28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आगरा में आज शाम से शुरू होगी ऐतिहासिक परिक्रमा, शिव भक्तों के लिए यातायात पुलिस ने जारी किया रूट डायवर्जन

आगरा में आज शाम से ऐतिहासिक परिक्रमा शुरू होगी. शिव भक्तों के लिए यातायात पुलिस ने रूट डायवर्जन जारी किया है. बल्केश्वर मेला स्थल क्षेत्र में वाहनों की एंट्री बैन रहेगी. इसके साथ ही वाटर वर्क्स से जीवनी मंडी मार्ग पर वाहन नहीं चलेंगे.

आगरा. आगरा में आज शाम से ऐतिहासिक परिक्रमा शुरू हो जाएगी. हजारों भक्तों का सैलाब सड़कों पर दिखेगा. ऐसे में भक्तों को कोई परेशानी ना हो जिसके लिए यातायात पुलिस ने शहर में रूट डायवर्जन जारी किया है. यह रूट डायवर्जन शाम 4:00 बजे से लागू हो जाएगा, जो कि सोमवार को कार्यक्रम समाप्ति तक जारी रहेगा.

देखकर निकलें रूट डायवर्जन प्लान

  • नेशनल हाईवे -19 पर दक्षिणी बाईपास रैपुरा जाट से कुबेरपुर के बीच वाहन वाहनों संचालन बंद रहेगा. रूट डावर्जन के समय ISBT से मथुरा की ओर जाने वाली बसें गुरु का ताल आरओबी से करकुंज चौराहा होते हुए कारगिल पेट्रोल पंप से शास्त्रीपुरम आरओबी होते हुए निकलेगी.

  • मथुरा की ओर से आने वाली बसें फिरोजाबाद जाने के लिए सिकंदरा मंडी के पास अंडर पास से यू-टर्न लेंगी. इसके बाद रेलवे ओवरब्रिज, सिकंदरा आरओबी के नीचे से करकुंज चौराहा होते हुए मदिया कटरा, भगवान टॉकीज होते हुए फिरोजाबाद जा सकेंगी.

शहर में इन रूटों पर वाहनों की एंट्री बेन

बल्केश्वर मेला स्थल क्षेत्र में वाहनों की एंट्री बैन रहेगी. वाटर वर्क्स से जीवनी मंडी मार्ग पर वाहन नहीं चलेंगे. गधापाड़ा तिराहा से जीवनी मंडी वाहनों का आवागमन भी प्रतिबंधित रहेगा. अंबेडकर पुल पर कोई वाहन बेलनगंज की तरफ नहीं जाएगा. इस तरह जीवनी मंडी से कोई वाहन यमुना किनारा मार्ग की ओर नहीं जाएगा. दरेसी से मनकामेश्वर मंदिर, चिम्मन चौराहा से दरेसी की तरफ, विक्टोरिया पार्क तिराहा से पुरानी मंडी की तरफ वाहनों को नहीं जाने दिया जाएगा. पुरानी मंडी चौराहे से ताजव्यू तिराहा की तरफ वाहन नहीं चलने दिया जाएगा.

Also Read: मथुरा के प्रयाग घाट पर खतरे के निशान से ऊपर पहुंचा यमुना का पानी, सैकड़ों लोग घर छोड़ने को तैयार
इन रूटों पर नहीं होगी वाहनों की एंट्री 

  • मुगल पुलिया से फतेहाबाद मार्ग पर हल्के वाहन रोक-रोककर निकाले जाएंगे. शमशाबाद रोड़ 100 फुटा मोड़ से राजपुर चुंगी फूल सयैद तक कोई वाहन नहीं जाने दिया जाएगा. फूल सयैद चौराहे से पीडब्लूडी चौराहे की तरफ भी वाहन रोक कर निकाले जाएंगे.

  • छीपीटोला चौराहे से स्टेट बैंक तिराहे की ओर वाहनों की एंट्री नहीं होने दी जाएगी.

  • भगवान टॉकीज से पीडब्ल्यूडी चौराहे की तरफ जाने वाले हल्के वाहनों रोक-रोककर निकाला जाएगा.

शहर के बाहर इस तरह रहेगी वाहनों के आवागमन की व्यवस्था

  • आगरा शहर के बाहरी सीमा में रूट डायवर्जन व्यवस्था भी लागू रहेगी. फिरोजाबाद से मथुरा की तरफ जाने वाले वाहन एक्सप्रेस-वे होकर जाएंगे. मथुरा से फिरोजाबाद जाने वाले भारी वाहन दक्षिणी बाइपास होकर निकाले जाएंगे.

  • फिरोजाबाद से ग्वालियर और जयपुर जाने के लिए वाहनों को कुबेरपुर कट से इनर रिंग रोड होकर निकाला जाएगा. हाईवे पर दिल्ली से आ रहे वाहनों को यमुना एक्सप्रेस-वे पर भेजा जाएगा. हाथरस से आने वाले वाहन सादाबाद से ही डायवर्ट कर दिए जाएंगे.

Also Read: लखनऊ-कानपुर में टमाटर काउंटर शुरू, लोगों को सस्ते रेट पर कराया जा रहा उपलब्ध, यहां रहेंगी मोबाइल वैन
मुड़ी चौराहे से जलेसर मार्ग पर भारी वाहनों की एंट्री बंद

  • मुड़ी चौराहे से जलेसर मार्ग पर भारी वाहनों की एंट्री बेन कर दी गई. ग्वालियर से हाथरस जाने वाले वाहन रोहता नहर होकर निकाले जाएंगे. फतेहाबाद की तरफ से ग्वालियर और जयपुर के लिए वाहनों को इरादतनगर से सैंया होकर निकाला जाएगा.

  • इसके लिए रमाडा कट से आने वाले भारी वाहनों का तोरा चौकी से डायवर्जन किया जाएगा. वहीं शमसाबाद से आगरा आने वाले भारी वाहनों को भी इरादतनगर से सैंया होकर ग्वालियर और जयपुर रूट भेजा जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें