26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: चिराग पासवान से दूसरी बार मिले केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, मांझी को भी मिला जेपी नड्डा का लेटर

जीतनराम मांझी की पार्टी हम और चिराग को 18 जुलाई को दिल्ली में एनडीए की महत्वपूर्ण बैठक में शामिल होने का न्यौता दिया गया है. दोनों पार्टियों को भाजपा के केंद्रीय अक्ष्यक्ष जेपी नड्डा का बुलावा मिलने के बाद सियासी हलचल तेज हो गयी है.

लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Election 2024) को देखते हुए बिहार में सियासी गरमी काफी ज्यादा बढ़ गयी है. बीजेपी बिहार में अपनी जड़ों को मजबूत करने के लिए छोटी-छोटी पार्टियों को अपने साथ जोड़ने में लगी हुई है. एक तरफ जहां केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने दिल्ली में चिराग पासवान के साथ शुक्रवार की देर रात मुलाकात की. वहीं, दूसरी तरफ जीतनराम मांझी की पार्टी हम और चिराग को 18 जुलाई को दिल्ली में एनडीए की महत्वपूर्ण बैठक में शामिल होने का न्यौता दिया गया है. दोनों पार्टियों को भाजपा के केंद्रीय अक्ष्यक्ष जेपी नड्डा का बुलावा मिलने के बाद सियासी हलचल तेज हो गयी है.

खाने की टेबल पर पकी सियासी खिचड़ी

नित्यानंद राय ने दिल्ली में चिराग पासवान के मुलाकात को लेकर चर्चा का दौर गर्म है. समझा जा रहा है कि चिराग पासवान ने एनडीए में शामिल होने के लिए कुछ शर्त रखी थी. इसमें भाजपा ने उन्हें केंद्र सरकार में मंत्री बनाने पर राजी हो गयी है. जबकि, चिराग की अन्य मांगों पर बात चल रही है. इसमें चिराग की दूसरी सबसे प्रमुख मांग है बिहार में लोकसभा चुनाव में 6 सीट पर चुनाव लड़ना. माना जा रहा है कि इसे लेकर दोनों पार्टियों के बीच सहमति नहीं बनी है, मगर जेपी नड्डा ने जो पत्र लिखा है उसकी लाइन अपने आप में काफी महत्वपूर्ण है. उसमें लिखा है कि आपकी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास पासवान) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की अहम साथी रही है. एनडीए के प्रमुख साथी के रुप में आप आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार के द्वारा विकास को गति देने वाली सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण की यात्रा के मुख्य सहयोगी भी हैं.

पटना पहुंचते राज्य सरकार पर परसे चिराग

कल नित्यानंद राय से दिल्ली में मुलाकात के बाद चिराग पासवान आज पटवा पहुंच गए हैं. उन्होंने पटना पहुंचते ही, महागठबंधन सरकार पर हमला कर दिया है. उन्होंने कहा कि जो सरकार लोकतंत्र के हत्या की बात करती है. उसके राज्य में किसी नीति या फैसला का विरोध करना तक मुश्लिक है. सरकार ऐसे लाठी बरसवाती है कि किसी की जान तक चली जाती है.


Also Read: बिहार: दरभंगा में बनेगा एम्स? विधानसभा में मंत्री संजय कुमार झा ने बतायी जरूरी बात
बैठक में बुलाने के लिए एनडीए का धन्यवाद

हिन्दुस्तान आवामी मोर्चा (से) के अध्यक्ष डॉ संतोष सुमन मांझी ने जेपी नड्डा के द्वारा एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए निमंत्रण देने का धन्यवाद किया है. बता दें कि महागठबंधन से अलग होने के बाद हम ने एनडीए का दामन थाम लिया था. इसे लेकर बिहार की राजनीति काफी गर्म हो गयी थी. नीतीश कुमार से लेकर तेजस्वी यादव तक सीधे रुप से जीतनराम मांझी पर हमलावर हो गए.

Also Read: बिहार: भाजपा के विधानसभा मार्च पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, विजय कुमार सिन्हा हुए जख्मी
‘पीएम मोदी के काम से घबरा गया महागठबंधन’

चिराग पासवान से मुलाकात के बाद नित्यानंद राय ने सीधे महागठबंधन पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के काम और उनके लोकप्रियता से घबरा कर वो आपस में मेल मिलाव कर रहे हैं. विपक्षी एकता की बात करने वालों के पास न नीति है न नेता है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी से उनको सीखना चाहिए. एक तरफ विपक्ष एकजुट होकर 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने की कोशिश कर रहा है. जबकि, मोदी तीसरी बार भी भारी बहुमत से जितने वाले हैं. नित्यानंद राय ने कहा कि लोकतंत्र में जनता के पास सारी शक्तियां होती हैं. जनता कभी भी, भ्रष्टाचारियों, परिवारवादियों और घोटालेबाजों को पसंद नहीं करेगी. 

ये हमारा पुराना घर: राय

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने चिराग पासवान से पिछली बार मुलाकात के बाद कहा था कि यह हमारा पुराना घर है. इस घर से हमारा बंधन पुराना और अटूट है. हम भी हमारी बात होती है अच्छी बात होती है. ये संबंधन हमेशा ऐसे ही रहने वाला है. चिराग पासवान से दोस्ती बनने के एक सवाल का जवाब देते हुए नित्यानंद राय ने कहा कि दोस्ती बनने की क्या बता है. हमलोगों की बात बिगड़ी कब थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें