25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मौसम खुशनुमा, लखनऊ-वाराणसी में आज बरसेंगे बादल, जानिए मौसम का हाल

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में बारिश हो रही है. राजधानी लखनऊ से लेकर नोएडा, गाजियाबाद समेत सभी जगहों पर बारिश जारी है. गोरखपुर में हल्की बारिश के साथ तेज धूप रहती है. आइए जानते हैं आज का मौसम का हाल.

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में लगातार बारिश हो रही है. बारिश के कारण कई शहरों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है. राजधानी लखनऊ से लेकर नोएडा, गाजियाबाद समेत सभी जगहों पर भीषण बारिश का सिलसिला जारी है. हालांकि राहत की बात यह है कि बारिश से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है. वहीं दूसरी ओर प्रदेश के गोरखपुर में हल्की बारिश के साथ तेज धूप रहती है. जिससे लोगों को गर्मी से बिल्कुल भी राहत नहीं मिली है. आइए जानते हैं आज का मौसम का हाल.

लखनऊ में मौसम साफ

यूपी की राजधानी लखनऊ में बारिश का सिलसिला जारी है. हालांकि बारिश के साथ-साथ यहां उमश भी है. क्योंकि बारिश के साथ धूप भी निकल रही है. शुक्रवार सुबह से ही लखनऊ में मौसम साफ है. आसमान में हल्के बादलों के साथ धूप निकली हुई है. मौसम विभाग की माने तो लखनऊ में 14 जुलाई 2023 से 6 दिन तक बारिश होगी. मौसम विभाग की माने तो आज यहां अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

कानपुर में होगी बारिश

मौसम विभाग की माने तो कानपुर में शुक्रवार को झमाझम बारिश होगी. लेकिन शनिवार को यहां बारिश के साथ-साथ धूप भी रहेगी. आज कानपुर में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

नोएडा में रहेगी धूप

पिछले कुछ दिनों से नोएडा में मौसम सुहाना बना हुआ है. लेकिन शुक्रवार (14 जुलाई 2023) को नोएडा में बारिश नहीं होगी. मौसम विभाग की माने तो आज यहां अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा. हालांकि नोएडा में आज धूप रहेगी. लेकिन शनिवार से यहां बारिश होगी.

गाजियाबाद में हल्की बारिश

उत्तर प्रदेश के सभी शहरों में बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग की माने तो गाजियाबाद में शुक्रवार को हल्की बारिश होगी. यहां आज आसमान में बादल छाए रहेंगे. लेकिन बारिश नहीं होगी. इसी के साथ यहां अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा. बता दें गाजियाबाद में 15 जुलाई 2023 से झमाझम बारिश होगी.

Also Read: UP Weather Live: यूपी में मौसम का ​बिगड़ा मिजाज, कई जिलों में बारिश, बाढ़ की संभावना को लेकर सरकार अलर्ट
यूपी के इन शहरों में होगी बारिश

यूपी में जून महीने से बारिश हो रही है. मौसम विभाग की माने तो गोरखपुर, देवरिया, बाराबंकी, इटावा, वाराणसी, बांदा, प्रयागराज, बस्ती, अयोध्या, लखीमपुर खीरी, बरेली, मेरठ, अलीगढ़, आगरा, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, मथुरा समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें