26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजधानी रांची की पांच हजार आबादी चार घंटे रही अंधेरे में, अब भी इन इलाकों को नहीं मिल रही बिजली

रांची के तीन में से दो ट्रांसफाॅर्मर से देर रात बिजली बहाल की गयी. जबकि, एक ट्रांसफाॅर्मर से शुक्रवार को बिजली बहाल की जायेगी. उक्त ट्रांसफाॅर्मर के बंद रहने से कुम्हार टोली सहित आसपास के अन्य इलाके में बिजली नहीं मिल रही है

राजधानी में गुरुवार की शाम हुई बारिश के कारण डोरंडा तुलसी चौक पर जामुन का एक पेड़ गिर गया. पेड़ गिरने से एक महिला घायल हो गयी़ वहीं, बिजली के दो पोल व तार टूट गये. इस कारण शाम पांच बजे से रात लगभग नौ बजे तक डोरंडा के बड़े इलाके में बिजली गुल रही. इस दौरान करीब पांच हजार आबादी अंधेरे में रही़ इसके बाद उक्त इलाके के तीन ट्रांसफॉर्मर को छोड़ कर डोरंडा फीडर से बिजली बहाल कर दी गयी.

वहीं, तीन में से दो ट्रांसफाॅर्मर से देर रात बिजली बहाल की गयी. जबकि, एक ट्रांसफाॅर्मर से शुक्रवार को बिजली बहाल की जायेगी. उक्त ट्रांसफाॅर्मर के बंद रहने से कुम्हार टोली, बेलदार मोहल्ला सहित आसपास के अन्य इलाके के उपभोक्ताओं को बिजली नहीं मिल रही है. इधर, पेड़ गिरने से एक बाइक व दो रिक्शा क्षतिग्रस्त हो गये. इधर, पेड़ को नहीं हटाये जाने के कारण वाहनों की आवाजाही प्रभावित है.

राहगीर किसी तरह किनारे से आ-जा रहे हैं. वहीं, अनंतपुर फीडर से निवारणपुर में पेड़ की डाली गिर जाने के कारण एक घंटा तक बिजली गुल रही. वहीं, राजधानी के अन्य इलाके में बिजली की आपूर्ति सामान्य रही. वहीं, कुछ इलाके में स्थानीय खराबी को दूर करने के कारण बिजली बंद रही. उधर, बारिश के कारण सुरक्षा के दृष्टिकोण से कई फीडरों से बिजली की आपूर्ति आधा घंटा तक बंद कर दी गयी थी.

खोरहाटोली का ट्रांसफाॅर्मर खराब :

महतो कोचा, खोरहा टोली में टोप्पो सीमेंट सेंटर के पास लगा ट्रांसफाॅर्मर खराब हो गया. गुरुवार की शाम दो फेज की बिजली चली गयी. दो दिनों पहले भी यही समस्या हुई थी, जिसकी विभाग की ओर से मरम्मत करायी गयी थी. गुरुवार को फिर से दो फेज की बिजली चली गयी. जेइ ने बताया कि शुक्रवार को ट्रांसफाॅर्मर बदला जायेगा.

बारिश के बाद सड़कों पर जमा हुआ नाली का पानी

राजधानी रांची में गुरुवार की शाम आधा घंटा तक झमाझम बारिश हुई. इससे सड़कों पर पानी जमा हो गया. कई जगह नालियां जाम रहने के कारण नालियों का गंदा पानी सड़कों पर बहने लगा. इससे वाहन चालकों व राहगीरों को काफी परेशानी हुई. वाहन चालकों को सबसे अधिक परेशानी राजेंद्र चौक ओवरब्रिज के समीप व कांटाटोली से बहूबाजार जाने वाले मार्ग में हुई. यहां फ्लाइओवर निर्माण को लेकर की गयी खुदाई के कारण सड़क पूरी तरह से कीचड़मय हो गयी थी. कीचड़ के कारण कई दोपहिया वाहन चालक फिसल रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें