29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बरेली में हिस्ट्रीशीटर की थाने के पास गोली मारकर हत्या, 20 दिन पहले जेल से हुआ था रिहा, एक गिरफ्तार

बरेली में हिस्ट्रीशीटर की थाने के पास हत्या के मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आई है. हिस्ट्रीशीटर कुछ दिन पहले ही जेल से रिहा हुआ था और उसने अपनी जान का खतरा जताया था. पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और हिस्ट्रीशीटर की हत्या कर दी गई.

Bareilly: उत्तर प्रदेश के बरेली में शनिवार रात हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इससे इलाके में हड़कंप मच गया. बताया जाता है कि हिस्ट्रीशीटर 20 दिन पहले जेल से रिहा हुआ था. उसने बारादरी थाना पुलिस से हत्या की आशंका जताई थी. मगर, पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया, जिसके चलते हिस्ट्रीशीटर की हत्या हो गई.

अजय के खिलाफ 12 से अधिक मुकदमे दर्ज थे. यह घटना बरेली में प्रेमनगर थाने से 100 कदम की दूरी पर हुई है. पुलिस ने घायल को हिस्ट्रीशीटर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. मगर, डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने घटनास्थल से एक आरोपी को तमंचे के साथ हिरासत में लिया है. मगर, दो आरोपियों के फरार होने की बात सामने आ रही है.

शहर के बारादरी थाना क्षेत्र के नरकुलागंज निवासी अजय बाल्मीकि (38 वर्ष) शनिवार रात बाइक से प्रेमनगर थाना क्षेत्र के मॉडल टाउन सड़क से गुजर रहा था. हथियारों से लैस बदमाशों ने थाने से सिर्फ 100 कदम की दूरी पर अजय की बाइक को बदमाशों ने रुकवा लिया. इसके बाद बदमाशों ने फायरिंग कर दी. एक गोली अजय के लगी. इससे वह लहुलुहान होकर सड़क पर गिर गया.

Also Read: Meerut Kanwar Accident: मेरठ में हाईटेंशन लाइन से टकराया कांवरियों का डीजे, पांच की मौत, कई झुलसे

घटना की जानकारी होते ही प्रेमनगर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने अजय को तुरंत जिला अस्पताल में इलाज को भर्ती कराया. मगर, डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. इससे मृतक के परिवार में चीख पुकार मच गई.पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया.

पुलिस ने प्रकरण में बारादरी थाना क्षेत्र के गंगापुर नाग पंचमी मैदान निवासी विनय कुमार को 315 बोर के तमंचे के साथ हिरासत में लिया है,जबकि दो आरोपी भागने में सफल साबित हुए. इनकी तलाश में पुलिस की टीमें लगा दी गई हैं. बताया जाता है कि हिस्ट्रीशीटर अजय चेन स्नेचिंग के मामले में 20 दिन पहले ही जेल से छूटकर आया था. हिस्ट्रीशीटर को पहले से ही हत्या की आशंका थी.

इस वजह से उसने बारादरी थाने में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर सुरक्षा की मांग की थी. मगर,पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया, और हिस्ट्रीशीटर की हत्या कर दी गई. बताया जाता है कि यह हत्या पुरानी रंजिश को लेकर हुई है. हत्यारों को अजय के आने जाने की पूरी जानकारी थी. वह घात लगाकर रास्ते में ही घटना को अंजाम देने के लिए लग गए थे. शहर के प्रेमनगर, और बारादरी थानों में अजय के खिलाफ 13 मुकदमे दर्ज हैं.

घटना की जानकारी मिलते ही एसपी सिटी राहुल भाटी, श्वेता यादव और स्पेक्टर प्रेमनगर बारादरी समेत तमाम पुलिस बल पहुंच गए. एसपी सिटी राहुल कुमार भाटी ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर अजय की शनिवार रात गोली मारकर हतया कर दी गई. एक आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है. बाकी की तलाश की जा रही है.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद, बरेली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें