26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: गोपालगंज में मुठभेड़ के दौरान शराब तस्कर को लगी पुलिस की गोली, गंडक नदी में शराब से लदी नाव जब्त

बिहार के गोपालगंज में शराब तस्कर और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है जिसमें एक शराब तस्कर को पुलिस की गोली लगी है. दो शराब तस्कर गंडक नदी में छलांग लगाकर फरार हो गए जबकि पुलिस की गिरफ्त में आए तस्कर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गोपालगंज में पुलिस और शराब माफिया के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आयी है. बताया जा रहा है कि जादोपुर थाना क्षेत्र का यह मामला है जहां गंडक नदी के मंगलपुर पुल के पास पुलिस ने जब शराब माफिया को पकड़ने की कोशिश की तो पुलिस के ऊपर फायरिंग शुरू कर दी गयी. वहीं जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई और इस दौरान एक शराब माफिया के पैर में गोली लग गयी. शराब माफिया को गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं दो तस्कर नदी में छलांग लगाकर फरार हो गए.

उत्तर प्रदेश से गंडक नदी के रास्ते नाव पर लोड करके ला रहे थे शराब

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जख्मी शराब माफिया की पहचान सोनपुर के निवासी अजीत कुमार के रूप में की गयी है. उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है. पुलिस ने गुप्त सूचना मिलने के बाद कार्रवाई की थी. पुलिस को यह जानकारी मिली थी कि उत्तर प्रदेश से गंडक नदी के रास्ते नाव पर लोड करके शराब का खेप मंगाया जा रहा है. जिसके बाद पुलिस ने उक्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की तो शराब तस्कर हैरान रह गए. पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी गयी.

दो शराब तस्कर नदी में कूदकर भागे

मुठभेड़ के दौरान दो शराब तस्करों के नदी में कूदकर भागने की भी बात सामने आ रही है. वहीं पुलिस ने घटनास्थल पर से एक कार, शराब से भरी नाव व हथियार व कारतूस भी बरामद किए हैं. जबकि किसी पुलिसकर्मी के इस घटना में जख्मी होने की बात सामने नहीं आई है.

Also Read: बिहार में काल बनकर लोगों को निंगल रही पानी, नदी-नाले और गड्ढे में डूबने से मौत के मामले रोज आ रहे सामने
शराब व दो बाइकों के साथ यूपी के दो तस्कर गिरफ्तार

गोपालगंज के विश्वंभरपुर पुलिस ने यूपी से शराब लेकर आ रहे दो धंधेबाजों को काला मटिहनियां मंदिर के समीप से गिरफ्तार कर लिया. जांच के क्रम में इनसे 263 पीस देसी शराब बरामद की गयी. पुलिस ने इनकी स्कूटी और बाइक भी जब्त कर ली. गिरफ्तार धंधेबाज कुशीनगर जिले के तरेया सुजान थाना क्षेत्र के रामपुर बंगरा गांव के हृदया चौहान व मलहो गांव के सुजीत कुमार हैं.

थावे जंक्शन पर 45 बोतल शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

पूर्वोत्तर रेलवे के थावे जंक्शन पर प्लेटफाॅर्म नंबर एक पर खड़ी सवारी गाड़ी गोरखपुर -थावे ट्रेन से उतरकर जीआरपी को देख भाग रहे एक तस्कर को पकड़ लिया गया. तलाशी लेने पर युवक के शरीर में सेलो टेप से चिपकायी गयी 45 बोतल देसी शराब मिली. जीआरपी प्रभारी जयविष्णु राम ने बताया कि गिरफ्तार शराब तस्कर सीवान जिले के बसंतपुर थाने के मोलनापुर गांव का विजय कुमार है. उस पर उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

शराब मामले में 15 तस्कर समेत 32 को गिरफ्तार किया गया

बता दें कि गोपालगंज पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात के निर्देश पर जिलेभर की पुलिस ने विशेष छापेमारी कर हत्या के प्रयास, पुलिस पर हमला, आर्म्स एक्ट समेत विभिन्न मामलों 65 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इसमें सर्वाधिक गिरफ्तारी शराब से जुड़े मामले में हुई. जिसमें शराब के साथ 15 तस्करों को गिरफ्तार किया गया. वहीं शराब पीने के आरोप में 17 लोगों की गिरफ्तारी हुई.

शराब को लेकर हुई विशेष छापेमारी में जब्ती

शराब को लेकर हुई विशेष छापेमारी में 415.6 लीटर देसी तथा 102.96 लीटर विदेशी शराब बरामद हुई. वहीं 24 मामलों में आरोपितों के घर पर इश्तेहार चिपकाया गया. इसके अलावा 115 मामलों में वारंट का निष्पादन किया गया.ग्राम अपराध पंजी के चयनित गांवों में छापेमारी कर 33 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया. जिसमें हत्या के प्रयास के मामले मेंतीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस पर हमला तथा आर्म्स एक्ट में एक- एक आरोपित गिरफ्तार हुये. नीलाम वाद में एक गिरफ्तारी हुई. दो कांड के वारंटी तथा 20 ट्रायल के वारंटियों को गिरफ्तार किया गया. विविध कांडों में एक तथा 151 कमे मामले में दो लोग गिरफ्तार हुये.

शराबबंदी कानून के तहत जब्त किये गये वाहनों की नीलामी

शराबबंदी कानून के तहत जब्त किये गये वाहनों की बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर में नीलामी की गयी. उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि एक करोड़ 15 लाख 28 हजार 950 रुपये में 196 वाहनों की नीलामी की गयी है. जिस वाहन पर अधिक बोली लगी है, उसे सौंप दिया गया है. उन्होंने बताया कि पिछले साल शराबबंदी कानून के तहत ये सभी वाहन जब्त किये गये थे.

लाखों के ब्राउन सुगर और स्मैक के साथ अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह धराया

गोपालगंज में ही उत्पाद पुलिस ने लाखों के ब्राउन सुगर और स्मैक के साथ अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ किया है. गोपालगंज के रहनेवाले दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है, जो यूपी से मादक पदार्थों की तस्करी कर गोपालगंज ला रहे थे. इन तस्करों का तार सीधे नेपाल से जुड़े होने की बात सामने आयी है. इसपर पुलिस गहनता से जांच कर रही है. जब्त किये गये मादक पदार्थों में 430 ग्राम स्मैक और 50 ग्राम ब्राउन सुगर शामिल है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें