24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP News: सांसद प्रवीण निषाद की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली के लिए हुए रेफर, हालत गंभीर

UP News Updates in Hindi: गाजियाबाद के लोनी में बाढ़ग्रस्त इलाकों के हालात बेहद खराब है. 8 गांवों के 2400 परिवार बाढ़ से प्रभावित हैं. रिलीफ सेंटर के नाम पर 6 स्थान चिन्हित किए गए हैं. लोनी के 6 स्थानों को चिन्हित किया गया है.

सांसद प्रवीण निषाद की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली के लिए हुए रेफर

संतकबीरनगर के सांसद ई प्रवीण निषाद की तबीयत हुई गंभीर. उन्हें फातिमा अस्पताल से दिल्ली के लिए रेफर किया गया है. जानकारी के अनुसार सांसद प्रवीण निषाद को पैंक्रियाज में दिक्कत है. उन्हे बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर से दिल्ली एम्स रवाना किया गया है. उन्हें एअर एम्बुलेंस से दिल्ली एम्स में शिफ्ट किया जाएगा. समर्थकों ने अपने चहेते सांसद के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

लखनऊ में कार और बाइक की हुई भीषण भिड़ंत, 1 की मौत 3 बच्चे घायल

लखनऊ के पीजीआई के वृंदावन योजना सेक्टर 19 में कार और बाइक में भीषण भिड़ंत हो गई. टक्कर के बाद कार डिवाइडर से जा टकराई. हादसे में कार सवार युवक की मौत हो गई. वहीं बाइक सवार 3 बच्चे घायल हो गए. पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है. साथ ही मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

कुशीनगर में अनियंत्रित पिकअप ने बाइक को मारी टक्कर, 3 की हुई दर्दनाक मौत

कुशीनगर जिले के पडरौना के जंगल चौरिया इलाके में अनियंत्रित पिकअप ने बाइक को टक्कर मार दी. हादसे में 3 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक तरीके से मौत हो गई. वहीं, टक्कर के बाद ड्राइवर पिकअप लेकर फरार हो गया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है.

कानपुर देहात में करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत

कानपुर देहात के कोतवाली शिवली के गांव बाघपुर के पासमकरंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक युवक पेट्रोल पंप की छत पर काम कर रहा था इस दौरान यह हादसा हो गया. परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया. उन्होंने पम्प चालक की लापरवाही के चलते युवक की मौत का आरोप लगाया है. उन्होंने पंप मालिक पर कार्रवाई करने की मांग की है. पुलिस और अधिकारी परिजनों को समझाने में जुटे हुए हैं.

अलीगढ़ में दबंगों ने की फायरिंग, दो घायल

अलीगढ़ के खैर थाना इलाके के कस्बा में दबंगों द्वारा फायरिंग में 2 युवक घायल हो गए. पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया है. साथ ही आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

बदायूं में बिजली की अंडरग्राउंड केबल में हुआ तेज धमाका, बिजली आपूर्ति हुई ठप

बदायूं शहर क्षेत्र के मधुबन कॉलोनी में बिजली की अंडरग्राउंड केबल में तेज धमाका हो गया. जिससे कॉलोनी की बिजली आपूर्ति ठप हो गई. 24 घंटे बाद भी बिजली आपूर्ति न होने से कॉलोनी वासियों में बिजली विभाग के प्रति आक्रोश है.

आगरा में यमुना ब्रिज स्टेशन पर ट्रेन पटरी से उतरी, बड़ा हादसा होने से टला

आगरा में यमुना ब्रिज स्टेशन पर ट्रेन पटरी से उतर गई, बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बच गया. मौके पर रेलवे के अधिकारी पहुंच गए हैं. जानकारी के मुताबिक इंजन में खराबी होने के कारण यह हादसा हुआ है. ट्रेन की स्पीड तेज होती तो बड़ी घटना हो सकती थी.

गाजियाबाद में हथियारबंद बदमाशों ने की 6 लाख की लूट, इलाके में फैला दहशत का माहौल

गाजियाबाद के इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र में हथियारबंद बदमाशों ने 6 लाख रुपये की लूट की है. बदमाशों ने मनी ट्रांसफर एजेंट ऑफिस में घुसकर लूट की घटना को अंजाम दिया है. लूट की घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है.

शाहजहांपुर में गर्भवती महिला की हत्या, परिजनों ने पति पर लगाया आरोप

शाहजहांपुर के थाना खुटार क्षेत्र के औरंगाबाद गांव में गर्भवती महिला की हत्या की खबर सामने आई है. महिला के परिजनों ने पति पर हत्या का आरोप लगाया है. जानकारी के मुताबिक मृतक महिला के पति और उसके भाई ने अंतिम संस्कार किया है. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी हुई है.

मुख्तार अंसारी पर गैंगस्टर मामले में सुनवाई टली, कोर्ट ने दी अगली तारीख

मुख्तार अंसारी पर गैंगस्टर मामले में आज गाजीपुर MP-MLA कोर्ट में फैसला आना था. इस मामले में कोर्ट ने सुनवाई टलते हुए अगली तारीख दे दी है. कोर्ट ने अगली तारीख 27 जुलाई की दी है. मुख्तार के वकील लियाकत अली ने मौखिक बहस की मांग की है. कोर्ट ने मौखिक बहस की मांग को स्वीकार कर लिया है.

कुशीनगर में करंट की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत, दूसरा घायल

कुशीनगर के खड्डा थाना क्षेत्र के मठिया गांव में करंट की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई. वहीं दूसरा घायल हो गया. जानकारी के मुताबिक 11 हजार वोल्टेज तार के नीचे ए एन एम सेंटर का निर्माण कार्य चल रहा था इसी दौरान यह हासदा हुआ है. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही घायल मजदूर को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जालौन में घर में रखा गैस सिलेंडर फटा, हादसे में 3 की मौत

जालौन के उरई कोतवाली के कांशीराम कॉलोनी में घर में रखा गैस सिलेंडर फट गया. हादसे में अब तक मां और 2 बच्चों की मौत जानकारी सामने आई है. वहीं इस हादसे में बच्चों समेत 6 लोग घायल हैं. पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है. साथ ही मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

लखनऊ में नगर निगम का एक बार फिर गरजा बुलडोजर, अवैध निर्माण पर हुई कार्रवाई

लखनऊ में नगर निगम ने कपूरथला पर अवैध बिल्डिंग पर कार्रवाई की है. निगम ने अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलवाया है. संबंधित अधिकारी और पुलिस बल मौके पर मौजूद हैं. नगर निगम के जोन 3 में कार्रवाई की गई है. कार्रवाई के दौरान विरोध कर रहे लोगों से पुलिस की नोकझोंक भी हुई है.

गोंडा बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का CM योगी ने किया निरीक्षण

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोंडा जिले में पैदा हुई बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया. ऐली परसौली में तटबंध का भी निरीक्षण किया. साथ ही यहां के स्थानीय लोगों से, आमजनों के साथ संवाद भी करेंगे

सपा विधायक दारा सिंह चौहान ने विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

घोसी विधायक दारा सिंह चौहान ने शनिवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. विधानसभा अध्यक्ष ने सतीश महाना उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. दारा सिंह फिर से भाजपा में शामिल होंगे और मऊ से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. दारा सिंह चौहान विधानसभा चुनाव से पहले वन और पर्यावरण मंत्री पद छोड़कर सपा में शामिल हुए थे.

Undefined
Up news: सांसद प्रवीण निषाद की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली के लिए हुए रेफर, हालत गंभीर 2
अमेठी में न्याय के लिए दर दर भटक रही महिला

अमेठी में न्याय के लिए दर दर भटक रही महिला. दबंग लोगों पर घर में पथराव करने का आरोप. रंजिश को लेकर दबंग लोग देते हैं धमकी. पीड़ित महिला अपने बच्चों के साथ तहसील पहुंची. बता दें पूरा मामला संग्रामपुर क्षेत्र के जरौटा गांव का है.

यूपी में 8 IAS अफसरों के तबादले, राकेश मिश्रा बनाए गए एमडी जल निगम

यूपी में 8 IAS अफसरों के तबादले राकेश मिश्रा एमडी जल निगम बनाए गए. हरि प्रताप शाही एसीईओ यूपीडा बनाए गए .रवींद्र कुमार से जल निगम MD का काम हटा सचिव नगर विकास बने रहेंगे. रवींद्र कुमार आनंद कुमार सिंह एमडी पराग दूध बनाए गए. कुणाल सिल्कू विशेष सचिव श्रम बनाए गए. प्रेम प्रकाश सिंह विशेष सचिव राजस्व बनाए गए. रीना सिंह कुलसचिव एकेटीयू लखनऊ बनाई गईं. संदीप कौर निदेशक महिला कल्याण बनाई गईं.

हेट स्पीच मामले में सपा नेता आजम खान दोषी करार, थोड़ी देर में सुनाई जाएगी सजा

हेट स्पीच मामले में सपा नेता आजम खान दोषी करार. रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने सुनाई फैसाल, बता दें कि लोकसभा चुनाव में हेट स्पीच का मामला. आजम पर शहजाद नगर थाने में केस दर्ज हुआ था. कुछ देर में सजा सुनाई जाएगी.

बिजनौर में छात्रा ने टीचर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया

बिजनौर में छात्रा ने टीचर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया. ट्यूशन पढ़ने गई छात्रा के साथ छेड़छाड़ का आरोप है. पीड़ित छात्रा के परिजनों ने थाने में तहरीर दी.  नूरपुर थाना क्षेत्र के राहु नंगली का मामला है.

गाजीपुर में वाराणसी हाईवे पर कार और ट्रक में टक्कर, दो की मौत, 4 घायल

गाजीपुर में वाराणसी हाईवे पर कार और ट्रक की टक्कर हो गई. हादसे में कार सवार दो महिलाओं की मौत हो गई. 4 लोग घायल हो गए. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया. मिली जानकारी के अनुसार खड़े ट्रक में कार ने पीछे से टक्कर मारी. यह हादसा सदर कोतवाली के महाराजगंज में हुआ है.

सीएम योगी ने 400 कार्मिकों को वितरित किए नियुक्ति पत्र

लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज 400 कार्मिकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए. 66 समीक्षा अधिकारी को नियुक्ति पत्र वितरित किए. 204 अनुदेशकों को नियुक्ति पत्र सौंपे. 130 कनिष्ठ सहायक को नियुक्त पत्र दिए.

पीलीभीत में बाइक सवार पिता-पुत्र को कार ने मारी टक्कर, मौत

पीलीभीत में बाइक सवार पिता-पुत्र को कार ने जोरदार टक्कर मार दी. कार की टक्कर से बाइक सवार पिता-पुत्र की मौत हो गई. सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई. शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. पूरी घटना घुंघचाई इलाके के गुलड़िया भूपसिंह गांव की है.

लखीमपुर में मिट्टी भरी ट्रैक्टर ट्रॉली ने युवक को कुचला

लखीमपुर में मिट्टी भरी ट्रैक्टर ट्रॉली ने युवक को कुचल दिया. हादसे में स्कूटी सवार युवक की मौके पर मौत हो गई. शिकायतों के बाद भी मिट्टी खनन पर रोक नहीं. बता दें खीरी में अवैध मिट्टी खनन का लगातार कारोबार जारी है.

गाजियाबाद के लोनी में 8 गांवों के 2400 परिवार बाढ़ से प्रभावित

गाजियाबाद के लोनी में बाढ़ग्रस्त इलाकों के हालात बेहद खराब है. 8 गांवों के 2400 परिवार बाढ़ से प्रभावित हैं. रिलीफ सेंटर के नाम पर 6 स्थान चिन्हित किए गए हैं. लोनी के 6 स्थानों को चिन्हित किया गया है.1800 लोगों के ठहरने की व्यवस्था की गई अभी भी अल्लीपुर गांव का बंधा रोड सही नहीं हुआ. बंधा रोड का कटान बन्द नहीं किया गया.

गोरखपुर में सीएम योगी का आज से दो दिवसीय दौरा

गोरखपुर में सीएम योगी का आज से दो दिवसीय दौरा है. शाम को सीएम गोरखपुर आएंगे. तारामंडल स्थित क्षत्रिय भवन जाएंगे. महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. प्रताप सभागार में स्थापित की गई प्रतिमा. गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे. रविवार की सुबह जनता दर्शन लगा सकते हैं. रविवार को झूलेलाल मंदिर जाएंगे. झूलेलाल मंदिर का उद्घाटन करेंगे.

नोएडा में बढ़ा यमुना नदी का जलस्तर, सेक्टर 135 में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हुई

उत्तर प्रदेश में बारिश से कई शहरों में बाढ़ आ गई है. ऐसे में नोएडा का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें साफ देखा जा सकता है कि यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से नोएडा सेक्टर 135 में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है. NDRF द्वारा जानवरों का बचाव कार्य जारी है.

बदायूं में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में लगी आग, एक महिला की मौत

बदायूं में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में आग लग गई. गैस सिलेंडर में आग लगने से एक महिला की मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार खाना बनाते समय गैस लीक होने से हादसा हुआ है. यह घटना अलापुर थाना क्षेत्र के जगत गांव की है.

रिटायर्ड IAS अरविंद कुमार विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष बनाए गए

रिटायर्ड IAS अरविंद कुमार विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष बनाए गए. प्रमुख सचिव गृह और ACS ऊर्जा जैसे पदों पर अरविंद कुमार रह चुके हैं. अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास के पद से अरविंद कुमार रिटायर हुए थे. 29 फरवरी 2024 तक अरविंद कुमार को औद्योगिक सेक्टर का सीएम का सलाहकार बनाया गया था. 1988 बैच के IAS अरविंद कुमार ने GIS के सफल आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. 35 लाख करोड़ से ज्यादा का निवेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आया था.

गोरखनाथ मंदिर के गेट पर चेकिंग में एक व्यक्ति के पास से मिला तमंचा

गोरखनाथ मंदिर के गेट पर चेकिंग में बिहार के एक व्यक्ति के पास से तमंचा मिला है. बिहार के बेतिया का व्यापारी रहने वाला है. व्यक्ति ने पुलिस को बताया को वो गोरखपुर सामान खरीदने आया था. देर शाम अपने दस साल के बच्चे के साथ मंदिर आया था. फिलहाल व्यक्ति से लगातार पूछताछ हो रही है. ख़ुफ़िया एजेंसी भी अलर्ट हुई. एक टीम बेतिया रवाना हो गई है.

माफिया मुख्तार अंसारी पर आज कोर्ट सुनाएगी फैसला 

गाजीपुर में माफिया मुख्तार अंसारी पर आज फैसला आएगा. MP-MLA कोर्ट आज फैसला सुनाएगी. गैंगेस्टर मामले में 15 जुलाई को फैसला आएगा. हत्या और हत्या के प्रयास के मामले में फैसला आएगा. बता दें 2009 में कपिलदेव सिंह की हत्या हुई थी.

झांसी में कंटेनर की टक्कर से बाइक सवार दो लोगों की मौत

झांसी में कंटेनर की टक्कर से बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.मृतक बाइक सवार रक्सा थाना क्षेत्र के बताए जा रहे हैं. बता दें यह हादसा बबीना थाना क्षेत्र बडोरा चौराहे के पास हुआ है.

गाजियाबाद में एक मंजिला मकान धराशाई हुआ, मलबे में 7 लोग दबे

गाजियाबाद में एक मंजिला मकान धराशाई हुआ. मकान के मलबे में 7 लोग दब गए. दबने वाले लोगों में 4 बच्चे और 3 बड़े शामिल है. सभी को पुलिस ने निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया. पूरी घटना लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र के अंबेडकर नगर कॉलोनी की है.

रायबरेली में तेज रफ्तार दो कार आपस में टकराई, 4 लोग घायल

रायबरेली में रफ्तार का कहर देखने को मिला. तेज रफ्तार दो कार आपस में टकरा गई हादसे में कार के परखच्चे उड़ गए. कार सवार 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया. मिलएरिया थाना क्षेत्र के राही के पास की घटना.

कन्नौज में तेज रफ्तार बाइक ने किशोर को रौंदा, मौत

कन्नौज में तेज रफ्तार बाइक ने किशोर को रौंदा. घायल किशोर की इलाज के दौरान मौत हो गई. पैदल सड़क पार करते समय हादसा हुआ. ग्रामीणों ने बाइक चालक को जमकर पीटा. पुलिस ने बाइक चालक को हिरासत में लिया. तिर्वा कोतवाली के चिंतापुर्वा गांव में हादसा हुआ.

रामपुर में सड़क किनारे गड्ढे में गिरकर दो बच्चों की मौत

रामपुर में सड़क किनारे गड्ढे में गिरकर दो बच्चों की मौत हो गई. 4 घंटे बाद दोनों बच्चों के शव गड्ढे से बरामद किया गया. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. बता दें घटना थाना मिलक क्षेत्र के जाफराबाद गांव की है.

लखनऊ में सीएम योगी आज 400 कार्मिकों को वितरित करेंगे नियुक्ति पत्र

लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम. सीएम शुक्रवार 400 कार्मिकों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. 66 समीक्षा अधिकारी को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. 204 अनुदेशकों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. 130 कनिष्ठ सहायक को नियुक्त पत्र देंगे. सुबह 11 बजे लोकभवन सभागार में कार्यक्रम.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें