29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Train News: आठ ट्रेनें 21 से 25 जुलाई तक रहेंगी रद्द, पटना-जयनगर समेत ये ट्रेनें चलेंगी परिवर्तित मार्ग से

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि समस्तीपुर-दरभंगा दोहरीकरण परियोजना के तहत किशनपुर और रामभद्रपुर के बीच दोहरीकरण पूरा होने के बाद एनआइ कार्य किया जा रहा है.

बिहार के समस्तीपुर से दरभंगा के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को अगले 26 जुलाई तक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि पूर्व मध्य रेलवे ने आठ ट्रेनें रद्द कर दी हैं. इसके अलावा आधा दर्जन पुनर्निधारित करके चलायी जायेंगी, जबकि दो दर्जन ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि समस्तीपुर-दरभंगा दोहरीकरण परियोजना के तहत किशनपुर और रामभद्रपुर के बीच दोहरीकरण पूरा होने के बाद एनआइ कार्य किया जा रहा है. इसके चलते 23 से 25 जुलाई तक ट्रेनें प्रभावित रहेंगी.

ये ट्रेनें रहेंगी रद्द

– गाड़ी सं. 05513 समस्तीपुर-जयनगर स्पेशल

– गाड़ी सं. 05514 जयनगर-समस्तीपुर स्पेशल

– गाड़ी सं. 05535 समस्तीपुर-जयनगर स्पेशल

– गाड़ी सं. 05536 जयनगर-समस्तीपुर स्पेशल

– गाड़ी सं. 05589 समस्तीपुर-दरभंगा स्पेशल

– गाड़ी सं. 05590 दरभंगा -समस्तीपुर स्पेशल

– गाड़ी सं. 05595 समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर स्पेशल

– गाड़ी सं. 05596 मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर स्पेशल

आंशिक समापन की जाने वाली ट्रेनें

– 23 जुलाई को खुलने वाली 04652 अमृतसर-जयनगर एक्सप्रेस मुजफ्फरपुर तक ही जायेगी.

– 23 से 26 जुलाई तक 05512 सोनपुर-समस्तीपुर स्पेशल मुजफ्फरपुर तक ही जायेगी.

– 21 से 24 जुलाई तक खुलने वाली 11061 पवन एक्सप्रेस मुजफ्फरपुर तक ही जायेगी.

– 22 से 25 जुलाई तक 13226 दानापुर-जयनगर एक्सप्रेस समस्तीपुर तक ही जायेगी.

– 22 व 24 जुलाई को 14650 अमृतसर-जयनगर सरयू-यमुना एक्सप्रेस समस्तीपुर तक ही जायेगी.

– 23 जुलाई को खुलने वाली 14674 अमृतसर-जयनगर शहीद एक्सप्रेस समस्तीपुर तक ही जायेगी.

– 22 से 25 जुलाई तक 15528 पटना-जयनगर एक्सप्रेस समस्तीपुर तक ही जायेगी.

– 22 से 25 जुलाई तक 13225 जयनगर-दानापुर एक्सप्रेस समस्तीपुर से ही खुलेगी.

– 25 जुलाई को 14649 जयनगर-अमृतसर सरयू-यमुना एक्सप्रेस समस्तीपुर से ही खुलेगी.

– 24 से 26 जुलाई तक 15527 जयनगर-पटना एक्सप्रेस समस्तीपुर से ही खुलेगी.


वैशाली एक्सप्रेस से गिरकर दो यात्रियों की मौत

समस्तीपुर-बरौनी रेलखंड पर दलसिंहसराय एवं नाजिरगंज स्टेशन के बीच दक्षिण समपार फाटक संख्या 40 सी के समीप गुरुवार को सहरसा-नयी दिल्ली वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस से गिरकर दो यात्रियों की मौत हो गयी. उनकी पहचान सहरसा जिले के बथनाही गांव के वार्ड 10 बनमा ईंटहरी निवासी बिजो शर्मा के पुत्र भवेश कुमार (15) एवं सारण जिले के पुरुषोत्तमपुर निवासी शंकर शर्मा के पुत्र प्रिंस कुमार शर्मा (26) के रूप में की गयी है.

सूचना मिलते ही आरपीएफ एवं जीआरपी पुलिस पहुंची. घटना की छानबीन की. जानकारी मिलते ही रेलवे ट्रैक पर आसपास के ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी. गेटमैन धनजय कुमार के अनुसार घटना करीब 10:15 बजे की है. दोनों ट्रैक से गाड़ी गुजर रही थी. गाड़ियों के जाने के बाद दो लोगों को ट्रैक पर पड़े देखा.  मृत भवेश के साथ आये सुभाष कुमार यादव एवं राजन कुमार ने बताया  कि वे लोग अपने गांव के दस लोगों के साथ मजदूरी करने दिल्ली जा रहे थे. इनमें छह लोग ट्रेन के दूसरे डिब्बे में सफर कर रहे थे. भवेश अपने चार साथियों के साथ एक डिब्बे में बैठा था. घटना से कुछ समय पहले भवेश गेट के पास चला गया था. इसी दौरान वो ट्रेन से गिर गया. चलती ट्रेन से उसके गिरने से मौत हो गई. भवेश के मौत की सूचना उसके परिजनों को दे दी गई है. इसकी सूचना मिलने पर पुलिस भी तत्काल पहुंच गई थी. इधर, भीड़ भी आ गई थी. भवेश के मित्रों ने कहा कि यह सब कुछ इतनी जल्दी में हुआ कि कुछ पता ही नहीं चला और पूरी घटना घटित हो गई.

इसी बीच हल्ला हुआ कि ट्रेन से दो लड़के गिर गये हैं. इस बीच किसी ने चेन पुलिंग कर गाड़ी को रोका, तब उसके तीनों साथी ट्रेन से उतरकर भवेश को लहूलुहान स्थिति में गिरा हुआ देखा. भवेश ने तड़प कर उसी समय दम तोड़ दिया. कुछ ही कदम पर सारण जिला निवासी प्रिंस भी ट्रेन से गिरने के कारण मौके पर ही दम तोड़ चुका था.  भवेश के साथियों ने प्रिंस को पहचानने से इनकार किया है. घटनास्थल पर मौजूद आरपीएफ दलसिंहसराय के एएसआइ श्यामलाल प्रसाद ने बताया कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल समस्तीपुर भेजा दिया गया है. परिजनों को सूचना दे दी गयी है.

इधर, इस मामले पर पूछने पर रेल एसपी ने कहा कि पूरे घटना की जांच समस्तीपुर रेल पुलिस से करायी गयी है. रिपोर्ट आने के बाद कुछ बता सकते हैं. अभी तक जो सूचना है उसके अनुसार एक युवक व एक किशोर की ट्रेन से गिरकर मौत की सूचना है. यह घटना समस्तीपुर-बरौनी रेलखंड पर नाजिरगंज स्टेशन के समीप हुई है. मृतकों में एक सहरसा व दूसरा सारण का था रहनेवाला था.  डॉ कुमार आशीष, रेल एसपी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें