21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लखनऊ विवि की स्नातक के हर कोर्स की प्रवेश परीक्षा कल, सभी केंद्रों पर 8 हजार अभ्यार्थी होंगे शामिल

लखनऊ विवि की स्नातक के हर कोर्स की प्रवेश परीक्षा कल होगी. परीक्षा में आने वाले अभ्यर्थियों को यह सलाह दी गयी है कि प्रवेश पत्र में लिखे हुए निर्देश अवश्य पढ़ लें, जिससे परीक्षा में कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.

Lucknow: लखनऊ विश्वविद्यालय की स्नातक और स्नातक प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा 16 जुलाई से आयोजित की गयी है. सभी केंद्रों पर लगभग 8000 अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा में शामिल होंगे. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक BA की प्रवेश परीक्षा होगी. परीक्षा केंद्र लखनऊ विश्वविद्यालय के बाबूगंज स्थित पुराने परिसर और जनकीपुरम स्थित द्वितीय (2nd) परिसर सहित 13 केंद्रों पर प्रवेश परीक्षा होगी. परीक्षा में आने वाले अभ्यर्थियों को यह सलाह दी गयी है कि प्रवेश पत्र में लिखे हुए निर्देश अवश्य पढ़ लें, जिससे परीक्षा में कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.

मुख्य बातें

  • परीक्षा के प्रवेश पात्र की दोनों प्रतियों पर अभ्यर्थी अपना पासपोर्ट आकर का फोटो चिपका लें.

  • परीक्षा में आधार कार्ड या कोई न कोई वैध परिचयपत्र, जिनका उल्लेख प्रवेशार्थियों के प्रवेश पत्र पर है. वह लेकर अवश्य आएं.

  • परीक्षा के समय से 30 मिनट पहले आकर अपने स्थान पर बैठ जाएं.

  • परीक्षार्थी प्रवेश पत्र के ऊपर अंकित बार कोड को स्कैन करके गूगल मैप की सहायता से परीक्षा केंद्र पहुंच सकते हैं.

  • अभ्यर्थी मोबाइल कल्कुलेटर या कोई इलेक्ट्रानिक उपकरण न लेकर आएं.

जरुरी बातें

परीक्षा में 100 प्रश्न होंगे, जिन्हें 90 मिनट में करना होगा.

प्रत्येक प्रश्न के 2 अंक हैं.

निगेटिव मार्किंग नहीं है.

सभी प्रमाण पत्रों की प्रतिलिपि साथ में ले जाना होगा

Also Read: बरेली-नैनीताल हाइवे पर भीषण हादासा, जोरदार टक्कर से बाइक सवार हलवाई की मौत, घर में मचा कोहराम
सभी प्रमाण पत्रों का परीक्षा केंद्र पर कराना होगा परीक्षण

जो अभ्यार्थी प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हो रहे हैं तथा क्षैतिज आरक्षण (UE, CT, PH, FF, DP) अथवा भारण (NCC, Sports) अथवा दोनों का दावा किया है. वे प्रवेश परीक्षा की तिथि के दिन दावे से सम्बंधित मूल प्रमाण पत्र तथा सभी प्रमाण पत्रों की प्रतिलिपि साथ में ले जाना होगा. जिसका परीक्षण परीक्षा केंद्र पर उपस्थित रहकर कराना होगा. यदि किसी अभ्यर्थी द्वारा ऐसा नहीं किया जाता है तो उसे किसी भी प्रकार के आरक्षण अथवा भारण अथवा दोनों का लाभ प्राप्त नहीं होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें