27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

संसद में पीएम मोदी ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, स्वास्थ्य के बारे में पूछा हाल

सदन की बैठक आरंभ होने से कुछ देर पहले प्रधानमंत्री मोदी ने सदन में सत्तापक्ष और विपक्षी सदस्यों की दीर्घा की तरफ जाकर नेताओं का अभिवादन किया. जब वह विपक्ष की दीर्घा के पास पहुंचे तो सोनिया गांधी के साथ उनकी थोड़ी देर बातचीत हुई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के मानसून सत्र के पहले दिन कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात की. इस दौरान दोनों के बीच थोड़ी देर बातचीत भी हुई. पीएम मोदी ने इस दौरान सोनिया गांधी से उनके स्वास्थ्य के बारे में हालचाल जाना.

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी से मणिपुर मामले में चर्चा कराने की मांग की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात के दौरान सोनिया गांधी मणिपुर का मामला उठाया. उन्होंने पीएम मोदी से आग्रह किया कि सदन में मणिपुर की स्थिति को लेकर चर्चा कराई जाए. लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने यह जानकारी दी. चौधरी के अनुसार, सोनिया गांधी ने मानसून सत्र के पहले दिन लोकसभा के भीतर प्रधानमंत्री मोदी के साथ संक्षिप्त बातचीत के दौरान यह मांग की.

सत्र शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने सत्तापक्ष और विपक्षी सांसदों से की मुलाकात

सदन की बैठक आरंभ होने से कुछ देर पहले प्रधानमंत्री मोदी ने सदन में सत्तापक्ष और विपक्षी सदस्यों की दीर्घा की तरफ जाकर नेताओं का अभिवादन किया. जब वह विपक्ष की दीर्घा के पास पहुंचे तो सोनिया गांधी के साथ उनकी थोड़ी देर बातचीत हुई. संसद सत्र के पहले दिन नेता आमतौर पर एक दूसरे का अभिवादन करते हैं.

Also Read: मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर सड़कों पर दौड़ाया, मुख्य आरोपी गिरफ्तार, वीडियो पर सरकार सख्त

मणिपुर वीडियो मामले में पीएम मोदी ने कहा- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

प्रधानमंत्री मोदी ने मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराए जाने की घटना पर क्षोभ व्यक्त करते हुए संसद परिसर में कहा कि यह घटना किसी भी सभ्य समाज को शर्मसार करने वाली है और इससे पूरे देश का अपमान हुआ है. संसद का मानसून सत्र शुरू होने से पहले, मीडिया को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने देशवासियों को विश्वास दिलाया कि इस मामले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और कानून सख्ती से एक के बाद एक कदम उठाएगा. उन्होंने कहा, मणिपुर की बेटियों के साथ जो हुआ है…इसके दोषियों को कभी माफ नहीं किया जा सकता है.

संसद सत्र का भरपूर उपयोग कर जनहित के कामों को आगे बढ़ाएं: प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद के मॉनसून सत्र में लाए जाने वाले विधेयकों के महत्व को बताते हुए सभी राजनीतिक दलों से आगह किया कि वे इस सत्र का भरपूर उपयोग करके जनहित के कामों को आगे बढ़ाएं. सत्र के पहले दिन मीडिया को संबोधित करते हुए मोदी ने भरोसा जताया कि सभी सदस्य संसद के मॉनसून सत्र का जनहित में अधिकतम उपयोग करेंगे. उन्होंने कहा, चर्चा जितनी ज्यादा और जितनी पैनी होती है, जनहित में दूरगामी परिणाम देने वाले निर्णय उतने ही अच्छे होते हैं.

प्रधानमंत्री बोले- चर्चा जब समृद्ध होती है, तो निर्णय भी परिणामोन्मुखी होते हैं

प्रधानमंत्री ने कहा कि चर्चा जब समृद्ध होती है तो निर्णय भी परिणामोन्मुखी होते हैं. उन्होंने कहा, इसलिए मैं सभी राजनीतिक दलों से, सभी सांसदों से इस सत्र का भरपूर उपयोग करके जनहित के कामों को आगे बढ़ाने का आग्रह करता हूं. मोदी ने कहा कि यह सत्र अनेक रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि इस दौरान जो विधेयक लाए जा रहे हैं वह सीधे-सीधे जनता के हितों से जुड़े हुए हैं. ऐसे समय में जब युवा पीढ़ी डिजिटल दुनिया के साथ नेतृत्व कर रही है, उस समय यह विधेयक देश के हर नागरिक को एक नया विश्वास देने वाला और विश्व में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ाने वाला है. मोदी ने कहा कि उसी प्रकार से नेशनल रिसर्च फाउंडेशन नई शिक्षा नीति के संदर्भ में एक बहुत बड़ा कदम है जिसका उपयोग अनुसंधान को बल देगा.

मणिपुर मामले को लेकर संसद में हंगामा

मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर सड़क पर घुमाने का वीडियो वायरल होने के बाद देशभर में बवाल जारी है. सड़क से संसद तक विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. संसद में भी इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस सहित विक्षपी दलों ने जमकर बवाल किया. विपक्षी दल के सांसदों ने इस मुद्दे पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कड़ी कार्रवाई की मांग की.

कांग्रेस ने मणिपुर के सीएम से मांगा इस्तीफा, मोदी और शाह को भी ठहराया जिम्मेदार

कांग्रेस ने मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने की वीभत्स घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के बाद कहा कि मोदी ने राज्य में जातीय संघर्ष के मुद्दे की पूरी तरह से अनदेखी की और मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को भी पद छोड़ने का निर्देश नहीं दिया. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री को तत्काल इस्तीफा देना चाहिए और प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी अपनी जवाबदेही से नहीं बच सकते.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें