30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीमा हैदर को लेकर नया खुलासा, पाकिस्तान के मोबाइल नंबर से डिलीट किया था डाटा, रिकवर करने में जुटी एटीएस

एटीएस सीमा के बच्चों से उन चेहरों और जगहों की पहचान करवाएगी, जो तस्वीरों में मौजूद हैं. वहीं, सचिन के सोशल मीडिया अकाउंट से भी चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. उसका इंस्टाग्राम पर भी अकाउंट है, जिसकी प्रोफाइल फोटो में उसने अपनी तस्वीर नहीं लगाई है.

Seema Haider: पाकिस्तान से आई सीमा हैदर पूरे देश में जहां चर्चा का विषय बनी हुई है, वहीं उसको लेकर आए दिन नए खुलासे हुए हैं. अब एक नई बात पता चली है कि सीमा हैदर के पास से चार फोन और दो वीडियो कैसेट बरामद किए गए थे. उसके एक पाकिस्तानी नंबर का डाटा डिलीट करने की भी बात सामने आई है, जिसे वापस प्राप्त करने में एटीएस जुटी है.

बताया जा रहा है कि सीमा हैदर के पास से चार मोबाइल फोन चालू हालत में मिले थे और एक टूटा हुआ मोबाइल मिला था. इसके अलावा, उसके पास से दो वीडियो कैसेट भी मिले थे. इनमें से एक कैसेट उसके बचपन की है और दूसरी उसकी शादी की है. वहीं, ग्रेटर नोएडा के रबुपूरा निवासी के पास से भी टूटा मोबाइल फोन मिला है, जिसका डाटा निकाला जा रहा है.

इस बात को लेकर सवाल उठ रहे हैं कि आखिर सीमा हैदर ने पाकिस्तान के सिम वाले मोबाइल नंबर का डाटा क्यों ​डिलीट किया. इसमें ऐसा क्या था, जिसे डिलीट करने की जरूरत पड़ी. इसके अलावा चार मोबाइल फोन रखने पर भी शंका जाहिर की जा रही है.

Also Read: बरेली: घर बनाने को हरियाली पर नहीं चलाई कुल्हाड़ी, 80 वर्ष पुराने पाकड़ के पेड़ पर बनाया खूबसूरत ट्री हाउस

इस बीच कहा जा रहा है कि अब एटीएस सीमा के बच्चों से उन चेहरों और जगहों की पहचान करवाएगी, जो तस्वीरों में मौजूद हैं. वहीं, सचिन के सोशल मीडिया अकाउंट से भी चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. उसका इंस्टाग्राम पर भी अकाउंट है, जिसकी प्रोफाइल फोटो में उसने अपनी तस्वीर नहीं लगाई है.

इंस्टाग्राम अकाउंट पर उसका एक ही फॉलोअर है, यहां पर सिर्फ सीमा हैदर सचिन के अकाउंट को फॉलो करती है. सचिन मीणा ने अपना यह अकाउंट प्राइवेट किया हुआ है. फेसबुक पर भी उसने इसी तरह की सेटिंग्स की हुई हैं और यह अकाउंट भी प्राइवेट है.

इसके साथ ही सीमा, सचिन और सचिना के पिता नेत्रपाल सिंह से एटीएस की पूछताछ चल रही है. आईबी के इनपुट के बाद एटीएस तीनों से पूछताछ में जुटी है. मंगलवार को भी तीनों से पूछताछ जारी है. इससे पहले सोमवार को करीब सात घंटे तक पूछताछ की गई. इस दौरान सभी को कई सवालों का सामना करना पड़ा.

बताया जा रहा है कि सीमा हैदर से यूपी एटीएस ने कल सेक्टर 94 के ऑफिस में करीब 10 घंटे पूछताछ की थी. लेकिन, मंगलवार को सीमा और सचिन से सेक्टर 58 के एटीएस दफ्तर में पूछताछ चल रही है.

नेपाल सीमा पार करके ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा पहुंची सीमा हैदर पर पाकिस्तानी जासूस होने की आशंका जतायी जा रही है. एटीएस ने इसी आशंका से सीमा हैदर, सचिन और उसके पिता नेत्रपाल से पूछताछ की है.

दरअसल सीमा हैदर की कहानी किसी फिल्म की स्टोरी से कम नहीं है. इसमें कई ऐसी बातें हैं, जिनका पता लगाना एटीएस के लिए बेहद जरूरी है. सीमा हैदर के पाकिस्तान से जुड़े होने के कारण पहले दिन से मामले में शक किया जा रहा है. उससे जुड़े कई सवालों को लेकर सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट मोड पर आ गई हैं.

सीमा हैदर और सचिन की कहानी के बारे में एटीएस को कई सवालों की तह तक जाना है. माना जा रहा है कि एटीएस को जांच सौंपे जाने के बाद वह मामले की पूरी तहकीकात के लिए नेपाल जाएगी. सीमा हैदर के भारत में आने की कहानी की शुरुआत नेपाल से हुई. दोनों के नेपाल के मंदिर में शादी की बात कही जा रही है. ऐसे में एटीएस के लिए नेपाल जाकर तथ्यों का पता लगाना बेहद जरूरी है.

इसके साथ ही एटीएस की टीम शारजाह एयरपोर्ट के इमिग्रेशन विभाग से भी जरूरी जानकारी हासिल करेगी. सीमा के कई दावों की यहां से पुष्टि होने की उम्मीद है. सीमा और उसके बच्चों के जो पासपोर्ट मिले हैं, उसमें पांचों के पासपोर्ट पर यूएई और नेपाल के वीजा हैं. पासपोर्ट पर यूएई और काठमांडू इमिग्रेशन की मुहर भी है. इसके लिए एटीएस यहां अपने संपर्कों के जरिए सीमा की पूरी कुंडली खंगालने में जुट गई है.

एटीएस के लिए सीमा के मोबाइल की डिटेल खंगालना भी बेहद जरूरी है. इसके जरिए पूरा सच सामने आने में बड़ी मदद मिल सकती है. इस वजह से एटीएस ने इस दिशा में अपनी पड़ताल शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि सीमा से पूछताछ के दौरान इसे लेकर भी सवाल किए गए हैं. सीमा फिलहाल सशर्त जमानत पर है. वह सचिन के घर को छोड़कर कहीं और नहीं जा सकती है. उसका और बच्चों का पासपोर्ट यूपी पुलिस के पास है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें