25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आजसू का पार्टी मिलन समारोह, सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा-राजनीति में अपनी सक्रियता बढ़ायें युवा

रांची के हरमू स्थित पार्टी कार्यालय में आजसू का पार्टी मिलन समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान पार्टी के अध्यक्ष सुदेश महतो भी शामिल रहे. ऐसे में कहा जा रहा है आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी दुबारा से राज्य के युवाओं को जोड़ने के काम में जुट चुका है.

रांची के हरमू स्थित पार्टी कार्यालय में आजसू का पार्टी मिलन समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान पार्टी के अध्यक्ष सुदेश महतो भी शामिल रहे. ऐसे में कहा जा रहा है आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी दुबारा से राज्य के युवाओं को जोड़ने के काम में जुट चुका है. इस मिलन समारोह में राज्य के कई युवाओं को भी आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने पार्टी की सदस्यता दिलाई. साथ ही इस समारोह के दौरान सभी सदस्यता लिए युवाओं को आगे आकर राजनीति में अपनी सक्रियता बढ़ाने के सलाह भी दिए गए.

‘विश्व कौशल दिवस के मौके पर युवाओं का राजनीति में स्वागत’

इस दौरान आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने युवाओं को गोलबंद होकर राज्य सरकार के खिलाफ आवाज़ बुलंद करने की बात कही. सुदेश महतो ने युवा सम्मेलन में युवाओं में जोश भरने का काम किया. साथ ही उन्होंने कहा कि आज विश्व कौशल दिवस के मौके पर आप सभी युवाओं का राजनीति में स्वागत हो रहा है. उन्होंने कहा कि आज के युवाओं को राजनीतिक कौशल सीखने की सख्त जरूरत है जिसके भी ट्रेनिंग की भी जरूरत है इसलिए हम इसकी व्यवस्था में जुटे हुए है. राज्य सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार में राजनीतिक सकौशल की कमी है.

‘1932 को केवल मुद्दा बना रही जेएमएम’

आगे राज्य सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि राजनीतिक सकौशल की कमी के कारण ही सरकार कोई भी नीति बनाने और निर्णय लेने में विफल है जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है. राज्य सरकार पर उन्होंने आज जमकर हमला बोला. कड़ा रुख अख्तियार करते हुए 1932 के मुद्दे पर सरकार घेरते हुए सुदेश महतो ने कहा कि सरकार और जेएमएम के लिए 1932 मुद्दा हो सकता है लेकिन उनके अंदर इसे लागू करने का माद्दा नहीं है. 1932 सरकार के लिए सिर्फ और सिर्फ वोट लेने का राजनीतिक एजेंडा बनकर रह गया है.

”पिछले साल की किताबें भी बच्चों को नहीं मिली”

मुख्यमंत्री को भी घेरते हुए उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री अपनी शिक्षा मंत्री के पद पर भी है. लेकिन उन्हें यह जानकारी नहीं है कि अभी तक पिछले साल की किताबें भी बच्चों को नहीं मिली है और गैर जिम्मेदाराना रवैया की वजह से तीन साल से बच्चों के बीच साईकल का वितरण नहीं हो पाया है. ऐसे में सरकार और मुख्यमंत्री को इसपर ध्यान देना चाहिए ताकि बच्चों का भविष्य सुधर सके. ऐसे ही कई विषयों पर राज्य सरकार को सुप्रीमो सुदेश महतो ने आज से संबोधन में घेरा और सभी शामिल युवाओं को जुड़ने पर बधाई दी.

Also Read: रांची-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत जल्द, जमशेदपुर सहित इन जिलों से गुजरेगी ट्रेन

‘पर्याप्त सीट नहीं होने की वजह से कितने बच्चे पढ़ाई से वंचित’

राज्य के अंगीभूत कॉलेज में 11वीं के नामांकन नहीं होने और फिर फैसला आने के बाद भी कॉलेज के द्वारा प्रक्रिया शुरू नहीं करने पर उन्होंने कहा कि आज 11वीं कक्षा में नामांकन के लिए विद्यार्थियों को सड़को पर उतरना पड़ रहा है. दसवीं के बाद 11वीं में पर्याप्त सीट नहीं होने की वजह से कितने बच्चों को या तो पढ़ाई छोड़नी पड़ती या घर से कई किलोमीटर दूर जा कर पढ़ाई करनी होती है. साथ ही उन्होंने राज्य को दिशाहीन भी बताया. पार्टी में शामिल हुए युवाओं को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष सुदेश महतो ने कहा कि राज्य दिशाहीन है इसे दिशा में लाने के लिए सभी युवाओं को साथ आना होगा. युवाओं को अपने भविष्य के साथ साथ राज्य के भविष्य निर्माण में भागीदारी सुनिश्चित करें. मौके पर मौजूद युवाओं से अपील करते हुए श्री सुदेश ने कहा कि झारखंड की तस्वीर बदलने के लिए सभी युवा अपना समय दें पार्टी उन्हें सम्मान देगी.

8 अगस्त को जमशेदपुर में प्रदेश छात्र अधिवेशन

साथ ही बता दें कि आगामी 8 अगस्त को जमशेदपुर में प्रदेश छात्र अधिवेशन का आयोजन होगा. इस अधिवेशन में प्रदेश के कई युवा शामिल होंगे और अपने विचारों, समस्याओं और समाधान पर चर्चा करेंगे. आज पार्टी की सदस्यता लेने वाले युवाओं में रांची से मुकुल बरला, पूर्वी सिंहभूम से नाबोर टोप्पो, पश्चिमी सिंहभूम से नसिंग केशरी, सिमडेगा से लारसन तिर्की, खूंटी से खुर्शीद आलम, रांची से विनोद महतो, पलामू से एहतेशाम हुसैन, मुकेश, प्रवीण, लातेहार से प्रवेश भारती, चतरा से राजेश कुमार, बोकारो से प्रतीक कुमार, धनबाद से कमलेश कुमार, दुमका से गोकुल यादव एवं विकास सोरेन, गुमला से बलबीर लोहरा भी शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें