चाहिए.

बाथरूम में गीले तौलियों को ना छोड़ें

अपने बाथरूम में गीले तौलियों को ना छोड़ें गीले कपड़े नकारात्मक ऊर्जा को संचालित करने में मदद करते हैं ये आपके वास्तु पर प्रभाव डाल सकती हैं.

टूटे हुए चप्पल पहन कर ना जाएं बाथरूम

बाथरूम में टूटे हुए चप्पल पहन कर ना जाएं ये वास्तुदोष को पूरी तरह से आप पर हावी होने में मदद करता है. साथ ही साथ आपके अच्छे समय और आपके धन पर भी प्रभाव डालता है. टूटते चप्पल से कई और दिक्कतें भी हो सकती हैं जैसे कि आप वहां के गीले स्थान पर गिर भी सकते हैं.

बाथरूम में टूटे हुए प्लास्टिक के सामान ना रखें

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, अपने बाथरूम में टूटे हुए प्लास्टिक के सामान ना रखें जैसे की मग, बाल्टी और टब. ऐसी चीजें आपके स्वास्थ को प्रभावित करती हैं और आपको कई सारी कठिनाइयों से गुजरना पड़ सकता है.

नहाते वक्त टूटे बाल बाथरूम में न छोड़ें

महिलाओं को ध्यान रखना चाहिए की नहाते वक्त उनके बालों के कुछ अंश टूट कर वहीं गिर जाते हैं और वो उनको वहीं छोड़ कर बाहर निकल जाती हैं. ये टूटे हुए बाल आपके ऊपर वास्तुदोष को बढ़ाने में मदद करते हैं साथ ही साथ आपकी तरक्की को बाधित भी करते हैं.

बाथरूम में टूटे हुए शीशे बिल्कुल ना रखें

अपने घर के बाथरूम में टूटे हुए शीशे बिल्कुल ना रखें. अगर ये आपके घर के बाथरूम में हैं तो तुरंत उसको निकाल के बाहर कर दें. ये आपके धन पर बड़ा प्रभाव डालते हैं और आपको कर्जदार भी बना सकते हैं.

स्टोरी: वैभव विक्रम

Also Read: Vastu Tips: धन का नाश करने वाले होते हैं ये 5 पौधे, अपने घर से इसे तुरंत उखाड़ कर फेंक दें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें