29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बरेली में कांवड़ यात्रा के चलते 17 और 24 जुलाई को स्कूल बंद, जानिए कब है शिवरात्रि

सावन में हर शुक्रवार की रात 8 बजे से सोमवार रात 10 बजे तक रूट डायवर्जन रहेगा. कावड़ यात्रा के दौरान दिल्ली की ओर से आने वाले और लखनऊ से बरेली होकर दिल्ली जाने वाले भारी वाहन बड़ा बाईपास से गुजारे जाएंगे. आइए जानते हैं पूरी डिटेल.

बरेलीः शहर में सावन के सोमवार को बड़ी संख्या में कांवड़िए मंदिरों में जलाभिषेक को जाते हैं. इससे शहर की सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रहती है. यह देखते हुए डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने दूसरे और तीसरे सोमवार को शहर के बेसिक, माध्यमिक, सीबीएसई और आईसीएसई आदि सभी बोर्ड से संचालित स्कूलों में 17 और 24 जुलाई को छुट्टी करने के निर्देश दिए हैं. हालांकि स्कूलों में सिर्फ स्टूडेंट की छुट्टी रहेगी. मगर टीचर और बाकी स्टाफ स्कूलों में पहुंचेगा. इसके साथ ही जहां परीक्षाएं चल रही हैं. वह परीक्षाएं निर्धारित समय पर ही होंगी.

महाशिवरात्रि कब है

महाशिवरात्रि का त्योहार 15 जुलाई यानी शनिवार को है. जिसके चलते शहर में कई बड़े कार्यक्रम होते हैं. इसको देखते हुए रूट डायवर्ट करने का फैसला लिया है.हालांकि, कांवड़ को लेकर शुक्रवार की शाम से ही रूट डायवर्ट हो जाएगा.यह रूट डायवर्ट सोमवार रात 8 बजे तक लागू रहेगा.

जानें रूट डायवर्ट

सावन में हर शुक्रवार की रात 8 बजे से सोमवार रात 10 बजे तक रूट डायवर्जन रहेगा.मगर, इस बार शिवरात्रि भी है.इसलिए शहर में रूट डायवर्ट रहेगा.कावड़ यात्रा के दौरान दिल्ली की ओर से आने वाले और लखनऊ से बरेली होकर दिल्ली जाने वाले भारी वाहन बड़ा बाईपास से गुजारे जाएंगे. दिल्ली जाने वाले वाहन रामपुर, मिलक, शाहाबाद, बिलारी बबराला, नरौरा बुलंदशहर से दिल्ली जाएंगे. जबकि इसी रास्ते से दिल्ली वाया बरेली-लखनऊ को लौटेंगे.

बरेली से मुरादाबाद की तरफ जाने वाले भारी वाहन बड़ा बाईपास से गुजारे जाएंगे. नैनीताल, और पीलीभीत रोड से लखनऊ की ओर जाने वाले भारी वाहन बड़ा बाईपास से इन्वर्टिस चौराहा फरीदपुर बाईपास से आगे जाएंगे. बरेली से आगरा जाने वाले भारी वाहन इस तरह से बड़ा बाईपास मिलक, रामपुर, शाहबाद, बिलारी, बबराला, गुन्नौर नरोरा, अलीगढ़ होकर आएंगे, और इसी तरह से लौटेंगे. रामपुर से लखनऊ की ओर जाने वाले भारी वाहन नेशनल हाईवे से बरेली बाईपास से फरीदपुर बाईपास के माध्यम से अपनी मंजिल को जाएंगे. परसाखेड़ा क्षेत्र के भारी वाहन बड़े बाईपास से निकलेंगे.

Also Read: बरेली में सपा नेता के घर के बाहर खड़ी लग्जरी कार चोरी, स्विफ्ट कार से स्कॉर्पियो चुराने आए थे चोर
बरेली में नो एंट्री, ट्रांसपोर्ट नगर से चलेंगे वाहन

शहर के सभी ट्रांसपोर्टर को ट्रांसपोर्ट नगर में वाहन संचालन का निर्देश दिए गया है.यह सभी अपना कारोबार ट्रांसपोर्ट नगर से करेंगे.शहर में भारी वाहनों की एंट्री बंद रहेगी. इसको लेकर सभी ट्रांसपोर्टर को पत्र भेजा जाएगा.

रोडवेज बस और छोटे वाहनों को रूट डायवर्जन में छूट

सावन में कावड़ यात्रा के दौरान रोडवेज की बस, और छोटे वाहन रविवार की सुबह 6 बजे से सोमवार की रात 10 बजे तक, और शिवरात्रि को रूट डायवर्ट किया जाएगा, जबकि बड़े वाहनों का डायवर्जन हर शुक्रवार शाम से हो जाएगा.रोडवेज बस पुराने बस अड्डे से अयूब खान चौराहा, चौकी चौराहा बियाबानी कोठी से मालियों की पुलिया सेटेलाइट होकर सेटेलाइट से दिल्ली जाएंगी.इसी तरह से लौटेंगी.लखनऊ की ओर जाने वाली रोडवेज बस सेटेलाइट से नरियावल, टीपी नगर,फरीदपुर होते हुए जाएंगी. बरेली आगरा की ओर जाने वाली बसों को मिलक, रामपुर, शाहबाद, बबराला अलीगढ़ से गुजारा जाएगा. इसी तरह बदायूं की ओर जाने वाली रोडवेज बस और हल्के वाहन लाल फाटक रामगंगा, गैनी, अलीगंज आंवला, कुंवरगांव से गुजारी जाएंगी.

रिपोर्ट मुहम्मद साजिद, बरेली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें