22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Makeup Tips For Monsoon: बरसात में ऐसे करें मेकअप, दंग रह जाएंगे देखने वाले

Makeup Tips For Monsoon: ऐसा कौन है तो सुन्दर दिखना नहीं चाहता. बात महिलाओं की करें तो वे खासकर अपनी ब्यूटी बनाए रखने के लिए कितना कुछ करती रहती हैं. लेकिन क्या पता है कि एक ही पेटर्न का मेकअप आप हर मौसम में नहीं कर सकते. Monsoon सीजन में कुछ खास टिप्स अपनाकर मेकअप लॉन्ग लास्टिंग रख सकते हैं.

Makeup Tips For Monsoon: बारिश का मौसम हो आप भीगें नहीं, ऐसा हो नहीं सकता. घर से ऑफिस जाते वक्त या घूमने के दौरान भींगना आम बात है. मानसून सीजन में कौन सा मेकअप करें कि जो बारिश के पानी में ना धुले और आपकी चेहरे की खूबसूरती बनाए रखे. ये सवाल हर महिला सोचती है जो मेकअप का शौक रखती है. दरअसल मानसून के मौसम में स्पेशल मेकअप की जरूरत होती है ऐसा नहीं करने से नमी आपका लुक बिगाड़ देगी. इसलिए रेनी सीजन का मेकअप बहुत खास होता है .

Undefined
Makeup tips for monsoon: बरसात में ऐसे करें मेकअप, दंग रह जाएंगे देखने वाले 3
मानसून में मेकअप के टिप्स

MAKEUP लगाने से पहले चेहरे पर आइस क्यूब का इस्तेमाल जरूर करें. मेकअप से पहले बर्फ लगाने से आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा.क्रीम बेस वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से पहले ये भी सोच लें कि इसका कम से कम इस्तेमाल हो .ज्यादा ह्यूमिडिटी के कारण ऐसे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल अच्छी तरह ब्लेंड करके ही करें. मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहे इसके लिए पाउडर वाली चीजों के साथ मिलाकर इसका इस्तेमाल करें. सेटिंग पाउडर का इस्तेमाल करने से मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहेगा. सेटिंग पाउडर लगाने के लिए बड़े ब्रश का इस्तेमाल करें.

बरसात के मौसम में बोल्ड लिप कलर लगाने से आपका आकर्षक मेकअप लुक उभरकर सामने आएगा. आजकल मार्केट में वॉटर प्रूफ लिपस्टिक की वाइड रेंज मौजूद है. आप अपनी पसंद के शेड्स जो आपको सूट करें उसका इस्तेमाल कर सकती हैं.

मानसून में नमी के कारण होने वाली परेशानियों से बचने के लिए हेवी मेकअप से बचें. स्किन का खास ख्याल रखें. ह्यूमिडिटी के कारण पसीना ज्यादा होने से त्वचा में संक्रमण की समस्या भी हो सकती है. इसलिए अधिक फाउंडेशन ना लगाएं.

जिनकी स्किन ऑयली है, वे फाउंडेशन लगाने से पहले एस्ट्रिंजेंट लोशन या पाउडर का उपयोग करें इससे मेकअप ज्यादा देर तक टिकेगा. भींगने से चेहरे को कोई नुकसान नहीं होगा.

फेस पाउडर लगाने के बाद चेहरे को गीले स्पंज से दबाएं. इससे फेस पाउडर सेट हो जाएगा और लंबे समय तक चलेगा.

स्मूथ फिनिशिंग पाने के लिए कॉम्पैक्ट पाउडर यूज करें.

आई मेकअप के लिए वॉटरप्रूफ आइशैडो का ही इस्तेमाल करें. आइब्रो पेंसिल की जगह जेल का उपयोग करें. क्रीम बेस्ड आईशैडो इस्तेमाल करने से बचें.

ग्लॉसी और क्रीमी लिपस्टिक का इस्तेमाल बारिश में ना करें. इस मौसम में मैट लिपस्टिक ज्यादा सही है.

बरसात में गीली बिंदी ना लगाएं, बारिश में गीली बिंदी लगाने से यह पानी में भींगने पर बहने लगेगी. आप बाजार में मौजूद वाटरप्रुप स्टिकर , नग और कुंदन वाली एक से बढ़कर एक खूबसूरत बिंदी पसंद कर सकते हैं .

जिनकी स्किन टैन है वो कुछ खास टिप्स को फॉलो करके attractive look पा सकती हैं. इस सीजन में कई महिलाओं की स्किन पर टैनिंग आ जाती है, वह इसे छिपाने के लिए एक शेड से कम या ज्यादा फाउंडेशन लगाती हैं. लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए हमेशा अपनी स्किन टोन से मैचिंग फाउंडेशन को अप्लाई करना चाहिए यह भी ध्यान रखेे कि फाउंडेशन आपकी गर्दन के कलर से मैच करता हुआ होना चाहिए . बरसात में हमेशा फाउंडेशन वाटरप्रूफ होना चाहिए. अगर आपके पास फाउंडेशन वाटरप्रूफ नहीं है, तो आपको मेकअप के लास्ट में सेटिंग स्प्रे लगाना चाहिए, ताकि वह लॉन्ग लास्टिंग बने .आपको ब्राउन ब्लशर लगाने से बचना चाहिए क्योंकि इससे आपकी स्किन डार्क और पैची दिखेगर. मानसून में लाइट पिंक कलर के शेड आपको खूब सूट करेंगे .

हाईलाइटर का इस्तेमाल करने से बचें क्योंकि इस मौसम में स्किन पहले ही बहुत अधिकऑयली नजर आती है और अगर आप हाईलाइटर यूज करेंगी तो वो और भी ज्यादा शाइनी नजर आएगा.

मेकअप रिमोव करने के लिए फेस वॉश से चेहरे को साफ कर लें.

वाटरप्रूफ मेकअप को हटाने के लिए वार्म वाटर में भिगोये मुलायम टॉवल का इस्तेमाल करें.

वॉटरप्रूफ मेकअप रिमूव करने के लिए कोकोनट ऑयल, ऑलिव ऑयल या बेबी ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं.

मिल्क क्लींजर का विकल्प भी चुन सकते हैं.

मेकअप के बाद अपनी skin को मॉइस्चराइज़ और हाइड्रेट जरूर करें.

Undefined
Makeup tips for monsoon: बरसात में ऐसे करें मेकअप, दंग रह जाएंगे देखने वाले 4

ये तो हुई मेकअप वाली खूबसूरती की बात. लेकिन इस सीजन में मौसमी फलों के सेवन से आप हेल्दी और ग्लोइंग त्वचा पा सकते हैं. आपकी बॉडी हाइड्रेट रहेगी तो स्किन खुद ही दमक उठेगा. अब अगर आपको पार्टी में जाना हो या फिर प्रोफेशनल मीटिंग में जाना हो तो बारिश से डरने की कोई बात नहीं. इन मेकअप टिप्स के इस्तेमाल से आपका मेकअप खराब नहीं होगा बल्कि अलग लुक निखर कर सामने आएगा.

Also Read: Street Food Pani Puri :पानी पुरी खाने से बन सकती है सेहत, छिपे हैं कई फायदे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें