24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड में साइक्लोन का असर, मूसलाधार बारिश में डूबी राजधानी! निगम की खुली पोल

रांची में बीते दिन शनिवार से लगातार बारिश हो रही है. ऐसे में जहां एक ओर लोगों ने राहत की सांस ली है वहीं कई लोगों के लिए यह बारिश परेशानी बनकर सामने आयी है. झमाझम हुई बारिश से झारखंड के कई जिलों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है.

Heavy Rain In Ranchi: राजधानी रांची में बीते दिन शनिवार से लगातार बारिश हो रही है. ऐसे में जहां एक ओर लोगों ने राहत की सांस ली है वहीं कई लोगों के लिए यह बारिश परेशानी बनकर सामने आयी है. झमाझम हुई बारिश से झारखंड के कई जिलों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. बात अगर राजधानी की सड़कों की करें तो शुरुआती बरसात में ही आधी सड़क डूब गयी. ऐसी ही कई स्थिति बनी राजधानी के कई अन्य इलाकों की.

बारिश के कारण ओवरब्रिज के समीप नारकीय स्थिति

शनिवार शाम को झमाझम बारिश हुई. लगभग एक घंटा तक हुई बारिश से शहर की सड़कों पर पानी जमा हो गया. इससे वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. देर रात तक बारिश का पानी सड़कों पर ही थमा रहा. बारिश के कारण ओवरब्रिज के समीप नारकीय स्थिति हो गयी थी. फ्लाइओवर निर्माण के लिए खोदे गये गड्ढे के कारण यहां की सड़क पूरी तरह से कीचड़मय हो गयी थी.

गिली मिट्टी व जल जमाव के कारण दोपहिया वाहन चालक फिसल रहे थे

वहीं, ओवरब्रिज पर राजेंद्र चौक साइड में पानी भर गया था. इससे राहगीरों व वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई. ऐसा ही हाल कांटाटोली से बहू बाजार जानेवाले मार्ग का भी था. गिली मिट्टी व जल जमाव के कारण दोपहिया वाहन चालक फिसल रहे थे. इसके अलावा कचहरी चौक स्थित जयपाल सिंह स्टेडियम के समीप भी बारिश का पानी सड़क पर जमा हो गया था. इधर, मेन रोड में नाली जाम होने के कारण बारिश का पानी नाली से निकल कर सड़क पर ही बह रहा था.

Also Read: ओडिशा : चार घंटे की बारिश में समूचा शहर पानी-पानी, नगरपालिका की खुली पोल, घरों में घुसा पानी

एक हिस्सा जलजमाव के कारण तालाब बना

करमटोली चौक के समीप भी सड़क का एक हिस्सा जलजमाव के कारण तालाब बना हुआ था. सेवा सदन रोड का भी हाल बुरा था. यहां सड़क पर नाली का गंदा पानी जमा हो गया था. इसके अलावा रातू रोड कब्रिस्तान के समीप, बड़ा लाल स्ट्रीट, तपोवन गली कोकर में भी बारिश का पानी सड़क पर बह रहा था. वहीं लालपुर चौक के पास की स्थिति भी बदतर हो गयी थी जैसे ही सड़क पर बारिश हुई.

बच्चों को सबसे ज्यादा परेशानी हुई

कोचिंग से आ रहे बच्चों को इससे सबसे ज्यादा परेशानी हुई. विशेषतौर पर वैसे लोग जो पैदलयात्री थे. जलजमाव होने के कारण उन्हें सड़कों पर चलने में काफी परेशानी हो रही थी और पानी में न चाहते हुए भी पैर रखना पड़ रहा था. स्थिति खराब इसलिए कही जा रही है क्योंकि यह पानी नालों से पानी से मिला हुआ था. साथ ही वाहनों को यह अंदाजा लगाने में परेशानी हो रही थी कि सड़क के बीच में गड्ढे कहां है. कई गाड़ियां तो सड़क एक बीच मौजूद गड्ढे के कारण गिर भी गए.

कई नालों में पानी सही ढंग से नहीं जा पाता

बता दें कि राजधानी के कई नालों में पानी सही ढंग से नहीं जा पाता है. हल्की बारिश में ही पानी ऊपर आ जाता है और सड़क पर बहने लगता है. ऐसे में आगामी सोमवार तक मूसलाधार बारिश की संभावना जतायी जा रही है. नगर निगम की तरफ से इसके लिए क्या कुछ अलग इंतजाम किए जाते है यह देखना होगा. या फिर रांची के लोग इस बारिश में इसी तरह पानी में चलने पर विवश रहेंगे. मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी से उठे तूफान की वजह से आगामी दो दिनों तक लगातार भारी बारिश की आशंका झारखंड के कई जिलों में जतायी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें