26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा के 63 कार्यकर्ताओं पर केस किया तो प्रदेश अध्यक्ष पर क्यों नहीं, सम्राट चौधरी का सरकार पर तीखा हमला

बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा है कि नीतीश और तेजस्वी की सरकार भाजपा से डर गयी है और घबराहट में हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा से डर का ही नतीजा है कि 63 लोगों पर सरकार ने केस कराया, लेकिन उसकी हिम्मत नहीं हुई कि वह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ केस दर्ज करा सके.

पटना. विधानसभा मार्च के दौरान गुरुवार को भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज को लेकर बिहार में सियासत चरम पर है. पटना जिला प्रशासन ने विधानसभा मार्च करने वाले भाजपा के 63 नेताओं पर प्राथमिकी दर्ज की है. प्राथमिकी में कई सांसद, विधायक और कार्यकर्ता शामिल हैं, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा का नाम शामिल नहीं है. वैसे पुलिस ने जांच में और नाम को जोड़ने की बात कही, लेकिन पुलिस के इस कदम के पर बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा है कि नीतीश और तेजस्वी की सरकार भाजपा से डर गयी है और घबराहट में हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा से डर का ही नतीजा है कि 63 लोगों पर सरकार ने केस कराया, लेकिन उसकी हिम्मत नहीं हुई कि वह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ केस दर्ज करा सके.

खून का एक-एक कतरा आंदोलन के लिए तैयार है

दरअसल, लाठीचार्ज के खिलाफ भाजपा आज पूरे राज्यभर में धरना दे रही है. भाजपा प्रदेश कार्यालय पर धरना में शामिल होने पहुंच सम्राट चौधरी ने महागठबंधन की सरकार पर जोरदार हमला बोला. सम्राट ने कहा कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव बीजेपी से डर गये हैं. सरकार ने लाठीचार्ज को लेकर भाजपा के 63 नेताओं के खिलाफ केस दर्ज कराया, लेकिन डर के कारण उनके खिलाफ केस दर्ज नहीं करा सकी. उन्होंने कहा कि उनके खून का एक-एक कतरा आंदोलन के लिए तैयार है. सरकार को जो करना है कर ले भाजपा डरने वाली नहीं है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सीएम हाउस से लाठीचार्ज की मॉनिटरिंग कर रहे थे. भाजपा नेताओं के सिर पर लाठी बरसाया गया. विजय सिंह की हत्या नीतीश ने करवाई है. विजय सिंह भजन कीर्तन करने नहीं आये थे, लाठीचार्ज के कारण ही उनकी मौत हुई है. सम्राट चौधरी ने कहा कि भाजपा इस मुद्दे को छोड़नेवाली नहीं है. भाजपा इस आंदोलन को पंचायत स्तर तक लेकर जाएगी. उन्होंने कहा कि भाजपा की जहां जहां सरकार हैं, वहां कानून का राज स्थापित है, बिहार में भाजपा की सरकार बनती है, तो 24 घंटे में गुंडों का सफाया हो जाएगा और सभी अपराधी बिहार छोड़कर चले जाएंगे.

भाजपा ने नीतीश कुमार को सत्ता हटाने का सकल्प ले लिया है

लालू परिवार पर हमला बोलते हुए चम्राट चौधरी ने कहा कि राजद सुप्रीमो लालू यादव का पूरा परिवार घोटाले का अभियुक्त है. रेलवे में गलत तरीके से नौकरी देकर गरीबों का जमीन लिखवा लिया. उन्होंने कहा कि 10 लाख नौकरी सरकार जब तक नहीं देगी, भाजपा का आंदोलन चलता रहेगा. मार्च में शिक्षकों के शामिल नहीं होने के सवाल पर सम्राट ने कहा कि शिक्षक सरकारी कर्मी है वे चाहकर भी विरोध में शामिल नहीं हो सकते हैं. एनडीए की सरकार में बिहार में 4 लाख 70 हजार शिक्षकों को नौकरी दी गई. उन्होंने कहा कि सरकार एसटीईटी टीईटी पास छात्रों को सीधे नौकरी दे. उन्होंने अगुवानी पुल हादसे पर कहा कि बिहार में पुल निर्माण में टेंडर घोटाला हुआ है. राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद इसकी जांच होगी, कोई बचने वाला नहीं है. सम्राट ने कहा कि नीतीश कुमार की यादस्त खराब हो गई है. पगड़ी पर सवाल उठा रहे हैं, हमने भी कहा है कि जब तक उन्हें सत्ता से नहीं हटाएंगे, तब तब पगड़ी नहीं उतारेंगे. भाजपा ने नीतीश कुमार को सत्ता हटाने का सकल्प ले लिया है.

पटना पहुंचे जांच दल के सदस्य 

इधर, विधानसभा मार्च के दौरान भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के ऊपर हुए पुलिस लाठीचार्ज की जांच करने के लिए भाजपा की चार सदस्यीय केंद्रीय टीम पटना पहुंची है. पटना पहुंचने के बाद टीम के सदस्य डाकबंगला चौराहा पहुंचे, जहां उन्होंने लाठीचार्ज से जुड़ी जानकारी आसपास के लोगों से ली. चार सदस्यी टीम दो दिनों के भीतर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. इस जांच समिति में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, सांसद मनोज तिवारी, सांसद विष्णु दयाल राम और सांसद सुनीता दुग्गल को शामिल किया गया है. भाजपा की यह चार सदस्यीय टीम शनिवार को पटना पहुंची है. चार सदस्यीय जांच टीम जहानाबाद के कल्पा गांव के भी जाएगी, जहां वह दिवंगत बीजेपी नेता विजय सिंह के परिजनों से मुलाकात कर उनसे घटना की जानकारी लेगी. टीम ने पटना के डाकबंगला चौराहे पर जिस जगह लाठीचार्ज हुआ था, उस जगह पहुंची है और वहां से पीएमसीएच भी जाएगी. जांच टीम में शामिल सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि सभी चीज़ों की रिपोर्ट इकठा कर रहे हैं. आमलोगों के साथ साथ मीडिया के लोगों और वहां घटना के दौरान मौजूद लोगों से फीडबैक ले रहे हैं. लोकत्रंत की धरती पर इस तरह का काम करना उचित नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें