28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अकाउंटेंट संजय सिंह हत्याकांड में पांच अपराधी गिरफ्तार, जेल में ही रची गयी थी हत्या की साजिश

एसएसपी किशोर कौशल ने शुक्रवार को मामले का खुलासा करते हुए कहा कि संजय हत्याकांड की साजिश जेल से डबलू कुजूर और राहुल कुजूर ने रची थी. डबलू का करीबी शाहिल बाड़ा विजिटर के रूप में उन्हें जेल में खाना पहुंचाने जाता था

सुखदेवनगर थाना पुलिस ने जमीन कारोबारी कमल भूषण के अकाउंटेंट संजय सिंह की हत्या मामले का खुलासा करते हुए पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपपराधियों में संदीप प्रसाद, आकाश कुमार, विवेक कुमार शर्मा, डबलू कुजूर की पत्नी सुशीला कुजूर व शाहिल बाड़ा शामिल हैं. इनके पास से पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त एक देसी पिस्टल और सात मोबाइल फोन बरामद किया है.

एसएसपी किशोर कौशल ने शुक्रवार को मामले का खुलासा करते हुए कहा कि संजय हत्याकांड की साजिश जेल से डबलू कुजूर और राहुल कुजूर ने रची थी. डबलू का करीबी शाहिल बाड़ा विजिटर के रूप में उन्हें जेल में खाना पहुंचाने जाता था और मैसेज लाता था. एसएसपी ने कहा कि पीएलएफआइ में शामिल छाेटू कुजूर का इस हत्या में हाथ है या नहीं, इसकी जानकारी लेने के लिए डबलू कुजूर व राहुल काे रिमांड पर लिया जायेगा. उनसे पूछताछ करने के बाद कुछ कहा जा सकता है. प्रेस कांफ्रेस में सिटी एसपी शुभांशु जैन, कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय भी उपस्थित थे.

व्हाट्सऐप पर हत्या के बाद तीन डॉट (…) का कोड वर्ड भेजा :

एसएसपी ने बताया कि संदीप और आकाश ने हत्या करने के बाद व्हाट्सऐप पर एक व्यक्ति को तीन डॉट (…) का कोड वर्ड भेजा. इसका मतलब था कि काम हो गया है. जिस नंबर पर यह मैसेज भेजा गया, उसकी जानकारी पुलिस ने जुटाई. फिर टेक्निकल सेल व सुखदेवनगर थाना प्रभारी के साथ दारोगा धनंजय कुमार गोप, सौरभ शर्मा ने कांड के खुलासे में अहम भूमिका निभायी.

संजय सिंह की हत्या के दौरान आकाश बाइक चला रहा था और संदीप ने उस पर गोली चलायी थी. गत पांच जुलाई को सुखदेवनगर थाना क्षेत्र स्थित यामिनी इनक्लेव में रहने वाले संजय कुमार सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो शूटर संदीप कुमार और आकाश वर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार किया. पूछताछ में दोनों अपराधियों ने बताया कि कमल भूषण हत्याकांड में शामिल जेल में बंद डबलू कुजूर और राहुल कुजूर ने इस हत्याकांड को अंजाम दिलाया है.

डबलू की पत्नी ने दोनों शूटरों को दिये थे 80 हजार रुपये :

इस घटना को अंजाम देने के लिए डबलू कुजूर की पत्नी सुशीला कुजूर ने शाहिल बाड़ा के माध्यम से दोनों शूटरों को 80 हजार रुपये दिये थे. घटना को अंजाम देने के बाद शूटरों को जमीन के साथ घर बना कर देने का भी लालच दिया गया था. राहुल कुजूर और कमल भूषण के बीच उस समय से दुश्मनी शुरू हो गयी थी, जब राहुल ने कमल भूषण की बेटी से शादी कर ली थी. राहुल कुजूर का दावा है कि उसके पिता के करोड़ों रुपये कमल भूषण के बेटे पवन आर्या के पास है. राहुल यह चाहता था कि संजय सिंह उसका बकाया पैसे दिला दे. राहुल द्वारा जेल से ही संजय सिंह को धमकी दिलायी गयी थी. जब राहुल को पैसे नहीं मिले, तब उसने संजय सिंह की हत्या सिर्फ इसलिए करवा दी ताकि कमल भूषण के परिवार में दहशत फैले और उसके पैसे उसे मिल जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें