26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BN कॉलेज सिसई में आज से इंटर में नामांकन शुरू, जानें तीनों संकाय में कितने सीटों पर होगा दाखिला

BN कॉलेज सिसई के तीनों संकाय में 512-512 सीटों पर नामांकन लिया जाना है. नामांकन के इच्छुक विद्यार्थी 19 जुलाई से 25 जुलाई तक कॉलेज से नामांकन फार्म प्राप्त कर सकते हैं

बैजनाथ जालान कॉलेज सिसई में इंटर कला, वाणिज्य व विज्ञान सत्र 2023-2025 में नामांकन की प्रक्रिया शुरू करने की जानकारी के बाद इंटर में नामांकन के लिए इधर-उधर भटकने रहे विद्यार्थी व उनके अभिभावकों में खुशी है. इस संबंध में प्राचार्या विक्रम आदित्य देव ने बताया कि रांची विश्वविद्यालय के निर्देश के आलोक में बीएन जालान कॉलेज में इंटरमीडिएट के तीनों संकाय में नामांकन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.

तीनों संकाय में 512-512 सीटों पर नामांकन लिया जाना है. नामांकन के इच्छुक विद्यार्थी 19 जुलाई से 25 जुलाई तक कॉलेज से नामांकन फार्म प्राप्त कर सकते हैं. नामांकन फार्म प्राप्त करने के लिए विद्यार्थियों को आधार कार्ड लाना जरूरी है. इंटर कला में नामांकन के लिए 20 जुलाई से 28 जुलाई तक भरा हुआ फार्म कॉलेज कार्यालय में जमा होगा.

कला की सूची जारी होने के बाद मेरिट के आधार पर छात्रों का नामांकन लिया जायेगा, जबकि वाणिज्य व विज्ञान विषय में 50 प्रतिशत से अधिक अंक वाले छात्रों का सीधा नामांकन लिया जायेगा. ज्ञात हो कि प्रखंड के एकमात्र कॉलेज में इंटरमीडिएट की पढ़ाई बंद होने के कगार पर थी. कॉलेज प्रबंधन, छात्र संगठन व कई प्रबुद्धजनों के प्रयास से रांची विवि से नामांकन की अनुमति मिल पायी है. बता दें कि छात्रों की समस्या को देखते हुए प्रभात खबर ने इंटर में नामांकन कराने का मुद्दा उठाया था. इसके बाद कॉलेज प्रशासन हरकत में आया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें