30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Govt Schools के करीब 2 करोड़ बच्चों को ड्रेस के लिए सीएम योगी ने अभिभावकों के खाते में भेजे रुपए

UP Govt Schools: प्रदेश के परिषदीय स्कूलों के कक्षा 1 से 8 तक के 1 करोड़ 91 लाख छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के खातों में सोमवार को डीबीटी के माध्यम से 1200-1200 रुपये भेजे गए. सीएम योगी ने ये रकम ऑनलाइन खातों में भेजने का काम किया.

UP Govt Schools: प्रदेश के परिषदीय स्कूलों के कक्षा 1 से 8 तक के 1 करोड़ 91 लाख छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के खातों में सोमवार को डीबीटी के माध्यम से 1200-1200 रुपये भेजे गए. सीएम योगी ने ये रकम ऑनलाइन खातों में भेजने का काम किया. इस धनराशि से ये छात्र-छात्राएं यूनिफार्म, स्वेटर, स्कूल बैग, जूता-मोजा और स्टेशनरी खरीद सकेंगे. सरकार ने पहली बार स्टेशनरी के लिए भी बजट दिया है. सीएम ने कहा कि 2017 के पहले स्कूलों में भवनों पर बड़े-बड़े पेड़ उगे हुए थे कहीं छात्र थे तो शिक्षक नहीं और कहीं शिक्षक थे तो छात्र नहीं. स्कूलों में शौचालय, पेयजल तक की समस्या थी. हमने इसे लेकर अभियान चलाया, और तस्वीर बदली. इन सरकारी स्कूलों में जो छात्र संख्या 1 करोड़ 34 लाख पहुँच गयी थी उसे इस साल 1 करोड़ 91 लाख पहुंचाई गई. ऑपरेशन कायाकल्प से इन स्कूलों की तस्वीर बदली. उन्होंने आगे कहा कि 2017 से पहले 60 से 70 फीसदी छत्राएं नंगे पैर स्कूल आती थी. बालको में भी ऐसी ही संख्या थी लेकिन आज इन स्कूलों के छात्र-छात्राएं गौरव महसूस कर सकते हैं कि वो भी कान्वेंट स्कूल की तरह शिक्षा पाने के हकदार हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें