28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

World cup 2023 के लिए बीसीसीआई ने बनाया खास प्लान, इन 5 खिलाड़ियों की टीम इंडिया में एंट्री तय

भारत में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप की तैयारियां जोरों पर चल रही है. ऐसे में आज हम आपकोे उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं.

Undefined
World cup 2023 के लिए बीसीसीआई ने बनाया खास प्लान, इन 5 खिलाड़ियों की टीम इंडिया में एंट्री तय 7

भारत में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप की तैयारियां जोरों पर चल रही है. टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप को जीतने के लिए अपना पूरा दमखम लगाएगी. भारतीय टीम ने आखिरी बार साल 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था. उसके बाद से टीम इंडिया एक भी आईसीसी खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है. टीम इंडिया ने आखिरी बार वर्ल्ड कप का खिताब भी भारत में जीता था. इस बार भी विश्व कप की मेजबानी भारत के पास है इसलिए टीम इंडिया पर वर्ल्ड कप जीतने का दवाब भी ज्यादा है. ऐसे में वर्ल्ड कप की तैयारियों के बीच आज हम आपको पांच ऐसे क्रिकेटर के बारे में बताएंगे जो विश्व कप से पहले टीम इंडिया में एंट्री कर सकते हैं.

Undefined
World cup 2023 के लिए बीसीसीआई ने बनाया खास प्लान, इन 5 खिलाड़ियों की टीम इंडिया में एंट्री तय 8

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. चोट के कारण बुमराह टी20 वर्ल्ड कप, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जैसे बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए थे. हालांकि अब बुमराह तेजी से एनसीए में रिकवरी कर रहे हैं. माना जा रहा है कि बुमराह एशिया कप से पहले ही भारतीय टीम में वापसी कर लेंगे. अगर ऐसा होता है तो वर्ल्ड कप में बुमराह विरोधी बल्लेबाजों को परेशान करते नजर आएंगे.

Undefined
World cup 2023 के लिए बीसीसीआई ने बनाया खास प्लान, इन 5 खिलाड़ियों की टीम इंडिया में एंट्री तय 9

केएल राहुल भारतीय टीम के भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक रहे हैं. खासतौर पर लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट के राहुल दिग्गज बल्लेबाज माने जाते हैं. राहुल भी चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं. हालांकि राहुल तेजी से रिकवर हो रहे हैं और माना जा रहा है कि वह वर्ल्ड कप से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे. वर्ल्ड कप में केएल राहुल टीम इंडिया की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

Undefined
World cup 2023 के लिए बीसीसीआई ने बनाया खास प्लान, इन 5 खिलाड़ियों की टीम इंडिया में एंट्री तय 10

श्रेयस अय्यर चोट के कारण बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर हैं. अय्यर आईपीएल में भी नहीं खेल पाए थे. अय्यर के बैक में परेशानी थी और उन्हें इसके लिए बैक की सर्जरी भी करानी पड़ी थी. हालांकि अब एनसीए में अय्यर रिहैब कर रहे हैं और उन्होंने बल्लेबाजी का अभ्यास भी शुरू कर दिया है. ऐसे में माना जा रहा है कि श्रेयस वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया में जुड़ जाएंगे और विश्व कप में भारत की जीत में अहम योगदान देंगे.

Undefined
World cup 2023 के लिए बीसीसीआई ने बनाया खास प्लान, इन 5 खिलाड़ियों की टीम इंडिया में एंट्री तय 11

ऋषभ पंत पिछले साल दिसंबर महीने में कार हादसे का शिकार हुए थे. कार एक्सीडेंट के बाद पंत की वापसी काफी मुश्किल मानी जा रही थी. पंत को ठीक होने के लिए कई सर्जरी से भी गुजरना पड़ा था. हालांकि पंत ने तेजी से चोट से रिकवरी की और उन्होंने एनसीए में धीरे-धीरे प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. बीसीसीआई पंत को वर्ल्ड कप की टीम में शामिल करना चाहती है. अगर पंत पूरी तरह से ठीक हो जाते हैं तो वह वर्ल्ड कप के दौरान फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं.

Undefined
World cup 2023 के लिए बीसीसीआई ने बनाया खास प्लान, इन 5 खिलाड़ियों की टीम इंडिया में एंट्री तय 12

शिखर धवन लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. हालांकि धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी भारतीय टीम की बेस्ट जोड़ी मानी जाती है. धवन का बल्ला भी आईसीसी टूर्नामेंट में जमकर चलता है. धवन आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2023 में गोल्डन बैट का अवार्ड भी जीता था. ऐसे में धवन के अनुभव और उनके आईसीसी ट्रॉफी में प्रदर्शन को देखते हुए बीसीसीआई उन्हें वर्ल्ड कप टीम में मौका दे सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें