30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Asia Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच आज होगा महामुकाबला, जानिए पिच रिपोर्ट, लाइव स्ट्रीमिंग समेत A to Z जानकारी

इमर्जिंग एशिया कप का सबसे बड़ा मुकाबला बुधवार आज (19 जुलाई) को खेला जाएगा. एशिया कप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच कड़ी टक्कर श्रीलंका के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में होगी.

India-A vs Pakistan-A: श्रीलंका में इन दिनों एमर्जिंग एशिया कप 2023 खेला जा रहा है. इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रदर्शन अबतक शानदार रहा है. भारत ने अबतक खेले दोनों मुकाबले अपने नाम किए हैं. हालांकि इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला बुधवार आज (19 जुलाई) को खेला जाएगा. एशिया कप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच कड़ी टक्कर होगी. दोनों के बीच यह हाईवोल्टेज मुकाबला कोलंबो के आर, प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. ऐसे में इस मुकाबले से पहले आज आपको हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट, लाइव स्ट्रीमिंग समेत मैच की हर डिटेल्स की जानकारी देंगे.

कब और कहां होगा मुकाबला

इंडिया ए और पाकिस्तान ए के बीच महामुकाबला श्रीलंका के आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो में खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार यह मुकाबला दोपहर 2 बजे से शुरू होगा.

लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी डिटेल्स

भारत ए और पाकिस्तान ए के बीच होने वाले जोरदार टक्कर को फैंस टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं. वहीं मोबाइल पर फैंस इस मुकाबले को फैनकोड एप पर लाइव देख सकते हैं.

पिच रिपोर्ट

कोलंबों का प्रेमदासा स्टेडियम की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है. हालांकि यहां मैच के शुरूआत में गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिलती है पर बल्लेबाजों को यहां कि पिच ज्यादा रास आती है. ऐसे में आज भारत बनाम पाकिस्तान महामुकाबले में रनों की बरसात होते हुए दिख सकती है. इस मैदान पर चेज करना ज्यादा आसान है. ऐसे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना यहां अच्छा फैसला माना जाएगा.

कैसा रहा है भारत और पाकिस्तान का प्रदर्शन

भारतीय टीम ने इमर्जिंग एशिया कप 2023 में अबतक दो मुकाबले खेले हैं. इन दोनों मैचों में टीम इंडिया को जीत हासिल हुई है. भारत ने इस टूर्नामेंट का आगाज यूएई के खिलाफ किया था. पहले मैच में भारत ने 8 विकेट से यूएई को मात दी थी. इस मुकाबले में भारत को 176 रनों का लक्ष्य मिला था. जिसे टीम इंडिया ने कप्तान यश धुल के शतक के दमपर 26.3 ओवर्स में हासिल कर लिया. भारत के शानदार प्रदर्शन का सिलसिला दूसरे मैच में भी जारी रहा. टीम इंडिया ने दूसरे मैच में नेपाल को 9 विकेट से मात दी. इस मुकाबले में भी भारत को चेज करना पड़ा था. नेपाल के खिलाफ भारत को 168 रनों का टारगेट मिला. इस लक्ष्य को भारतीय टीम ने 22.1 ओवर्स में ही हासिल कर लिया. भारत ए लिए इस मैच में अभिषेक शर्मा ने 89 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी.

पाकिस्तान ने भी अबतक एमर्जिंग एशिया कप 2023 में दो मुकाबले खेले हैं. पाकिस्तान ने अपने पहले मुकाबले में नेपाल को 4 विकेट से मात दी थी. वहीं पाकिस्तान ने दूसरे मैच में यूएई को धोया. दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने बैटिंग करते हुए 309 रन बनाए थे. वहीं इसके बाद पाकिस्तान ने यूएई को महज 125 रनों पर समेट दिया. भारत और पाकिस्तान दोनों टीमें शानदार फॉर्म में चल रही है. ऐसे में आज दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है.

टीम इंडिया के बल्लेबाज शानदार फॉर्म में

भारतीय टीम के बल्लेबाज शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. बात कप्तान यश धुल, साईं सुदर्शन या अभिषेक शर्मा किसी की भी हो. सभी इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में हैं. ऐसे में भारत के इन फॉर्म बल्लेबाज और पाक टीम के इन फॉर्म गेंदबाजों के बीच की टक्कर काफी जबरदस्त होगी.

इंडिया-ए का स्क्वाड

साई सुदर्शन, अभिषेक शर्मा, निकिन जोस, यश ढुल (कप्तान), रियान पराग, निशांत सिंधु, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), मानव सुथार, हर्षित राणा, नीतीश रेड्डी, आकाश सिंह, प्रदोष पॉल, प्रभसिमरन सिंह, युवराजसिंह डोडिया, आरएस हैंगरगेकर.

पाकिस्तान-ए का स्क्वाड

सैम अयूब (कप्तान), तैय्यब ताहिर, मोहम्मद हारिस (विकेटकीपर), कामरान गुलाम, साहिबजादा फरहान, ओमैर यूसुफ, कासिम अकरम, मोहम्मद वसीम जूनियर, अरशद इकबाल, शाहनवाज दहानी, हसीबुल्लाह खान, मुबासिर खान, अमद बट, मेहरान मुमताज, सूफियान मुकीम.

Also Read: Asia Cup 2023 से पहले फैंस के लिए खुशखबरी, टीम इंडिया में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हुआ यह घातक गेंदबाज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें